scriptपत्रिका इम्पैक्ट .सरकारी महकमो में हडकंप,डिप्टी सीएम के शहर में आधी रात सडक पर दौड़े अधिकारी… | deputy commissioner raided in the reality check of shelter house | Patrika News
प्रयागराज

पत्रिका इम्पैक्ट .सरकारी महकमो में हडकंप,डिप्टी सीएम के शहर में आधी रात सडक पर दौड़े अधिकारी…

पत्रिका ने दिखायी हकीकत तो मचा ×महकमो में बवाल ,डीएम और कमिश्नर ने दिए आदेश

प्रयागराजJan 07, 2018 / 02:18 am

प्रसून पांडे

reality check of shelter house

सरकारी महकमो में हडकंप,डिप्टी सीएम के शहर में आधी रात सडक पर दौड़े अधिकारी…

इलाहबाद प्रदेश में जबरदस्त ठंड का कहर जारी है। संगम नगरी में पारा 5 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है।ठंठ का कहर इस कदर जारी है, की घर से निकलना मुश्किल हो गया है। ऐसे में एक बड़ी संख्या में लोग रैन बसेरो और अलाव के सहारे पर होते है। सूबे के सीएम योगी राजधानी से लेकर अन्य जिलो में खुद अपनी सरकार की तैयारियों का जायजा लेने निकले।सरकारी कागजो पर तैयार हुई स्कीम और उसकी जमीनी हकीकत की पड़ताल और उसकी हकीकत जानने डिप्टी सीएम के शहर में पत्रिका की टीम पड़ताल पर निकली तो केशव प्रसाद का शहर इस मामले फेल हो गया।

पत्रिका की टीम ने रैन बसेरो अव्यवस्थाओ को लाइव दिखाया ।जिसमे चौकाने वाले सच सामने आए। पत्रिका के पड़ताल के 24 घंटे के अंदर शासन के कागज पर दौड़ रहे रैन बसेरों के घोड़ो की रफ़्तार थमी और अधिकारी आधी रात निकलकर मुआयना करने पहुंचे। बीती रात पत्रिका की टीम ने शहर के इलाकों में निकल कर रहे बसेरों का सच जाना। जिसमें डिप्टी सीएम केशव प्रसाद का शहर फेल साबित हुआ।और सारे दावे जो कागजो पर दौड़ रहे थे।वो सिर्फ जमीनी हकीकत में रेंगेते दिखे।रैन बसेरे में टिन की चादरों के आलावा कुछ देखने को नही मिला।कही कही तो सिर्फ टीन के बने ढाँचे ही मिले। चादरों का ढांचा बना कर छोड़ दिया गया न रोशनी का बिस्तर सब बस कागजो पर ही था।

रैन बसेरो की अव्यवस्था की खबर पत्रिका ने प्रमुखता से दिखायी जिसके बाद मंडलायुक्त और जिलाधिकारी के निर्देश पर डिप्टी कमिश्नर और जिला प्रशासन हरकत में आया।अधिकारियों की टीम बनाकर तत्काल प्रभाव से रिपोर्ट मांगी गई।जिसमें मंडलायुक्त के नेतृत्व में अपर नगर आयुक्त और मजिस्ट्रेटों सहित 10 टीमें पूरे इलाहाबाद शहर का भ्रमण पर निकल कर रैन बसेरों अलावा की पड़ताल की और व्यवस्थाएं भी सुनिश्चित की ।डिप्टी कमिश्नर ने उस रैन बसेरा का भी दौरा किया जिसे पत्रिका ने लाइव और वीडियो के माध्यम से आप तक आप सब को दिखाया था। डिप्टी कमिश्नर ने मौके का मुआयना कर के वहां तत्काल अलाव जलाने का निर्देश पर्याप्त मात्रा में बिस्तर रजाई गद्दे और कंबलों की व्यवस्था करने का निर्देश दिया। साथ ही आस पास के इलाके को साफ करके और वहां प्रकाश की व्यवस्था के लिये निर्देश दिया।

डिप्टी कमिश्नर जांच के दौरान प्रयाग स्टेशन सिविल लाइंस इलाके के पत्थर गिरजाघर पार्क पुराने शहर के कई इलाकों में रैन बसेरों का दौरा किया।जहां साफ पानी रखने और पानी गर्म करने का पात्र भी रखने का निर्देश दिया है। साथ ही अलाव रखने और गंदगी को हटाने का निर्देश दिया। और तत्काल प्रभाव से यहां पर सुविधाओं को मुहैया कराने का निर्देश दिया। साथ ही सभी रैनबसेरों के लिए निर्देश जारी किया गया। कि जरूरतमंद व्यक्ति को रोका जाए। और साथ ही रजिस्टर मेंटेन किया जाए। जिसमें उनका नाम उनका पता लिखा जाए, और उनकी फोटो खींची जाए।दौरे पर निकले डिप्टी कमिश्नर अखिलेश ओझा ने सडक के किनारे सो रहे लोगो को उठा कर रैन बसेरे तक भेजा।साथ ही यह निर्देश दिया की किसी भी हालत में कोई भी खुले आसमान तले ना सोए।

Home / Prayagraj / पत्रिका इम्पैक्ट .सरकारी महकमो में हडकंप,डिप्टी सीएम के शहर में आधी रात सडक पर दौड़े अधिकारी…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो