scriptGO CORONA : यहां दिवाली के साथ मोदीमय हुआ माहौल-देखें वीडियो | GO CORONA : Diwali-like atmosphere in Ajmer | Patrika News

GO CORONA : यहां दिवाली के साथ मोदीमय हुआ माहौल-देखें वीडियो

locationअजमेरPublished: Apr 06, 2020 11:09:53 am

Submitted by:

Preeti

पीएम मोदी की पहल को मान युवाओं ने उकेर डाला भारत का मानचित्र
अंधकार में डूबा श्रीनगर भी दीपक की लौ से हुआ प्रकाशमय

GO CORONA : यहां दिवाली के साथ मोदीमय हुआ माहौल

GO CORONA : यहां दिवाली के साथ मोदीमय हुआ माहौल

अजमेर/श्रीनगर. कस्बे के अजमेरी गेट शनि मंदिर के युवाओं ने एक अनोखी पहल पर चलते हुए गली में सुंदर भारत के मानचित्र का नक्शा उकेरकर एक अनोखी मिसाल पेश की। युवाओं ने पीएम मोदी की पहल को मानते हुए दोपहर में मानचित्र बनाने का कार्य शुरू किया इसके बाद युवाओं ने पीएम मोदी के बताए हुए आदर्शों को मानकर रात्रि 8.55 पर सभी ने मानचित्र के आजू-बाजू में 171 दीपक जलाकर घरों के अंदर छत और बालकनी में खड़े हो गये।
युवाओं का कहना रहा कि पीएम मोदी ने जिस दिन यह देशहित सन्देश दिया उस दिन से उनकी मानचित्र बनाकर दीप सजावट करने की इच्छा थी जो आज पूरी हो गई। इस दौरान युवाओं ने मानचित्र बनाने के दौरान मुंह पर मास्क लगाकर ओर सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखते हुए यह कार्य किया। इस सुंदर पहल को जब श्रीनगर क्षेत्र के ग्रामीणों ने भी देखा तो सभी ने इन युवकों की खूब प्रशंसा करते हुए इसे काबिले तारीफ बताया। दीपक की लौ से सुसज्जित मानचित्र भी सुंदर अनोखी छटा बिखेरते हुए एक नए उजाले का संदेश दे रहा था।
तमसो मा ज्योतिर्गमय : धार्मिक नगरी अजमेर में यूं झिलमिलाए दीप – देखें तस्वीरें

मानचित्र को उकेरने में राहुल जोशी, महेंद्र प्रजापत, लक्ष्मीलाल जोशी, अशोक बैरवा, सुभाष जोशी, आसिफ मोहम्मद, वाजिद मोहम्मद, सलीम मोहम्मद, हरिओम बैरवा, राजकुमार, विशाल आचार्य और गोलू बैरवा थे। इसके साथ ही श्रीनगर के बाशिंदों ने भी पीएम मोदी के आदर्शो की पूर्ण तरह पालना की। कोई हनुमान चालीसा का पाठ कर रहा था तो कोई गायत्री मंत्रोच्चार का जाप करते हुए नजर आये। इसके साथ ही हर एक युवा में इतना जोश जज्बा दिखना प्रतीत हो रहा था कि लोग घरों की छत से भारत माता की जय, वंदे मातरम, गो कोरोना गो, मोदी तेरा नाम रहेगा के तेज उदघोष की गूंज चहुँओर से सुनाई दे रही थी।
नारों के जयघोष से कस्बा मानो मोदीमय ही हो गया हो। इसके साथ ही कई युवाओ ने तो पटाखे जलाकर आतिशबाजी करनी भी शुरू कर दी। मानो कोई दीपावली का पर्व ही आ गया हो। प्रकाश उत्सव पर जहा कई युवा, महिलाओं और बच्चो ने छतों पर थाली , शंख, ढोल, चंग लेकर उसे जोर-जोर से बजाकर खुशियां मनाई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो