scriptनेताजी सुभाष चन्द्र बोस की सोच को अपनाना होगा | Netaji Subhash chandra bose jayanti in mangalayatan University aligarh | Patrika News
अलीगढ़

नेताजी सुभाष चन्द्र बोस की सोच को अपनाना होगा

-Mangalayatan University में नेताजी को किया गया याद -हम देश को मिली आजादी का मूल्य नहीं पहचान पाए: महाजन

अलीगढ़Jan 24, 2020 / 11:21 am

Bhanu Pratap

Mangalayatan University

Mangalayatan University

अलीगढ़। मंगलायतन विश्वविद्यालय, अलीगढ़ (Mangalayatan University Aligarh) के पत्रकारिता एवं जनसंचार तथा दृश्य एवं कला विभाग द्वारा नेताजी सुभाष चंद्र बोस (Netaji Subhash chandra bose) की जयंती पर गोष्ठी का आयोजन किया गया। इसमें सभी ने नेताजी की विचारधारा और उनके देश के प्रति योगदान पर प्रकाश डाला। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राज्यसभा टीवी (Rajya Sabha TV) के एडिटर इन चीफ राहुल महाजन (Rahul Mahajan) ने कहा कि हम देश को मिली आजादी का मूल्य नहीं पहचान पाए हैं। विशिष्ट अतिथि प्रो. आरिफ सोहेल ने कहा कि सुभाष चंद्र बोस के मन में कोई भेदभाव की भावना नहीं थी उनका लक्ष्य देश को आजाद कराना था।
यह भी पढ़ें

Career tips: मेडिकल के क्षेत्र में बनाना है कॅरियर, chemistry की इस तरह करनी होगी तैयारी

Mangalayatan University
बोस की सोच को
विश्वविद्यालय के कुलसचिव प्रो. शिवाजी सरकार ने सुभाष चंद्र बोस की विशेषताओं के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि नेताजी ने आज़ादी की लड़ाई में एक अत्यंत अहम भूमिका निभाई थी। डायरेक्टर जनरल डॉ. एके मिश्रा ने कहा कि हमें बोस की सोच को अपनाना ही नेताजी को सच्ची श्रद्धांजलि होगी।
यह भी पढ़ें

Big Breaking: एसआईटी की जांच में बड़ा खुलासा, 30 शिक्षक बर्खास्त

छात्रों ने भी रखे विचार
इस दौरान छात्र-छात्राओं ने अपने विचार रखें। छात्रा कृपा ने नेताजी की जीवन शैली के बारे में बताया। छात्रा आयुषी ने आज के युवाओं पर नेताजी के प्रभावों के बारे में बताया। नेहा ने कहा कि आजादी के आंदोलन में नेताजी ने अहम योगदान दिया, जिसको भुलाया नहीं जा सकता। डौली ने कहा कि हमें खुद की ताकत पर भरोसा होना चाहिए। रोहित ने उनकी वीरता का परिचय दिया। प्रो. अली आर फ़तेहि ने आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम का संचालन मंजीत ने किया।
यह भी पढ़ें

मेडिकल कॉलेज के छात्रावास में आग, पटना की रहने वाली डॉक्टर की मौत

mangalayatan student
ये रहे उपस्थित

दृश्य एवं कला विभाग की अध्यक्ष डॉ.पूनम रानी और पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग की अध्यक्ष मनीषा उपाधयाय के निर्देशन में कार्यक्रम का संयोजन चंद्रिल कुलश्रेष्ठ ने किया। इस दौरान प्रो. आरके शर्मा, डॉ.नीलम अग्रवाल,दीक्षा यादव, मयंक जैन, उदय, छात्रा श्रष्टि जैन, माधुरी सिंह, मोहिनी माहेश्वरी, साक्षी वर्मा, प्रिया भारद्वाज आदि मौजूद थे।

Home / Aligarh / नेताजी सुभाष चन्द्र बोस की सोच को अपनाना होगा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो