scriptखुद ही जोड़ लिए काटे गए 4 अवैध जल कनेक्शन | Water stolen- 4 illegal water connections cut to add itself | Patrika News
अजमेर

खुद ही जोड़ लिए काटे गए 4 अवैध जल कनेक्शन

जलदाय विभाग डाल-डाल, ग्रामीण पात-पात : लीलासेवड़़ी गांव में नहीं थम रहा पानी चोरी का सिलसिला

अजमेरAug 05, 2019 / 07:37 pm

baljeet singh

Water stolen- 4 illegal water connections cut to add itself

water stolen in Lila sevri

पुष्कर (अजमेर0. निकटवर्ती लीलासेवड़ी गांव में सरकारी पाइप लाइन से जल चोरी करने वालों के खिलाफ ठोस कानूनी कार्रवाई नहीं किए जाने के कारण पानी चोरी करने वालों केहौसले बुलन्द होते जा रहे हैं। तू डाल-डाल मैं पात-पात की तर्ज पर ग्रामीण जलदाय विभाग की ओर से काटे गए अवैध कनेक्शन अपने स्तर पर जोडकऱ बेधडक़ पानी चोरी कर रहे हैं। लेकिन हालत ये है कि जलदाय विभाग पानी चोरी का एक भी मुकदमा पुलिस में दर्ज नहीं करवा सका।
जलदाय विभाग की ओर से लीलासेवड़ी में एक माह अभियान चलाकर 215 अवैध कनेक्शन काटे गए। लेकिन सालों से बीसलपुर का पानी मुफ्त पी रहे ग्रामीणों ने पानी चोरी करना नहीं रोका। पत्रिका में सिलसिलेवार समाचार प्रकाशित होने के बाद सोमवार को जलदाय विभाग की एईएन सुचित्रा गोठवाल ने गांव का दौरा किया तो पाया कि काटे गए चार अवैध कनेक्शन ग्रामीणों ने अपने स्तर पर फिर जोड़ लिए। इसके अलावा बीस से अधिक सार्वजनिक नल मौके पर पाए गए है जो नियमों से कई ज्यादा हैं।
इनका कहना है
सोमवार को गांव में दौरा करने पर चार घरो में पानी के अवैध कनेक्शन जोडऩा सामने आया है। इसके अलावा 450 की आबादी में नियमानुसार 4 सार्वजनिक नल होने चाहिए जबकि मौके पर बीस से अधिक पीएसपी पाई गई है। मंगलवार को अवैध कनेक्शन काटने तथा नियम विरुद्ध पीएसपी को हटाने की कार्रवाई की जाएगी।
– सुचित्रा गोठवाल, सहायक अभियंता, जलदाय विभाग पुष्कर

Home / Ajmer / खुद ही जोड़ लिए काटे गए 4 अवैध जल कनेक्शन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो