scriptलीलासेवड़ी में देर रात महंत पर चाकू से हमला कर लूटपाट | Rajasthan ajmer, Pushkar, Mahant attacked with knife and looted | Patrika News
अजमेर

लीलासेवड़ी में देर रात महंत पर चाकू से हमला कर लूटपाट

वारदात : गले से तोड़कर ले गए 28 तोले की सोने की चार चेन, जख्मी महंत को जवाहरलाल नेहरू अस्पताल में करवाया भर्ती

अजमेरMar 19, 2024 / 01:15 pm

manish Singh

लीलासेवड़ी में देर रात महंत पर चाकू से हमला कर लूटपाट

लीलासेवड़ी में देर रात महंत पर चाकू से हमला कर लूटपाट

अजमेर.(Ajmer News). लीलासेवड़ी में श्रीअटल छत्र हनुमान मंदिर के महंत ओमप्रकाश शर्मा उर्फ पप्पू पर सोमवार रात नकाबपोश बदमाशों ने धारदार हथियार से हमलाकर लूट की वारदात अंजाम दे गए। नकाबपोश हमलावर महंत के गले से 28 तोला वजनी सोने की 4 चेन तोड़कर ले गए। पुष्कर थाना पुलिस ने प्रकरण दर्जकर अनुसंधान शुरू कर दिया।
पुलिस के अनुसार पुष्कर नागपहाड़ की तलहटी में लीलासेवड़ी स्थित श्री अटल छत्र हनुमान मंदिर के महंत ओमप्रकाश शर्मा उर्फ पप्पू पर सोमवार देर रात नकाबपोश बदमाशों ने धारदार हथियार से हमला कर दिया। महंत शर्मा ने बताया कि रात पौने 12 बजे वह सो गया। कुछ देर बाद अचानक 3-4 युवक हनुमान मंदिर में दाखिल हुए। उन्होंने उस पर धारदार हथियार से ताबड़तोड़ हमला कर दिया। अचानक हुए हमला में बचाव के प्रयाव के प्रयास करते हुए हमलावरों से मुकाबला की कोशिश की लेकिन आरोपी उसके गले में पहनी सोने की 4 चेन तोड़ने के बाद फरार हो गए। हमलावर सम्भवत: लूट के इरादे से मंदिर में दाखिल हुए। सूचना मिलते ही पुष्कर थाने के कार्यवाहक थानाधिकारी प्रशिक्षु आईपीएस कामले शरण गोपीनाथ पुलिस जाप्ते के साथ में घटनास्थल पहुंचे। जख्मी महंत ओमप्रकाश शर्मा को देर रात जेएलएन अस्पताल की आपात कालीन इकाई में भर्ती कराया। पुलिस ने जानलेवा हमला व लूट का मामला दर्जकर अनुसंधान शुरू कर दिया।

लीलासेवड़ी में देर रात महंत पर चाकू से हमला कर लूटपाट

…मदद के लिए पुकारा
महंत ओमप्रकाश शर्मा ने बताया कि वारदात के वक्त उसके विश्वस्त मनोज कुमार मं‍दिर के दूसरे कमरे में सो रहे थे। उसने मदद के लिए उनको खूब आवाज दी लेकिन गहरी नींद में होने के चलते उसकी आवाज उन तक नहीं पहुंची। आरोपियों के भागने के बाद उसने मनोज को जगाया। फिर मनोज ने पुष्कर थाने में वारदात की सूचना दी।

 

लीलासेवड़ी में देर रात महंत पर चाकू से हमला कर लूटपाट

एफएसएल टीम ने उठाए नमूने
वारदात के बाद फोरेंसिक साइंस लेब की टीम ने घटनास्थल के साक्षय जुटाए। मंदिर में महंत के बिस्तर के पास बड़ी मात्रा में खून फैला हुआ मिला। पुलिस की एमओबी व एफएलएस टीम ने मंदिर के दरवाजे समेत घटनास्थल पर मिले साक्ष्यों जुटाए। पुलिस सीसीटीवी फुटेज से महंत पर हमले के आरोपी लुटेरों की तलाश में जुटी है।

लीलासेवड़ी में देर रात महंत पर चाकू से हमला कर लूटपाट

डीएसटी तलाश में जुटी
पुलिस अधीक्षक देवेन्द्र कुमार विश्नोई के आदेश पर वृत्ताधिकारी रामचन्द्र चौधरी जिला स्पेशल टीम महंत पर हमला व लूट के आरोपियों की तलाश में जुटी गई। स्पेशल टीम ने अस्पताल में भर्ती महंत से लूटपाट के आरोपियों के हुलिया के संबंध में पड़ताल की। पुलिस अफसरों का दावा है कि जल्द वारदात का खुलासा किया जाएगा।

इनका कहना है…
महंत पर हमला कर लूटपाट की वारदात अंजाम दी गई है। वृत्ताधिकारी और थानाधिकारी ने घटनास्थल का जायजा लिया है। पीडि़त की शिकायत पर मुकदमा दर्जकर अनुसंधान शुरू कर दिया है। सीसीटीवी फुटेज के आधार अपराधियों की तलाश की जा रही है। जल्द प्रकरण का खुलासा किया जाएगा।
दीपक कुमार, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8uw2bo

Home / Ajmer / लीलासेवड़ी में देर रात महंत पर चाकू से हमला कर लूटपाट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो