scriptVande Bharat Train: राजस्थान की पहली वंदे भारत ट्रेन का ट्रायल शुरू | Trial run of Vande Bharat train on various routes till first week of April | Patrika News
अजमेर

Vande Bharat Train: राजस्थान की पहली वंदे भारत ट्रेन का ट्रायल शुरू

Vande Bharat Train: प्रदेश की पहली वंदे भारत ट्रेन का रविवार से ट्रायल शुरू हो गया। रविवार को ट्रेन ने मदार से पालनपुर की ओर कूच किया। सोमवार को उत्तर-पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक विजय शर्मा अजमेर आएंगे। उधर हाई स्पीड ट्रेन को लेकर आरपीएफ भी सतर्क हो गई है।

अजमेरMar 27, 2023 / 10:59 am

santosh

photo_6129418403480451108_x.jpg

अजमेर. प्रदेश की पहली वंदे भारत ट्रेन का रविवार से ट्रायल शुरू हो गया। रविवार को ट्रेन ने मदार से पालनपुर की ओर कूच किया। सोमवार को उत्तर-पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक विजय शर्मा अजमेर आएंगे। उधर हाई स्पीड ट्रेन को लेकर आरपीएफ भी सतर्क हो गई है। रविवार शाम 7 बजे वंदे भारत ट्रेन मदार से पालनपुर की ओर रवाना हुई। ट्रेन के गेट स्वत: बंद होते देख वहां मौजूद लोग रोमांचित हो गए। ट्रेन में रेल कर्मचारियों को ट्रेन मैकेनिज्म व अन्य कार्यप्रणाली की जानकारी दी गई। इस दौरान सीट के 180 डिग्री रोटेशन, लगेज रैक, चार्जिंग सॉकिट व अन्य सुविधाओं के उपयोग सहित अन्य जानकारी दी गई।

यह भी पढ़ें

ई-गेमिंग की लत से दांव पर कॅरियर, अपराध में फंस रहे बच्चे

जारी रहेगा ट्रायल रन
ट्रेन की पहली ट्रायल में स्पीड सौ किलोमीटर के पार रही। अप्रेल के पहले सप्ताह तक ट्रेन का विभिन्न रूट पर ट्रायल रन होगा। अप्रेल के पहले सप्ताह में ट्रेन को अजमेर व नई दिल्ली के बीच विधिवत चलाया जाएगा।

आरपीएफ सतर्क, लोगों को समझाया
वंदे भारत जैसी हाईस्पीड ट्रेनों की आवाजाही को लेकर आरपीएफ भी सतर्क हो गई है। आरपीएफ एसआई सुभाष मीणा व चंचल शेखावत ने सीआरपीएफ ब्रिज के पास लोगों से समझाइश की। उन्होंने लोगों से पटरी पार नहीं करने व बच्चों को भी पटरी से दूर रखने को कहा। उन्होंने पटरी के आस-पास मवेशी पाए जाने पर उसके मालिकों पर कार्रवाई की चेतावनी दी।

Home / Ajmer / Vande Bharat Train: राजस्थान की पहली वंदे भारत ट्रेन का ट्रायल शुरू

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो