script150 children were forcibly vaccinated in Aligarh government school | अलीगढ़ के सरकारी स्कूल में जबरन 150 बच्चों को लगाई गई वैक्सीन, 50 की हालत बिगड़ी | Patrika News

अलीगढ़ के सरकारी स्कूल में जबरन 150 बच्चों को लगाई गई वैक्सीन, 50 की हालत बिगड़ी

locationअलीगढ़Published: Oct 01, 2022 11:49:26 am

Submitted by:

Jyoti Singh

अलीगढ़ के सरकारी विद्यालय में पढ़ने वाले लगभग 150 बच्चों को स्कूल का गेट बंद करने के बाद जबरन वैक्सीन की डोज लगा दी गई, जिससे 50 से अधिक बच्चों की तबीयत बिगड़ गई, जिन्हें आनन-फानन में स्थानीय सीएससी में भर्ती कराया गया है। परिजनों का आरोप है कि बिना उनकी अनुमति के बच्चों को वैक्सीन लगाई गई है।

150_children_were_forcibly_vaccinated_in_aligarh_government_school.png
150 children were forcibly vaccinated in Aligarh government school
अलीगढ़ के थाना दादों इलाके में स्वास्थ्य विभाग और स्कूल प्रशासन की बड़ी लापरवाही का एक मामला सामने आया है। यहां नाई के नगला प्राथमिक विद्यालय में स्कूल का गेट बंद करने के बाद लगभग 150 बच्चों को जबरन वैक्सीन की डोज लगाई गई। वैक्सीन की डोज लगने के बाद से लगभग 50 बच्चों की अचानक तबियत खराब हो गई और उन्हें आनन-फानन में छर्रा इलाके की सीएससी में भर्ती कराया गया है। बच्चों का आरोप है कि स्कूल के टीचरों ने जबरन उन्हें कमरे में बंद कर उनकी पिटाई की और उसके बाद डोज लगा दी गई। डोज लगने के बाद अधिकतर बच्चों को उल्टी, दस्त और तेज बुखार आने लगा। परिजनों द्वारा अपने बच्चों को स्थानीय सीएचसी में भर्ती कराया गया, जहां उनका उपचार जारी है। परिजनों का आरोप है कि बच्चों को डोज लगाने की जानकारी स्कूल प्रशासन द्वारा नहीं दी गई और ना ही डॉक्टर के द्वारा। अब बड़ा सवाल यह उठता है कि आखिर बिना परिजनों की सहमति के बच्चों को डोज क्यों लगाई गई। साथ ही डोज लगाने से पहले इसकी जानकारी परिजनों को क्यों नहीं दी गई।
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.