scriptहरियाणा निर्मित अवैध शराब पकड़ी, चालक गिरफ्तार | Haryana-made illegal liquor caught, driver arrested | Patrika News
अजमेर

हरियाणा निर्मित अवैध शराब पकड़ी, चालक गिरफ्तार

आदर्शनगर थाना पुलिस की कार्रवाई, ट्रक से 61 कार्टून हरियाणा निर्मित अवैध अंग्रेजी शराब बरामद

अजमेरNov 01, 2020 / 01:52 pm

manish Singh

हरियाणा निर्मित अवैध शराब पकड़ी, चालक गिरफ्तार

हरियाणा निर्मित अवैध शराब पकड़ी, चालक गिरफ्तार

अजमेर. आदर्शनगर थाना पुलिस ने रविवार सुबह कार्रवाई करते हुए नाकाबंदी में हरियाणा से गुजरात जा रही अवैध शराब की खेप पकड़ी। अवैध शराब की तस्करी के लिए ट्रक की बॉडी में अलग से कैबिन बनवाई गई थी। पुलिस ने तलाशी में कैबिन से अवैध शराब बरामद की। ट्रक चालक के खिलाफ आबकारी अधीनियम में प्रकरण दर्ज करते हुए गिरफ्तार कर लिया।
थानाप्रभारी हेमराज ने बताया कि अवैध शराब के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में रविवार सुबह राष्ट्रीय राजमार्ग 8 पर बडग़ांव के निकट नाकाबंदी के दौरान एक ट्रक को रूकवा कर तलाशी ली। इसमें ट्रक की बॉडी में अलग से कैबिन के लगते हुए बॉक्स बनाया गया था। जिसको खोलकर देखा गया तो उसमें हरियाणा निर्मित विभिन्न ब्रांड की 61 पेटियां में 732 बोतल अंग्रेजी शराब की बरामद की। पुलिस ने चालक झुंझुनू खेतड़ी संजय नगर निवासी सुनील कुमार जाट पुत्र ताराचन्द जाट को गिरफ्तार कर लिया।
गुजरात जा रही थी शराब

पुलिस की प्रारंभिक पड़ताल में शराब गुजरात जा रही थी। चालक सुनील को ट्रक को बोर्डर तक पहुंचाना था। आगे उसको दूसरे ड्राइवर को ट्रक सुपुर्द करने की जिम्मेदारी थी। शराब की तस्करी में ओर कौन-कौन शामिल है। पुलिस इसकी पड़ताल में जुटी है।
कैबिन के पीछे स्पेशल चैम्बर

तलाशी में सामने आया कि ट्रक की कैबिन और बॉडी के बीच में स्पेशल कैबिन बनाई गई थी। जिसको पीछे विशेष डोर से पाटा गया था। स्पेशल कैबिन में शराब भरने के बाद बॉडी में अन्य सामान का लदान कर दिया जाता है। ताकि सामान्यतौर पर देखने पर किसी को पता नहीं चले लेकिन पुलिस ने संदिग्ध ट्रक के पहुंचते ही उसको रूकवाकर तलाशी तो पृथक से स्पेशल कैबिन सामने आई। जिसकी तलाशी लेने पर हरियाणा निर्मित अवैध शराब बरामद की गई।
टीम में यह है शामिल

अवैध शराब की तस्करी की रोकथाम की कार्रवाई में आदर्शनगर थाने एएसआई भूरी सिंह, हैडकांस्टेबल अमराराम, सिपाही योगेन्द्र सिंह, रघुनाथ, नन्द किशोर, मुकेश कुमार, चालक राजेश कुमार शामिल है।

Home / Ajmer / हरियाणा निर्मित अवैध शराब पकड़ी, चालक गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो