scriptप्रयागराज में अधिवक्ता मोहम्मद इदरीस की हत्या के बाद बवाल, घर के बाहर अपराधियों ने मारी गोली | Advocate Mohammad idress Shot dead in up Prayagraj | Patrika News
प्रयागराज

प्रयागराज में अधिवक्ता मोहम्मद इदरीस की हत्या के बाद बवाल, घर के बाहर अपराधियों ने मारी गोली

नाराज वकीलों ने किया जमकर हंगामा

प्रयागराजNov 01, 2019 / 12:22 pm

प्रसून पांडे

Advocate Mohammad idress Shot dead in up Prayagraj

प्रयागराज में अधिवक्ता मोहम्मद इदरीस की हत्या के बाद बवाल, घर के बाहर अपराधियों ने मारी गोली

प्रयागराज | जिलें में अपराध बेलगाम हो गया है, बीते एक सप्ताह में लगातार हुई हत्याओं से शहर की कनून व्यवस्था पर सवालिया निशान है। शहर के करैली इलाके में जिला न्यायालय के अधिवक्ता की घर के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गई। मृतक अधिवक्ता मोहम्मद इदरीस मूल रुप से यमुनापार के बारा थाना क्षेत्र के रहने वाले है। वर्तमान समय में वह शहर के करैली थाना क्षेत्र के गौस नगर इलाके में मुन्ना मस्जि़द के पास किराये के मकान में रहते थे। जानकारी के मुताबिक़ अधिवक्ता मोहम्मद इदरीस बालू के व्यवसाय से भी जुड़े थे। रात में वह अक्सर बालू लदी ट्रक को पास कराने के लिए जाते थे। हमेशा की तरह बीती रात क़रीब 3:15 बजे वह बालू की गाड़ी को पास कराकर घर आ रहे थे तभी पहले से ही घात लगाए बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी।

इसे भी पढ़े- दो साल तक रिलेशन में रहने के बाद प्रेमी ने बनाई दूरी, कहा- शिकायत की तो वीडियो कर दूंगा वायरल


हत्या करने के बाद आरोपी फरार हो गए। फायरिंग की आवाज सुनकर घर से निकले परिजनों ने जब बाहर देखा तो अधिवक्ता मोहम्मद इदरीस लहूलुहान खून से लथपथ गिरे हुए थे। घटना की सूचना पुलिस को दी गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हाउस भेजा और घटना की छानबीन में जुट गई। अधिवक्ता की गोली मारकर हत्या की खबर सुनकर आला अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। वही अधिवक्ता की गोली मारकर की गई हत्या से अधिवक्ताओं का गुस्सा भड़क उठा है। साथी वकील की हत्या से गुस्साये जिला कोर्ट के वकीलों ने न्यायिक कामकाज का बहिष्कार कर दिया है। वकीलों ने जिले में बढ़ रहे अपराध और आये दिन वकीलों के खिलाफ हो रही हिंसा को लेकर डीएम कार्यालय का घेराव किया और जमकर नारेबाजी भी की। आक्रोशित वकीलों ने कचेहरी के सामने चौराहे पर ***** जाम कर जोरदार प्रदर्शन किया। वकीलों ने एसडीएम के वाहन को भी रोक लिया और जिला कोर्ट का गेट पर ताला भी जड़ दिया। प्रदर्शन कर रहे वकीलों ने वकील मोहम्मद इदरीस के हत्यारों की जल्द गिरफ्तारी और पूरे मामले के खुलासे की मांग की है।


एसपी सिटी बृजेश श्रीवास्तव ने बताया की अधिवक्ता मोहम्मद इदरीस जनपद न्यायालय में प्रैक्टिस करते थे। वह काफ़ी समय से बालू के व्यवसाय से भी जुड़े थे। बीती रात भी वह अपनी बालू लदी गाड़ियों को पास करा कर वापस घर की तरफ जा रहे थे तभी उनके घर के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गई। परिजनों की तहरीर के आधार पर मामला अज्ञात में दर्ज कर आरोपियों की तलाश में पुलिस जुटी हुई है। पुलिस परिजनों से अधिवक्ता की किसी पुरानी रंजिश या फिर अन्य पहलुओं की छानबीन में जुटी हुई है। जल्द ही घटना का खुलासा किया जाएगा।

Hindi News/ Prayagraj / प्रयागराज में अधिवक्ता मोहम्मद इदरीस की हत्या के बाद बवाल, घर के बाहर अपराधियों ने मारी गोली

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो