scriptबेटी के प्रेमी का दिनदहाड़े अपहरण, इंजीनियरिंग छात्र है युवक | kidnapping: engineering student kidnapped in ajmer | Patrika News
अजमेर

बेटी के प्रेमी का दिनदहाड़े अपहरण, इंजीनियरिंग छात्र है युवक

मारपीट कर कार में किया अगवाएक अपहर्ता को दबोचा, दूसरे की तलाश
 

अजमेरJul 21, 2019 / 11:27 pm

Amit

kidnapping: engineering student kidnapped in ajmer

बेटी के प्रेमी का दिनदहाड़े अपहरण, इंजीनियरिंग छात्र है युवक

अजमेर.
आदर्श नगर इलाके के खनिज नगर में रविवार सुबह एक छात्र का अपहरण (kidnapping) हो गया। अपहर्ता छात्र से मारपीट कर उसे कार में डाल चंपत हो गए। लेकिन पुलिस ने नाकाबंदी कर करीब चार घंटे में एक अपहर्ता को दबोच लिया जबकि दूसरा भागने में सफल हो गया। पूरा मामला प्रेम प्रसंग का निकला। आदर्श नगर थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
आदर्श नगर के खनिज नगर में महेंद्रगढ़ (हरियाणा) (hariyana) निवासी रक्षित पेइंगगेस्ट के रूप में रहता है। उसका हाल में एक इंजीनियरिंग कॉलेज में एडमिशन हुआ है। रविवार सुबह दो लोग सुबह एक सफेद कार लेकर उसके घर पहुंचे। मारपीट के बाद अपहर्ता रक्षित को कार में डालकर चंपत हो गए।
वीडियो वायरल (video viral) पर चेती पुलिस

अपहर्ताओं ने रक्षित से मारपीट का वीडियो भी वायरल (video viral) किया। इसमें एक लकड़ी की सीढ़ी पर छात्र लटकने की स्थिति में है। कुछ लोग उसके साथ गाली-गलौच और मारपीट करते दिखे। इसमें छात्र (student) चोटिल भी नजर आया। सोशल मीडिया (social media) पर वायरल होता हुआ वीडियो पुलिस तक पहुंचा।
यूं ढूंढ निकाला अपहर्ता को

एसपी. कुंवर राष्ट्रदीप और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सरिता सिंह के निर्देश पर तत्काल नाकाबंदी कराई गई। अभय कमांड सेंटर और आसपास में लगे सीसीटीवी (cctv) चैक किए गए। पुलिसकर्मियों ने खनिज नगर और आसपास के इलाके में पूछताछ की। कैमरे में अपहर्ताओं की कार कई इलाकों से गुजरती दिखी। लोकेशन सामने आते ही पुलिस (police) ने संबंधित थाने को सूचना देकर कार को पकड़ लिया। इसमें से एक अपहर्ता (kidnapper) मौका देखकर भाग गया।
चल रहा था प्रेम प्रसंग

सहायक पुलिस अधीक्षक (वृत दक्षिण) डॉ. हर्षवद्र्धन अग्रवाल ने बताया कि रक्षित का महेंद्रगढ़ (mahendragarh hariyana) की ही युवती से प्रेम प्रसंग चल रहा था। युवती भी अजमेर में रहकर प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए कोचिंग कर रही है। प्रेमप्रसंग को लेकर युवती के पिता सतीश और रचित का महेंद्रगढ़ में पिछले दिनों झगड़ा भी हुआ। इसकी जानकारी दोनों पक्षों ने पुलिस को नहीं दी। रविवार को सतीश और उसका भाई सुनील कार लेकर रक्षित के मकान पर पहुंचे और मारपीट कर अपहरण (kidnapping) की वारदात अंजाम दी।
यह पुलिसकर्मी थे टीम में शामिल

साइक्लोन सेल प्रभारी जगमाल, आदर्श नगर थानाधिकारी सुरेंद्र सिंह राणावत, हैड कांस्टेबल हेमंत डांगी, धीर सिंह, कांस्टेबल अनिल, चेतक प्रभारी बाबूलाल विश्नोई, कांस्टेबल जगदीश शर्मा, धनपाल, राजपाल, रमेश, चालक भोजराज और अन्य।
पहले भी हुई अपहरण की वारदातें

1-साल 2017 में दो महिलाओं ने नया बाजार स्थित एक स्कूल के दो बच्चों को वैन में धकेल कर अपहरण का प्रयास किया। शोर सुनकर आसपास के लोग मौके पर पहुंच गए। दोनों महिलाओं को कोतवाली थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था।
2-इसी तरह 24 मार्च 2017 को दौराई में दो बच्चे अपनी मां के साथ प्ले स्कूल जा रहे थे। इसी दौरान दो बाइक सवारों ने रास्ता पूछने के बहाने दोनों बच्चों के किडनैप का प्रयास किया। शोरगुल पर आसपास के ग्रामीण मौके पर पहुंच गए। लेकिन बाइक सवार चंपत हो गए।
3-हाल में 18 जुलाई को बीर में कॉलेज से घर लौट रही एक छात्रा का पांच युवकों ने कार में अपहरण कर लिया। नाकाबंदी के दौरान अपहर्ताओं को पुलिस ने किशनगढ़ के निकट परासिया फाटक पर गिरफ्तार किया।

Home / Ajmer / बेटी के प्रेमी का दिनदहाड़े अपहरण, इंजीनियरिंग छात्र है युवक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो