corona ke karmvir : डॉक्टर्स की टीम लेकर घर-घर पंहुचे परामर्श देने

आइसोलेशन वार्ड से फील्ड तक डॉ. माहेश्वरी निभा रहे जिम्मेदारी

By: Preeti

Published: 06 Apr 2020, 04:40 PM IST



अजमेर. कफ्र्यू ग्रस्त क्षेत्र में चिन्हित किए गए सर्दी जुकाम व खांसी के मरीजों एवं आमजन के स्वास्थ्य की जांच करने के लिए स्पेशलिस्ट चिकित्सकों की टीम को लेकर पहुंचने वाले जवाहरलाल नेहरू चिकित्सालय के वरिष्ठ चिकित्सक डॉ. संजीव माहेश्वरी पूरी मॉनिटरिंग कर रहे हैं। अजमेर में कोरोना पॉजिटिव के पांच केस आने के बाद चार थाना क्षेत्रों में कफ्र्यू लगा दिया गया था इन क्षेत्रों में चिकित्सा विभाग की टीमों ने घर-घर सर्वे किया। यहां सर्दी जुकाम व
खांसी के मरीजों को चिन्हित कर लिस्ट बनाई गई थी।

Read More: Covid 19 Fighter: छोटे बच्चों की तरह पौधों की देखभाल कर रही महिलाएं

कोरोनावायरस के संदिग्ध मरीजों को चिन्हित करने के साथ सामान्य बीमारी के मरीजों को उनके घर की चौखट पर परामर्श देने के लिए डॉ. माहेश्वरी विशेषज्ञ चिकित्सकों की टीम को लेकर पहुंचे थे। इस टीम का प्रतिदिन यही काम रहता है कि चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने जिन्हें सामान्य बीमारी के लिए चिन्हित किया उनको घरों तक परामर्श दिया जाए। उनमें कोरोना वायरस के लक्षण पाए जाए तो तत्काल एंबुलेंस के माध्यम से उन्हें आइसोलेशन वार्ड में पहुंचाया जाए ।

Read More: #CORONAVIRUS : राहत की खबर: क्वॉरेंटाइन से दो हजार हुए मुक्त, लौटे अपने घर


खुद मिलते हैं मरीजों से
जेएलएन मेडिकल कॉलेज के विशेषज्ञ चिकित्सक डॉ. संजीव माहेश्वरी आइसोलेशन वार्ड में भर्ती मरीजों के स्वास्थ्य की जांच खुद जाकर करते हैं जिनके सैंपल नेगेटिव आ गए हैं उनसे मिलते हैं और परामर्श देते हैं। वे टीम के साथ कार्य को अंजाम दे रहे हैं ।

Read More: GO CORONA : यहां दिवाली के साथ मोदीमय हुआ माहौल-देखें वीडियो

लॉकडाउन की सख्ती से पालना
सुबह 10.00 से 11.30 बजे तक आइसोलेशन वार्ड में मरीजों की स्वास्थ्य जांच के बाद वह सर्वे में चिन्हित लोगों के घरों तक टीम के साथ पहुंच , कोरोना की जंग जीतने के लिए डॉक्टर माहेश्वरी ने लॉक डाउन की सख्ती से पालना करने का आव्हान किया।

Read More: Work To Home: घर बैठकर दफ्तरों को संभाल रहे संस्थान प्रमुख

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned