scriptRPSC Recruitment: संरक्षण अधिकारी की मिली भर्ती, ऑनलाइन फॉर्म 11 से | RPSC Recruitment: Apply for Protection officer post from 11th july | Patrika News
अजमेर

RPSC Recruitment: संरक्षण अधिकारी की मिली भर्ती, ऑनलाइन फॉर्म 11 से

आयोग ने इसकी अधिसूचना जारी कर दी है। ऑनलाइन आवेदन 11 जुलाई से भरना शुरू होंगे।

अजमेरJul 06, 2022 / 04:49 pm

raktim tiwari

संरक्षण अधिकारी के 4 पदों पर होगी भर्ती

संरक्षण अधिकारी के 4 पदों पर होगी भर्ती

राजस्थान लोक सेवा आयोग को भर्तियां मिलना जारी हैं। सरकार ने आयोग को महिला अधिकारिता विभाग में संरक्षण अधिकारी के 4 पदों के लिए अभ्यर्थना भेजी है। आयोग ने इसकी अधिसूचना जारी कर दी है। ऑनलाइन आवेदन 11 जुलाई से भरना शुरू होंगे।

सचिव हरजीलाल अटल ने बताया कि महिला अधिकारिता विभाग में संरक्षण अधिकारी के 4 पदों के लिए अभ्यर्थना मिल चुकी है। आयोग ने इसकी अधिसूचना जारी कर दी है। ऑनलाइन फॉर्म 11 जुलाई से 9 अगस्त तक भरे जा सकेंगे। सामान्य वर्ग के लिए 350, ओबीसी, एमबीसी और ईडब्ल्यूएस के लिए 250 तथा एससी-एसटी वर्ग के लिए 150 रुपए शुल्क होगा। ऑनलाइन आवेदन में गलती होने पर 500 रुपए देकर दस दिन की अवधि में सुधार किया जा सकेगा।

यूं होंगे पेपर

पेपर 600 नम्बर का होगा। प्रथम पेपर (अनिवार्य) सामान्य ज्ञान का होगा। द्वितीय पेपर वैकिल्पक होगा।

करना होगा वन टाइम रजिस्ट्रेशन

अभ्यर्थियों को एसएसओ आईडी पर लॉगिन कर स्टेट रिक्रूटमेंट पोर्टल पर जाना होगा। यहां वन टाइम रजिस्ट्रेशन लिंक में जाकर नाम, जन्मतिथि, माता-पिता का नाम, जेंडर, मोबाइल नंबर अपलोड करने होंगे। साथ ही सैकंडरी/समकक्ष परीक्षा का रोल नंबर, परीक्षा वर्ष और बोर्ड का सर्टिफिकेट, फोटो पहचान-पत्र (पेन, वोटर आईडी, आधार, ड्राइविंग लाइसेंस या अन्य) अपलोड करना होगा। फॉर्म में भरी गई सूचनाओं की पुष्टि मोबाइल पर आने वाले ओटीपी के माध्यम से होगी। अभ्यर्थी एसएसओ प्रोफाइल के माध्यम से भी वन टाइम रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं।

सहायक आचार्य जूलॉजी और उर्दू के परीक्षा परिणाम जारी

अजमेर. राजस्थान लोक सेवा आयोग ने सहायक आचार्य प्रतियोगी परीक्षा-2020 के तहत जूलॉजी और उर्दू विषय की लिखित परीक्षा के परिणाम घोषित कर दिए हैं। सचिव एच.एल. अटल ने बताया कि सहायक आचार्य- जूलॉजी प्रतियोगी परीक्षा सितंबर और अक्टूबर में हुई थी। इसके तहत 129 अभ्यर्थियों को साक्षात्कार के लिए अस्थायी रूप से सफल घोषित किया गया है।

 

https://www.dailymotion.com/embed/video/x89xj6v

अदालत में विचाराधीन होने से जूलॉजी के अभ्यर्थी (रोल नंबर 214218) का परिणाम सील्ड कवर रखा गया है। इसी तरह सहायक आचार्य-उर्दू की परीक्षा में 25 अभ्यर्थियों को साक्षात्कार के लिए सफल घोषित किया गया है। अभ्यर्थी विस्तृत आवेदन-पत्र आयोग की वेबसाइट से डाउनलोड कर आवश्यक शैक्षणिक व प्रशैक्षणिक एवं अन्य वांछित प्रमाण-पत्रों के साथ 20 जुलाई तक आयोग कार्यालय में भेज सकेंगे। पात्रता की जांच विज्ञापन की शर्तों व नियमों के अनुसार की जाएगी। जांच में पात्र पाये गये अभ्यर्थियों को ही साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा।

Home / Ajmer / RPSC Recruitment: संरक्षण अधिकारी की मिली भर्ती, ऑनलाइन फॉर्म 11 से

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो