scriptबजरी माफिया पर कार्रवाई में लगे प्रशिक्षु आईपीएस को पुष्कर से हटाया | Trainee IPS engaged in action against gravel mafia removed from Pushkar | Patrika News
अजमेर

बजरी माफिया पर कार्रवाई में लगे प्रशिक्षु आईपीएस को पुष्कर से हटाया

पीडि़त युवक के परिजन ने कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर एसपी को सौंपा ज्ञापन

अजमेरMay 23, 2024 / 02:35 am

manish Singh

बजरी माफिया पर कार्रवाई में लगे प्रशिक्षु आईपीएस को पुष्कर से हटाया

प्रशिक्षु आईपीएस के खिलाफ बुधवार को कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन करते पुष्कर किशनपुरा गांव के ग्रामीण।

अजमेर/पुष्कर. बजरी माफिया के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रहे प्रशिक्षु आईपीएस कांबले शरण गोपीनाथ के खिलाफ बुधवार को पुष्कर किशनपुरा के ग्रामीणों द्वारा कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन के बाद पुलिस अधीक्षक देवेन्द्र कुमार विश्नोई ने उन्हें पुष्कर से हटा दिया। ग्रामीणों ने गोपीनाथ सहित अन्य पुलिस कर्मियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज करने की मांग की। एसपी ने प्रकरण की जांच अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) को सौंपी है।

घर में घुसे, रिवॉल्वर तानी !

बुधवार सुबह कलक्ट्रेट पर किशनपुरा निवासी हस्तीदेवी के साथ बड़ी संख्या में पहुंचे ग्रामीणों ने प्रदर्शन कर पुष्कर थानाधिकारी व प्रशिक्षु आईपीएस कांबले शरण गोपीनाथ को हटाने की मांग की। उनका कहना था कि 20 मई रात्रि 11 बजे आईपीएस ने थाने के गौरव चौधरी, अमित भट्ट, सुनील कुमावत के साथ उसके घर में जबरन दाखिल होकर पुत्र भागचंद पर रिवाल्वर तान दी व उसे घसीटते हुए गाड़ी में डालकर थाने ले गए। पत्नी व बच्चों के साथ भी मारपीट करते हुए अभद्रता की। भागचंद को लाठी-डंडों से पीटकर पैर तोड़ दिया।

यह भी पढ़ें…आत्महत्या से पहले बहन को किया वीडियो कॉल, पिता-भाई पहुंचे तो फंदे पर लटकी मिली

दर्ज करें मुकदमा. . .

हस्ती देवी ने बताया कि पुलिस ने भागचंद को दूसरे दिन शाम 4-5 बजे छोड़ा। वे उसे उपचार के लिए भीलवाड़ा ले गए जहां वह उपचाररत है। उसने कांबले शरण गोपीनाथ, गौरव चौधरी, सुनील कुमावत व अमित भट्ट के खिलाफ मुकदमा दर्जकर कार्रवाई की मांग की।

बजरी माफिया पर कर रहे थे कार्रवाई

उधर आईपीएस गोपीनाथ ने बताया कि 20 मई काे किशनपुरा में अवैध बजरी खनन व परिवहन माफिया के सोशल मीडिया ग्रुप एडमिन भागचन्द रेगर को थाने में तलब किया था लेकिन वह नहीं आया। 20 मई रात 8 बजे पुलिस जीप में दीवान नाबूसिंह व गौरव के साथ भागचन्द के घर पहुंचे जहां से वह भागकर रास्ते में कीचड़ में फिसलकर जख्मी हो गया। परिजन के विरोध के बीच ही पुलिस ने उसे शांतिभंग में गिरफ्तार कर मेडीकल व एक्सरे कराया। तब उसके पैर में ना चोट थी ना हड्डी टूटी हुई थी।

यह भी पढ़ें…बिजली मीटर फैक्ट्री से 6 बालश्रमिक मुक्त कराए, 50 रुपए दैनिक पर करा रहे थे काम

इनका कहना है

बजरी माफिया के खिलाफ लगातार सख्ती बरतने के कारण ही षडंयत्र कर झूठे आरोप लगाए जा रहे हैं। कानून अपना काम करेगा।-कांबले शरण गोपीनाथ, प्रशिक्षु आईपीएस

पुष्कर के ग्रामीणों ने प्रशिक्षु आईपीएस के खिलाफ ज्ञापन दिया था। प्रकरण की जांच एएसपी ग्रामीण को दी गई है। थाने में प्रशिक्षण काल के कुछ दिन शेष हैं। प्रशिक्षु आईपीएस को पुलिस दिवस की तैयारी के लिए पुलिस लाइन में लगाया है। थानाधिकारी को पुन: चार्ज सौंपा है।

देवेन्द्र कुमार विश्नोई, पुलिस अधीक्षक अजमेर

Hindi News/ Ajmer / बजरी माफिया पर कार्रवाई में लगे प्रशिक्षु आईपीएस को पुष्कर से हटाया

ट्रेंडिंग वीडियो