scriptFacility: नजदीकी शहर में परीक्षा दे सकेंगे इंजीनियरिंग विद्यार्थी | Facility: Engineering students appear exam in nearest college | Patrika News
अजमेर

Facility: नजदीकी शहर में परीक्षा दे सकेंगे इंजीनियरिंग विद्यार्थी

परीक्षाएं राजस्थान तकनीकी विश्वविद्यालय और बीकानेर तकनीकी विश्वविद्यालय को करानी हैं।

अजमेरJul 04, 2020 / 07:16 am

raktim tiwari

engineering college exam

engineering college exam

अजमेर.

कोरोना संक्रमण के चलते इंजीनियरिंग कॉलेज में अध्ययनरत विद्यार्थी निकटवर्ती शहर में परीक्षा दे सकेंगे। राजस्थान टेक्निकल यूनिवर्सिटी ने विद्यार्थियों से 8 जुलाई तक ऑनलाइन विकल्प मांगे हैं।

READ MORE: MDSU: स्टूडेंट्स को मिलेंगे स्मार्ट क्लासरूम, फुटबॉल मैदान और एथलेटिक्स ट्रेक
राज्य के सरकारी और निजी इंजीनियरिंग कॉलेज में 60 हजार से ज्यादा विद्यार्थी बी.टेक और एम.टेक कोर्स में अध्ययनरत हैं। इनमें से द्वितीय, चतुर्थ, छठे, तृतीय वर्ष और फाइनल ईयर की परीक्षाएं राजस्थान तकनीकी विश्वविद्यालय और बीकानेर तकनीकी विश्वविद्यालय को करानी हैं।
READ MORE: Corona impact: सावन में सहस्रधारा और कावडय़ात्रा पर कोरोना का साया

मांगे निकवटर्ती शहर के विकल्प
लॉकडाउन से पहले अजमेर सहित कई इंजीनियरिंग कॉलेज के विद्यार्थी अपने-अपने घर चले गए थे। दोनों तकनीकी विश्वविद्यालयों ने इनकी सेमेस्टर परीक्षाएं स्थगित की थीं। यह परीक्षाएं अब कराई जानी हैं। राजस्थान तकनीकी विश्वविद्यालय ने कोरोना संक्रमण को देखते हुए विद्यार्थियों से निकटवर्ती शहरों के विकल्प मांगे हैं। विद्यार्थी 8 जुलाई तक ऑनलाइन विकल्प भर सकेंगे। इन विद्यार्थियों को खुद के इंजीनियरिंग कॉलेज (अध्ययनरत) के बजाय पसंदीदा शहर के तकनीकी कॉलेज में परीक्षा देने की सुविधा मिल सकेगी।
READ MORE: खदान का किनारा ढहा, जेसीबी सहित चालक पानी में डूबा

आरटीयू ने विद्यार्थियों के लिए कुछ शहरों के कॉलेज में परीक्षा केंद्र बनाने का फैसला किया है। विद्यार्थी पसंदीदा शहर में परीक्षा के लिए विकल्प दे सकते हैं।
उमा शंकर मोदानी, प्राचार्य इंजीनियरिंग कॉलेज

Home / Ajmer / Facility: नजदीकी शहर में परीक्षा दे सकेंगे इंजीनियरिंग विद्यार्थी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो