scriptIPL 2023 में यूपी के शमी ने चटकाये सबसे ज्यादा विकेट, पर्पल कैप पर किया कब्जा, मिले इतने लाख रुपये | Mohammed Shami got Purple Cap Winner Award in IPL 2023 | Patrika News
अमरोहा

IPL 2023 में यूपी के शमी ने चटकाये सबसे ज्यादा विकेट, पर्पल कैप पर किया कब्जा, मिले इतने लाख रुपये

IPL 2023 Purple Cap: आईपीएल 2023 में सबसे ज्यादा विकेट अपने नाम कर गुजरात टाइटंस के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने पर्पल कैप अपने नाम की है। साथ ही उन्हें 10 लाख रुपये का इनाम दिया गया है।

अमरोहाMay 30, 2023 / 06:29 pm

Shivam Shukla

Mohammed Shami

Mohammed Shami

IPL 2023 Purple Cap:आईपीएल के 16 वां सीजन कल यानी 29 मई को समाप्त हो गया। इस बार आईपीएल का खिताब चेन्नई सुपर किंग की टीम ने अपने नाम किया है। आईपीएल के फाइनल मुकाबले में महेंद्र सिंह धोनी की टीम ने बारिश के बाद मिले 171 रन के लक्ष्य को 15वें ओवर की लास्ट बॉल पर हासिल कर लिया।
इसी के साथ दूसरी बार गुजरात टाइटंस की टीम ट्राफी अपने नाम करने से चूक गई। इस महामुकाबले में हरफनमौला खिलाड़ी रवींद्र जडेजा ने जैसे ही लास्ट बॉल पर जीत का चौका लगाया, एमएस धोनी के चेहरे पर खुशी की लहर दौड़ उठी। पूरा स्टेडियम धोनी – धोनी की अवाज से गूंज उठा।
शमी के पास थी पर्पल कैप
वहीं, इस टूर्नामेंट में कई युवा प्लेयरों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है। अगर इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट झटकने वाले खिलाड़ी की बात करें तो, मूलरुप से उत्तर प्रदेश के अमरोहा जिले के रहने वाले गुजरात टाइटंस के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने ये कारनामा किया है। आईपीएल 2023 में शमी ने 17 मैचों में 28 विकेट लिए और पर्पल कैप पर काबिज रहे।
यह भी पढ़ें

साक्षी मर्डर केस का सामने आया CCTV फुटेज, हत्या से पहले साहिल से हुई थी देर तक बातचीत

शमी ने 17 मैचों में 28 विकेट विकेट झटके
पूरे टूर्नामेंट के उनके आंकड़ों पर नजर डालें तो शमी को 17 मैचों में 28 विकेट मिले। इस दौरान उनका बेस्ट प्रदर्शन 11 रन देकर 4 विकेट रहा। उन्होंने 2 बार 4 विकेट लेने का कारनामा किया। शमी ने इस दौरान 8.03 की इकॉनोमी से रन खर्च किए। आईपीएल की तरफ से मोहम्मद शमी को 10 लाख रुपये का इनाम दिया गया।

Home / Amroha / IPL 2023 में यूपी के शमी ने चटकाये सबसे ज्यादा विकेट, पर्पल कैप पर किया कब्जा, मिले इतने लाख रुपये

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो