scriptचेतावनी के बावजूद AMU में सीएए के खिलाफ प्रदर्शन जारी | Protest continue against CAA at AMU | Patrika News
अलीगढ़

चेतावनी के बावजूद AMU में सीएए के खिलाफ प्रदर्शन जारी

छात्रों की मांगों में सीएए का विरोध और वीसी व रजिस्ट्रार के इस्तीफे की मांग शामिल है।

अलीगढ़Jan 30, 2020 / 05:43 pm

अमित शर्मा

चेतावनी के बावजूद AMU में सीएए के खिलाफ प्रदर्शन जारी

चेतावनी के बावजूद AMU में सीएए के खिलाफ प्रदर्शन जारी

अलीगढ़। अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के सभी विभागों में छात्र-छात्राओं का नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ और एएमयू वीसी और रजिस्ट्रार के इस्तीफे की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन जारी है। हालांकि मामले में एएमयू वीसी ने विभागाध्यक्षों की अहम बैठक बुलाकर यूनिवर्सिटी बंद करने का निर्णय लिया था।
यह भी पढ़ें

अलीगढ़ का शाहजमाल बना शाहीन बाग, हजारों महिलाएं धरने पर

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में हुई बैठक में साफ तौर पर कहा गया था, अगर छात्र लगातार क्लास और परीक्षाओं का बहिष्कार करते रहेंगे तो मजबूरन यूनिवर्सिटी को बंद करना पड़ेगा। बावजूद इसके भी यूनिवर्सिटी कैंपस सहित अब्दुल्ला वीमेंस कॉलेज में छात्र छात्राओं का ताला बंद प्रदर्शन जारी है। हालांकि इस दौरान छात्रों के बीच भी गुटबाजी देखने को मिली, जिसमें एक गुट एग्जाम देने व क्लास अटैंड करने के पक्ष में था, वहीं दूसरा पक्ष अपनी मांगों को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहा है।
यह भी पढ़ें– पांच हजार वर्ष से खुले में विराजमान हैं मां चन्द्रावली, नहीं बनने देती हैं अपना मंदिर

अब्दुल्ला वीमेंस कॉलेज की प्रिंसिपल नईमा खातून से पूछा गया तो उन्होंने साफ तौर पर कहा कि छात्राएं ताला बंद कर विरोध प्रदर्शन कर रही हैं, हालांकि उनके द्वारा छात्राओं को समझाने का भरसक प्रयास किया गया है, लेकिन छात्राएं अपनी मांगों पर अड़ी हुई हैं। छात्रों की मांगों में सीएए का विरोध और वीसी व रजिस्ट्रार के इस्तीफे की मांग शामिल है, वहीं प्रदर्शनकारी छात्रा ने बताया कि वह एग्जाम देना चाहती हैं, लेकिन डेमोक्रेटिक तरीके से वह प्रदर्शन भी कर रही हैं।
इनपुट- अर्जुनदेव वार्ष्णेय

Hindi News/ Aligarh / चेतावनी के बावजूद AMU में सीएए के खिलाफ प्रदर्शन जारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो