scriptशाबाश पुलिस- बच्चे की खोई साइकिल तलाश कर लौटाई चेहरे पर मुस्कान | Rajasthan ajmer, Finding a child's lost bicycle | Patrika News
अजमेर

शाबाश पुलिस- बच्चे की खोई साइकिल तलाश कर लौटाई चेहरे पर मुस्कान

आईजी लता मनोज कुमार ने किया थानाप्रभारी व बीट कांस्टेबल को प्रशंसा पत्र व नकद पुरस्कार से सम्मानित
 

अजमेरMar 28, 2024 / 10:23 am

manish Singh

शाबाश पुलिस- बच्चे की खोई साइकिल तलाश कर लौटाई चेहरे पर मुस्कान

शाबाश पुलिस- बच्चे की खोई साइकिल तलाश कर लौटाई चेहरे पर मुस्कान

अजमेर(Ajmer News). अपराधियों से सख्ती से निपटने वाली पुलिस का एक मानवीय चेहरा भी देखने को मिला। पुलिस ने बालक की भावनाओं को ना केवल सम्मान दिया बल्कि होली के दिन उसकी खोई साइकिल लौटाकर चेहरे पर फिर से मुस्कान लौटा दी। क्लॉक टावर थाना पुलिस की संवेदनशीलता पर पुलिस महानिरीक्षक अजमेर रेंज लता मनोज कुमार ने भी थानाप्रभारी व बीट कांस्टेबल को प्रशंसा पत्र व नकद पुरस्कार देकर पुरस्कृत किया है।

आईजी लता मनोज कुमार ने बुधवार को क्लॉक टावर थानाप्रभारी दिनेश कुमार को 5 हजार, बीट कांस्टेबल संदीप कुमार को एक हजार का नकद पुरस्कार और प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया। पड़ताल में सामने आया कि नला बाजार, खटीक मोहल्ला निवासी बालक हेमन्त कुमार करीब 7-8 दिन पहले पड़ाव स्थित मोबाइल फोन की दुकान पर मोबाइल ठीक करवाने आया। उसने अपनी साइकिल दुकान के सामने लगा दी। मोबाइल ठीक करवाने के बाद वह वापस आया तो दुकान के बाहर खड़ी साइकिल नदारद थी। बर्थडे पर अपने पिता से गिफ्ट में मिली साइकिल चोरी होने पर हेमन्त की आंखों से अश्रु धारा बह निकली। वह मां के साथ क्लॉक टावर थाने पहुंचा। थानाप्रभारी दिनेश कुमार के सामने हेमन्त के आंसू फूट पड़े। थानाप्रभारी ने बालक की चोरी हुई साइकिल को तलाशने के लिए बीट कांस्टेबल संदीप कुमार व अन्य को टास्क दिया।

शाबाश पुलिस- बच्चे की खोई साइकिल तलाश कर लौटाई चेहरे पर मुस्कान
नशेड़ी उठा ले गया था साइकिल

बीट कांस्टेबल संदीप ने पड़ाव क्षेत्र के सीसीटीवी कैमरे फुटेज खंगाली तो एक नशेड़ी साइकिल ले जाते नजर आ गया लेकिन नशेड़ी की तलाश पुलिस के लिए चुनौती बन गई। काफी तलाश के बाद पुलिस नशेड़ी के घर तक पहुंच गई लेकिन आरोपी हाथ नहीं आया। आखिर पुलिस का दबाव पड़ने पर नशेड़ी चोरी की साइकिल को क्लॉक टावर थाना क्षेत्र के एक साइकिल स्टोर पर खड़ा कर गया। पुलिस ने हेमंत की चोरी हुई साइकिल बरामद कर ली।
होली पर दिया तोहफा

थानाप्रभारी दिनेश कुमार ने होली के दिन बालक हेमन्त को थाने बुलाकर उसके बर्थडे पर पिता से तोहफे में में मिली साइकिल वापस लौटा दी। अपनी खोई हुई साइकिल पाकर हेमन्त के चेहरे पर मुस्कान लौट आई। जब घटनाक्रम की जानकारी आईजी लता मनोज कुमार को लगी तो उन्होंने पुलिस की संवेदनशीलता को सराहा।

Home / Ajmer / शाबाश पुलिस- बच्चे की खोई साइकिल तलाश कर लौटाई चेहरे पर मुस्कान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो