scriptराजस्थान की धार्मिक नगरी एक बार फिर शर्मसार, स्कूली छात्राओं को अश्लील मैसेज भेजकर करते थे देहशोषण | Rajasthan : Exploitation of school girls by sending obscene messages | Patrika News
अजमेर

राजस्थान की धार्मिक नगरी एक बार फिर शर्मसार, स्कूली छात्राओं को अश्लील मैसेज भेजकर करते थे देहशोषण

पुलिस को प्रकरण में अन्य छात्राओं के पीड़ित होने का अंदेशा है। ऐसे में पुलिस अनुसंधान को गंभीरता से आगे बढ़ा रही है, ताकि कोई आरोपी बच ना पाए।

अजमेरJun 03, 2024 / 11:35 am

Anil Prajapat

rape case

​Ajmer Crime News : अजमेर। धार्मिक नगरी एक बार फिर शर्मसार है, जिस तरह सोशल मीडिया के जरिए स्कूली छात्राओं को जाल में फांसकर अश्लील मैसेज भेजकर देह शोषण करने वाले नेटवर्क का खुलासा हुआ है, उससे शहर पर लगे 30 साल पुराने अश्लील छायाचित्र कांड के जख्म फिर हरे हो गए हैं। हालांकि पुलिस प्रशासन ने प्रकरण में ना केवल त्वरित कार्रवाई की, बल्कि आरोपियों के खिलाफ सख्ती बरतने की मंशा भी जाहिर कर चुका है।
प्रकरण में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर दुर्गसिंह राजपुरोहित, वृत्ताधिकारी नॉर्थ रूद्रप्रताप शर्मा ने रविवार को पीड़िता से उसके परिजन की मौजूदगी में गहनता से पड़ताल की। पुलिस को प्रकरण में अन्य छात्राओं के पीड़ित होने का अंदेशा है। ऐसे में पुलिस अनुसंधान को गंभीरता से आगे बढ़ा रही है, ताकि कोई आरोपी बच ना पाए। पुलिस को प्रकरण में अभी 6-7 युवकों की तलाश है। प्रकरण में रविवार को मुय आरोपी इरफान व अरबाज का मेडिकल करवाने के साथ मौका मुआयना भी करवाया गया।

दो दिन के रिमांड पर दोनों आरोपी

प्रकरण के अनुसंधान में जुटे सीओ नॉर्थ शर्मा ने बताया कि पुलिस ने मुख्य आरोपी रातीडांग निवासी इरफान चीता व नौसर घाटी निवासी अरबाज को न्यायालय में पेश किया, जहां से उन्हें दो दिन के रिमांड पर सौंपा गया। प्रकरण से जुड़े विधि विरुद्ध संघर्षरत किशोर को किशोर न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उसे सुधार गृह में भेजने के आदेश दिए।

कहीं और तो नहीं पीड़िताएं

पुलिस को प्रकरण में अन्य छात्राओं के पीड़ित होने की आशंका है। जिस तरह पीड़िता एक छात्रा के जरिए सोशल मीडिया पर दोस्ती करने और फिर अश्लील फोटो-वीडियो बनाने और उन्हें वायरल करने की धमकी देकर 5 लाख रुपए की वसूली और देहशोषण का शिकार हुई। उसी तरह उसकी सहेली व अन्य छात्राएं भी गिरोह की काली करतूतों का शिकार तो नहीं हो रही थीं। पुलिस ने आरोपी का मोबाइल फोन एफएसएल जांच के लिए भेजा है। इसकी रिपोर्ट और बढ़ते पुलिस अनुसंधान के बाद ही गैंग की काली करतूतों की परतें खुल सकेंगी। हालांकि कुछ रसूखदार लोगों के प्रकरण को दबाने के प्रयास भी शुरू हो गए हैं।
यह भी पढ़ें

Weather Update: राजस्थान में यहां जमकर बरसे बदरा, कई जगह तेज आंधी के बाद बारिश और ओलावृष्टि

रातीडांग गांव में पसरा रहा सन्नाटा

प्रकरण में रविवार को पुलिस टीमों ने रातीडांग और पुष्कर रोड नौसर गांव में लगातार दबिशें दी। पुलिस के वाहनों के फेरा बढ़ते ही दोनों गांव में सन्नाटा पसर गया। खास बात यह रही कि आरोपियों के संपर्क में रहे बाकि लोग भी इधर-उधर हो गए।

सोशल मीडिया पर चला ‘बुलडोजर’

सोशल मीडिया पर रविवार को प्रकरण गर्माया रहा। विभिन्न संगठनों समेत बड़ी संया में लोग आरोपियों व उनके परिवार की सपत्ति पर बुलडोजर चलाने की पैरवी करते दिखाई दिए। पुलिस भी प्रकरण में सती का रुख अतियार किए हुए है। रविवार देर रात क्रिश्चियन गंज थानाप्रभारी अरविन्दसिंह चारण, अलवर गेट थानाप्रभारी श्याम सिंह, रामगंज थानाप्रभारी रविन्द्रसिंह खींची और क्लॉक टावर थानाप्रभारी दिनेश चौधरी ने पुलिस टीम के साथ प्रकरण में अन्य आरोपियों की तलाश में जुटे रहे।

थाने को मुहैया कराई अतिरिक्त सुरक्षा

प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए एसपी देवेन्द्र कुमार विश्नोई ने क्रिश्चियनगंज थाने को पुलिस लाइन से अतिरिक्त सुरक्षा मुहैया करवाई है। लाइन से भेजे गए 5-5 जवान 12-12 घंटे ड्यूटी देंगे। जवान आरोपियों की 24 घंटे निगरानी रखेंगे।

इनका कहना है…

प्रकरण में आरोपियों को रविवार को कोर्ट में पेशकर दो दिन के रिमांड पर लिया है। आरोपियों से पड़ताल की जा रही है, जबकि अन्य आरोपियों की तलाश में टीमें रवाना की गई हैं।
रुद्र प्रताप शर्मा, वृत्ताधिकारी अजमेर उत्तर व अनुसंधान अधिकारी

यह भी पढ़ें

Phalodi Satta Bazar: राजस्थान में 4 जून से पहले पलटा पासा, फलोदी सट्टा बाजार ने की चौंकाने वाली भविष्यवाणी

Hindi News/ Ajmer / राजस्थान की धार्मिक नगरी एक बार फिर शर्मसार, स्कूली छात्राओं को अश्लील मैसेज भेजकर करते थे देहशोषण

ट्रेंडिंग वीडियो