scriptबिजली संकट: संभाग व जिला मुख्यालयों पर भी होगी कटौती | Electricity crisis: There will be cuts at divisional and district head | Patrika News
अजमेर

बिजली संकट: संभाग व जिला मुख्यालयों पर भी होगी कटौती

-अजमेर डिस्कॉम ने जारी किया बिजली कटौती का शेड्यूल
नगर परिषद व पालिका क्षेत्रों में 2,ग्रामीण क्षेत्रों में 6 घंटे की बिजली कटौती

अजमेरOct 09, 2021 / 10:10 pm

bhupendra singh

ajmer discom vigilance

ajmer discom vigilance

अजमेर. कोयले की कमी के कारण गहराते बिजली संकट के बीच अजमेर विद्युत वितरण निगम ने अब ग्रामीण के साथ ही शहरी क्षेत्रों में भी बिजली कटौती का नया शेड्यूल तय किया है। संभाग मुख्यालय पर आधा घंटा, जिला मुख्यालय पर 1 घंटा, नगर परिषद व नगर पालिका क्षेत्रों में 2 तथा ग्रामीण क्षेत्रों में 6 घंटे बिजली कटौती होगी।
सुबह के शेड्यूल में यहां पावरकट

एमडी वी.एस. भाटी के अनुसार अब प्रतिदिन बिजली की कटौती नए शेड्यूल अनुसार की जाएगी। डिस्कॉम क्षेत्राधीन संभाग मुख्यालय अजमेर में सुबह 7 से 7.30 व उदयपुर में सुबह 8 से 8.30बे तक कटौती रहेगी। जिला मुख्यालय क्षेत्र सीकर में सुबह 8 से 9, झुंझुनूं व नागौर में सुबह 9 से 10, व भीलवाड़ा में सुबह 10 से 11 बजे तक।
इन जिलों में शाम को
चित्तौडगढ़़-बांसवाड़ा में शाम 4 से 5 तथा राजसमंद, प्रतापगढ़ एवं डूंगरपुर में शाम 5 से 6 बजे तक तक बिजली की कटौती की जाएगी।

नगर पालिका, नगर परिषद क्षेत्र
इसी तरह नगर पालिका एवं नगर परिषद क्षेत्र अजमेर में सुबह 7 से 9 बजे, सीकर में सुबह 8 से 10, उदयपुर में सुबह 8 से 10, झुंझुनूं-नागौर में सुबह 9 से 11, भीलवाड़ा में सुबह 10 से 12, चित्तौडगढ़़-बांसवाड़ा में शाम 3 से 5 तथा राजसमंद-प्रतापगढ़-डूंगरपुर में शाम 4 से 6 बजे तक बिजली की कटौती की जाएगी।
अन्य क्षेत्रों में शाम 6 से 10 बजे के बीच कटौती
इसके अतिरिक्तडिस्कॉम क्षेत्र के सभी ग्रामीण क्षेत्रों में प्रतिदिन 6 घंटों की बिजली कटौती संभावित है। इसके पीक आवर्स शाम को 6 से रात 10 बजे के बीच एक से दो घंटे की कटौती संभावित है।

Home / Ajmer / बिजली संकट: संभाग व जिला मुख्यालयों पर भी होगी कटौती

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो