scriptRecruitment: राज्य को 511 पुलिस उप निरीक्षक-प्लाटून कमांडर का इंतजार | Recruitment: Police waits for 511 ASI and platoon commander | Patrika News
अजमेर

Recruitment: राज्य को 511 पुलिस उप निरीक्षक-प्लाटून कमांडर का इंतजार

साढ़े तीन साल में भी नहीं हो पाई है भर्ती।

अजमेरApr 07, 2020 / 09:26 am

raktim tiwari

ASI recruitment process

ASI recruitment process

अजमेर.

राजस्थान पुलिस को 511 उप निरीक्षक/प्लाटून कमांडर का साढ़े तीन साल से इंतजार है। भर्ती प्रक्रिया अब तक परीक्षा के आयोजन, परिणाम निकालने और शारीरिक दक्षता तक ही पहुंच पाई है। राजस्थान लोक सेवा आयोग साक्षात्कार कार्यक्रम तय नहीं करा पाया है। कोरोना संक्रमण और लॉकडाउन से उपजे हालात को देखते हुए प्रक्रिया आसान नहीं है।
यह भी पढ़ें

मुर्गियों की मौत पर पूर्व विधायक और अफसर में हाथापाई, गाली गलौज

राजस्थान लोक सेवा आयोग ने 7 अक्टूबर 2016 को पुलिस उप निरीक्षक/प्लाटून कमांडर भर्ती के लिए आवेदन मांगे थे। विज्ञापन में उपनिरीक्षक (एपी) के 147, उपनिरीक्षक (आई.बी.) के 65 और प्लाटून कमांडर (आरएसी) के 114 और उप निरीक्षक एमबीसी के 4 पद (कुल 330) शामिल थे। इसके आवेदन की अंतिम तिथि 6 नवंबर तय की गई थी।
यह भी पढ़ें

#CORONAVIRUS : राहत की खबर: क्वॉरेंटाइन से दो हजार हुए मुक्त, लौटे अपने घर

यूं होती रही देरी…
आयोग ने 23 अक्टूबर 2016 को आदेश जारी कर 29 जनवरी 2017 को पुलिस उप निरीक्षक/प्लाटून कमांडर भर्ती परीक्षा कराना तय किया। लेकिन आयोग और सरकार के लिए पदों की संख्या मुसीबत बन गई। पदों के आरक्षण को लेकर पेंच फंसे तो आयोग को सरकार-कार्मिक विभाग, पुलिस मुख्यालय से बातचीत कर कई शुद्धि पत्र निकालने पड़े। साल 2018 को एसएसओ आईडी से दोबारा ऑनलाइन आवेदन लेने पड़े। आयोग ने 7 अक्टूबर 2018 को उप निरीक्षक/प्लाटून कमांडर भर्ती परीक्षा कराई।
यह भी पढ़ें

ajmerits ने जलाए करोड़ों दीये तो तारागढ़ से कुछ यूं दिखा ख्वाजा नगरी का विहंगम नजारा-देखें वीडियो

जारी हुआ था नया वर्गीकरण
बीते साल 23 अगस्त को आयोग को उप निरीक्षक/प्लाटून कमांडर भर्ती का नया वर्गीकरण जारी करना पड़ा था। प्रक्रियाधीन भर्तियों में एमबीसी वर्ग को 5 प्रतिशत आरक्षण दिया गया। इससे पदों की संख्या बढकऱ 511 हो गई। इसके बाद आयोग ने 26 अगस्त को परिणाम जारी किया। इसमें 11 हजार 346 अभ्यर्थियों को शारीरिक दक्षता के लिए सफल घोषित किया गया।

Home / Ajmer / Recruitment: राज्य को 511 पुलिस उप निरीक्षक-प्लाटून कमांडर का इंतजार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो