scriptराजस्थान से बड़ी खबर: एक ही परिवार के सभी 5 सदस्य कोरोना पॉजिटिव | Rajathan: 5 family members of Ajmer found corona Positive | Patrika News
अजमेर

राजस्थान से बड़ी खबर: एक ही परिवार के सभी 5 सदस्य कोरोना पॉजिटिव

राजस्थान में कोरोना वायरस का चौंकाने वाला सामने आया है। यहां एक ही परिवार में सभी 5 सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

अजमेरMar 31, 2020 / 12:22 pm

santosh

coronavirus 2020 : kamal nath security jawan due to coronavirus

कोरोना का कहर : पूर्व मुख्यमंत्री का सुरक्षाकर्मी अस्पताल में भर्ती, लोगों में दहशत

अजमेर। राजस्थान में कोरोना वायरस का चौंकाने वाला सामने आया है। यहां एक ही परिवार में सभी 5 सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इस परिवार के युवक को सबसे पहले कोरोना हुआ था और फिर परिवार के बाकी सदस्य भी इसकी चपेट में आ गए।

 

शनिवार को अजमेर में 23 वर्षीय एक युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। युवक 22 मार्च को पंजाब से घूमकर लौटा था। इसके अगले दिन रविवार को युवक के माता-पिता और भाई की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई, जबकि 17 वर्षीय बहन की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई।

 

लेकिन आज युवक की बहन की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव आई। इसके बाद प्रशासन और गंभीर हो गया। अजमेर में पहला कोरोना पॉजिटिव केस सामने आने के बाद रोगी के पूरे परिवार को जयपुर के आइसोलेशन में भर्ती किया गया है। जयपुर जाने से पहले परिवार के 5 लोगों को अजमेर जेएलएन के आइसोलेशन में रखा गया था।

 

राजस्थान में तमाम कोशिशों के बाद भी संक्रमण के केस बढ़ते जा रहे हैं। आज (मंगलवार) सुबह भी चार नए मामले सामने आए। इनमें दुबई से झुंझुनू लौटा व्यक्ति, अजमेर में पंजाब से लौटे युवक की बहन, डूंगरपुर में संक्रमित मिले युवक पिता और जयपुर का एक 60 साल का शख्स है। राजस्थान में अब कुल संक्रमितों की संख्या 83 पहुंच गई है।

 

स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव रोहित कुमार सिंह ने बताया प्रदेशभर में अब तक 4925 लोगों की सैंपल जांच हो चुकी है, जिसमें 76 मरीज कोरोना पॉजिटिव मिले। प्रदेश में 76 लोगों के अलावा ईरान से लाए गए लोगों में से 7 कोरोना पॉजिटिव आ चुके हैं । इस तरह प्रदेश में पॉजिटिव मरीजों की संख्या 83 हो चुकी है।

Home / Ajmer / राजस्थान से बड़ी खबर: एक ही परिवार के सभी 5 सदस्य कोरोना पॉजिटिव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो