script राजस्थान बजट में इस पर्यटन स्थल को मिलेगी बड़ी सौगात | Pushkar will get a big gift in Rajasthan budget | Patrika News

राजस्थान बजट में इस पर्यटन स्थल को मिलेगी बड़ी सौगात

locationअजमेरPublished: Feb 05, 2024 03:00:27 pm

Submitted by:

santosh Trivedi

बजट में पुष्कर को निश्चित रूप से बड़ी सौगात मिलेगी। केन्द्रीय बजट के बाद जुलाई अगस्त में राज्य का बजट पेश किया जाएगा।

pushkar_animal_fair.jpg

पुष्कर (अजमेर)। रावत समाज पुष्कर सर्कल की ओर से रविवार को रावत मंदिर परिसर में आयोजित समारोह में जल संसाधन मंत्री एवं पुष्कर विधायक सुरेश सिंह रावत का अभिनंदन किया गया। इससे पूर्व अम्बेडकर सर्कल से बग्गी में बिठाकर उन्हें पुष्पवर्षा करते हुए आयोजन स्थल लाया गया। समारोह में समाज के विधायकाें, पूर्व महासभा अध्यक्षों, पूर्व एवं वर्तमान सरपंच, मंडल अध्यक्षों, सर्कल अध्यक्षों का स्वागत किया गया।

पत्रकारों से बातचीत में मंत्री रावत ने कहा कि आगामी बजट में पुष्कर को निश्चित रूप से बड़ी सौगात मिलेगी। केन्द्रीय बजट के बाद जुलाई अगस्त में राज्य का बजट पेश किया जाएगा। समारोह में पुष्कर सर्कल की ओर से जल संसाधन मंत्री रावत को ‘रावत रत्न’ से अलंकृत करते हुए माला व साफा पहनाकर सम्मान पत्र दिया।

यह भी पढ़ें : राजस्थान में कब होगी समान पात्रता परीक्षा, बोर्ड अध्यक्ष ने डेट को लेकर दिए संकेत

इस दौरान समाज के लिए 5 बीघा जमीन आवंटित कराने की मांग पर उन्होंने कहा कि रावत महासभा के चुनाव के बाद अधिकृत लैटरपेड पर इसके लिए मांग करने पर मनचाही जगह दिलाई जाएगी। मंत्री रावत ने कहा कि कुछ लोगों ने समाज को बेचने का काम किया है, लेकिन समाज के लोग समझदार हैं।

स्वार्थी प्रयासों को नाकाम करते हुए पूरे समाज से एकतरफा समर्थन मिला है। मंच पर अपनी पगड़ी समाज के सामने रखते हुए उन्होंने कहा कि वे सभी समाजों के आशीर्वाद से जीते हैं, लेकिन रावत समाज ने विरोधियों को करारा जवाब देकर जो समर्थन दिया उसके लिए वे समाज के ऋणी हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो