scriptRPSC Recruitment: Apply for Protection officer post from 11th july | RPSC Recruitment: संरक्षण अधिकारी की मिली भर्ती, ऑनलाइन फॉर्म 11 से | Patrika News

RPSC Recruitment: संरक्षण अधिकारी की मिली भर्ती, ऑनलाइन फॉर्म 11 से

आयोग ने इसकी अधिसूचना जारी कर दी है। ऑनलाइन आवेदन 11 जुलाई से भरना शुरू होंगे।

अजमेर

Published: July 06, 2022 04:49:13 pm

राजस्थान लोक सेवा आयोग को भर्तियां मिलना जारी हैं। सरकार ने आयोग को महिला अधिकारिता विभाग में संरक्षण अधिकारी के 4 पदों के लिए अभ्यर्थना भेजी है। आयोग ने इसकी अधिसूचना जारी कर दी है। ऑनलाइन आवेदन 11 जुलाई से भरना शुरू होंगे।

संरक्षण अधिकारी के 4 पदों पर होगी भर्ती
संरक्षण अधिकारी के 4 पदों पर होगी भर्ती

सचिव हरजीलाल अटल ने बताया कि महिला अधिकारिता विभाग में संरक्षण अधिकारी के 4 पदों के लिए अभ्यर्थना मिल चुकी है। आयोग ने इसकी अधिसूचना जारी कर दी है। ऑनलाइन फॉर्म 11 जुलाई से 9 अगस्त तक भरे जा सकेंगे। सामान्य वर्ग के लिए 350, ओबीसी, एमबीसी और ईडब्ल्यूएस के लिए 250 तथा एससी-एसटी वर्ग के लिए 150 रुपए शुल्क होगा। ऑनलाइन आवेदन में गलती होने पर 500 रुपए देकर दस दिन की अवधि में सुधार किया जा सकेगा।

यूं होंगे पेपर

पेपर 600 नम्बर का होगा। प्रथम पेपर (अनिवार्य) सामान्य ज्ञान का होगा। द्वितीय पेपर वैकिल्पक होगा।

करना होगा वन टाइम रजिस्ट्रेशन

अभ्यर्थियों को एसएसओ आईडी पर लॉगिन कर स्टेट रिक्रूटमेंट पोर्टल पर जाना होगा। यहां वन टाइम रजिस्ट्रेशन लिंक में जाकर नाम, जन्मतिथि, माता-पिता का नाम, जेंडर, मोबाइल नंबर अपलोड करने होंगे। साथ ही सैकंडरी/समकक्ष परीक्षा का रोल नंबर, परीक्षा वर्ष और बोर्ड का सर्टिफिकेट, फोटो पहचान-पत्र (पेन, वोटर आईडी, आधार, ड्राइविंग लाइसेंस या अन्य) अपलोड करना होगा। फॉर्म में भरी गई सूचनाओं की पुष्टि मोबाइल पर आने वाले ओटीपी के माध्यम से होगी। अभ्यर्थी एसएसओ प्रोफाइल के माध्यम से भी वन टाइम रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं।

सहायक आचार्य जूलॉजी और उर्दू के परीक्षा परिणाम जारी

अजमेर. राजस्थान लोक सेवा आयोग ने सहायक आचार्य प्रतियोगी परीक्षा-2020 के तहत जूलॉजी और उर्दू विषय की लिखित परीक्षा के परिणाम घोषित कर दिए हैं। सचिव एच.एल. अटल ने बताया कि सहायक आचार्य- जूलॉजी प्रतियोगी परीक्षा सितंबर और अक्टूबर में हुई थी। इसके तहत 129 अभ्यर्थियों को साक्षात्कार के लिए अस्थायी रूप से सफल घोषित किया गया है।

अदालत में विचाराधीन होने से जूलॉजी के अभ्यर्थी (रोल नंबर 214218) का परिणाम सील्ड कवर रखा गया है। इसी तरह सहायक आचार्य-उर्दू की परीक्षा में 25 अभ्यर्थियों को साक्षात्कार के लिए सफल घोषित किया गया है। अभ्यर्थी विस्तृत आवेदन-पत्र आयोग की वेबसाइट से डाउनलोड कर आवश्यक शैक्षणिक व प्रशैक्षणिक एवं अन्य वांछित प्रमाण-पत्रों के साथ 20 जुलाई तक आयोग कार्यालय में भेज सकेंगे। पात्रता की जांच विज्ञापन की शर्तों व नियमों के अनुसार की जाएगी। जांच में पात्र पाये गये अभ्यर्थियों को ही साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Independence Day 2022: भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने पर इन देशों ने दी बधाईयां और कही ये बातKarnataka News: शिवमोग्गा में सावरकर के पोस्टर को लेकर बढ़ा विवाद, धारा 144 लागूसिंगर राहुल जैन पर कॉस्ट्यूम स्टाइलिस्ट के साथ रेप का आरोप, मुंबई पुलिस ने दर्ज की एफआईआरशख्स के मोबाइल पर गर्लफ्रेंड ने भेजा संदिग्ध मैसेज, 6 घंटे लेट हुई इंडिगो की फ्लाइट, जाने क्या है पूरा मामलासिर्फ 'हर घर' ही नहीं, 'स्पेस' में भी लहराया 'तिरंगा', एस्ट्रोनॉट राजा चारी ने अंतरिक्ष स्टेशन पर लहराते झंडे की शेयर की तस्वीरबिहार : नीतीश कुमार का बड़ा ऐलान, 20 लाख युवाओं को देंगे नौकरी और रोजगारIndependence Day 2022 : अगले 25 सालों का क्या है प्लान, पीएम मोदी के भाषण की 10 बड़ी बातेंस्वतंत्रता दिवस के मौके पर लेह पहुंचे मनोज तिवारी और निरहुआ, जवानों को परोसा खाना
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.