scriptIPL 2023 में यूपी के इन खिलाड़ियों ने छोड़ी अपनी छाप, कभी भी आ सकता है टीम इंडिया से बुलावा | Patrika News
अलीगढ़

IPL 2023 में यूपी के इन खिलाड़ियों ने छोड़ी अपनी छाप, कभी भी आ सकता है टीम इंडिया से बुलावा

Top performer in ipl 2023: आईपीएल 2023 में उत्तर प्रदेश के इन खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन का लोहा मनवाया है। बीसीसीआई की तरफ से टीम इंडिया में शामिल होने के लिए कभी – भी बुलावा आ सकता है।

अलीगढ़May 31, 2023 / 06:14 pm

Shivam Shukla

Rinku Singh, Yashasvi jaiswal, Muhammad Shami

Rinku Singh, Yashasvi jaiswal, Muhammad Shami

Top performer in ipl 2023: इंडियन प्रीमियर लीग के 16 वें सीजन का समापन मंगलवार यानी 29 मई को बड़े रोमांच के साथ हुआ। इस बार आईपीएल का खिताब चेन्नई सुपर किंग की टीम ने अपने नाम किया है। आईपीएल के फाइनल मुकाबले में महेंद्र सिंह धोनी की टीम ने बारिश के बाद मिले 171 रन के लक्ष्य को 15वें ओवर की लास्ट बॉल पर हासिल कर लिया। वहीं, इस सीजन में भारत के कई युवा खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन कर लोगों का दिल जीत लिया है। उन्होंने अपनी दमपर कई बार अपनी टीम को शानदार जीत दिलाई है। उनके इन ताबड़तोड़ पारियों को हमेशा के लिए याद रखा जाएगा।

यूपी के इन तीन खिलाड़ियों ने बल्ले और गेंद से दिखाया अपना दमखम
1.यशस्वी जायसवाल
उत्तर प्रदेश के भदोही जिले के रहने वाले राजस्थान रॉयल के ओपनर बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने इस सीजन में अपनी टीम के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया। दुनिया में ऐसे बहुत कम बल्लेबाज हैं जो जॉस बटलर के साथ मैदान में उतरें और उनसे भी शानदार इंनिंग खेलें। यशस्वी जायसवाल IPL 2023 में 14 मैचों में 163.61 की स्ट्राइक रेट से कुल 625 रन ठोके हैं। इसमें एक सेंचुरी और पांच अर्धशतक भी शामिल है। उनका सर्वाधिक स्कोर 124 रन रहा है। वे इस टूर्नामेंट में टॉप स्कोरर की लिस्ट में पांचवें स्थान पर हैं। इसी के साथ उन्होंने भारतीय टीम में शामिल होने के लिए दावा ठोक दिया।
2. रिंकू सिंह
उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ के रहने वाले रिंकू सिंह कोलकाता नाइट राइडर्स के तूफानी बल्लेबाज हैं। इन्होंने गुजरात टाइटंस के खिलाफ एक ओवर में 5 छक्के लगाकर गुजरात मुह से जीत छीन ली थी। इसी पारी के बाद रिंकू सिंह दर्शकों में छा गये। वे आईपीएल 2023 के 14 मुकाबलों में 149.52 की स्ट्राइक रेट से 474 रन जड़े हैं। उनका सर्वाधिक स्कोर नॉटऑउट 67 रन है। वे टॉस स्कोरर की लिस्ट में 9वें स्थान पर हैं। इस युवा खिलाड़ी के बारे में एक इंटरव्यू के दौरान संजय मांजरेकर ने कहा कि रिंकू सिंह को भारतीय टीम में लेने का वक्त आ गया है।
 

3. मुहमम्द शमी
वहीं, इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट झटकने वाले खिलाड़ी की बात करें तो, मूलरुप से उत्तर प्रदेश के अमरोहा जिले के रहने वाले गुजरात टाइटंस के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने ये कारनामा किया है। आईपीएल 2023 में शमी ने 17 मैचों में 28 विकेट लिए और पर्पल कैप पर काबिज रहे। पूरे टूर्नामेंट के उनके आंकड़ों पर नजर डालें तो शमी को 17 मैचों में 28 विकेट मिले। इस दौरान उनका बेस्ट प्रदर्शन 11 रन देकर 4 विकेट रहा। उन्होंने 2 बार 4 विकेट लेने का कारनामा किया। शमी ने इस दौरान 8.03 की इकॉनोमी से रन खर्च किए। आईपीएल की तरफ से मोहम्मद शमी को 10 लाख रुपये का इनाम दिया गया।
यह भी पढ़ें

IPL 2023 में यूपी के शमी ने चटकाये सबसे ज्यादा विकेट, पर्पल कैप पर किया कब्जा, मिले इतने लाख रुपये

कभी-भी आ सकता है टीम इंडिया से बुलावा
आपको बता दें यशस्वी जायसवाल और रिंकू सिंह के प्रदर्शन को क्रिकेट जगत की कई दिग्गज हस्तियों से खूब सराहा है। इन खिलाड़ियों को टीम इंडिया में मौके देने को लेकर अटकले भी तेज हैं। ऐसे में कहा जा सकता है कि इन दोनों प्लेयर्स को अभी भी भारतीय टीम की तरफ से कॉल आ सकती है।

Home / Aligarh / IPL 2023 में यूपी के इन खिलाड़ियों ने छोड़ी अपनी छाप, कभी भी आ सकता है टीम इंडिया से बुलावा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो