scriptमैनपुरी की रैली में अमित शाह का अखिलेश पर निशाना, बोले- उनका बस चलता तो सारी सीटों पर परिवार को लड़ाते | Home minister Amit Shah targets familyism at akhilesh yadav in mainpuri rally | Patrika News
मैनपुरी

मैनपुरी की रैली में अमित शाह का अखिलेश पर निशाना, बोले- उनका बस चलता तो सारी सीटों पर परिवार को लड़ाते

Lok Sabha Election 2024: समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव पर तीखा हमला बोलते हुए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने रविवार को कहा कि अगर चीजें उनके नियंत्रण में होती तो वह उत्तर प्रदेश की सभी सीटों पर अपने परिवार के सदस्यों को मैदान में उतारते।

मैनपुरीApr 28, 2024 / 04:22 pm

Anand Shukla

Amit Shah targets familyism at akhilesh yadav in mainpuri rally
Lok Sabha Election 2024: गृहमंत्री अमित शाह ने मैनपुरी में आज एक सार्वजनिक रैली को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने परिवारवाद मुद्दे पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को घेरा। अमित शाह ने कहा, “अखिलेश खुद कन्नौज से लड़ रहे हैं, डिंपल यादव मैनपुरी से लड़ रही हैं, अखिलेश के भतीजे अक्षय यादव फिरोजाबाद से लड़ रहे हैं, आदित्य यादव बदांयू से, धर्मेंद्र यादव आजमगढ़ से लड़ रहे हैं। अगर चीजें उनके नियंत्रण में होती तो वह उत्तर प्रदेश की सभी सीटें पर अपने परिवार के सदस्य को ही लड़वा देते।”
उन्होंने कहा, “दो चरणों के चुनाव देखने के बाद मोदी की अगुवाई वाली एनडीए गठबंधन सबसे ज्यादा सीटें जीतने जा रही है। ‘इंडी’ गठबंधन का खाता नहीं खुल रहा है।

अमित शाह ने राहुल गांधी के बयान पर किया पलटवार

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के ‘भाजपा आरक्षण व्यवस्था खत्म कर देगी’ बयान पर पलटवार करते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि राहुल पिछड़े वर्गों के नाम पर झूठ फैला रहे हैं। उनका कहना है कि अगर बीजेपी 400 सीटें जीतेगी तो बीजेपी देश से आरक्षण हटा देगी। उन्हें यह समझ में नहीं आ रहा है कि हमारे पास दो बार पूर्ण बहुमत की सरकार थी, लेकिन हम लोगों ने ऐसा नहीं किया। नरेंद्र मोदी आरक्षण के समर्थक हैं। आज मैं आपको मोदी गारंटी दूंगा कि एससी, एसटी और ओबीसी आरक्षण न तो भाजपा हटाएगी और न ही हम किसी और को ऐसा करने देंगे।”

कांग्रेस ने हमेशा एससी, एसटी और ओबीसी के आरक्षण पर किया हमला

शाह ने यह भी याद दिलाया कि बाबू जी (कल्याण सिंह) मुख्यमंत्री रहते हुए पिछड़े वर्गों और गरीबों के कल्याण का मुद्दा उठाया था लेकिन मुलायम सिंह के कारण उनकी सरकार गिर गई। नरेंद्र मोदी जब पीएम बने तो उन्होंने पिछड़े वर्गों और गरीबों की प्रगति में कोई कसर नहीं छोड़ी। कांग्रेस ने हमेशा एससी, एसटी और ओबीसी के आरक्षण पर हमला किया है, लेकिन मोदी जी ने हमेशा उनके उत्थान के लिए काम किया है।

Home / Mainpuri / मैनपुरी की रैली में अमित शाह का अखिलेश पर निशाना, बोले- उनका बस चलता तो सारी सीटों पर परिवार को लड़ाते

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो