script संगम नगरी प्रयागराज में भव्य होगी देव दीपावली, जिलाधिकारी ने जिम्मेदारों को दिए कई निर्देश | Dev Diwali will be grand in Sangam city Prayagraj | Patrika News

संगम नगरी प्रयागराज में भव्य होगी देव दीपावली, जिलाधिकारी ने जिम्मेदारों को दिए कई निर्देश

locationप्रयागराजPublished: Nov 25, 2023 07:58:22 pm

Submitted by:

Krishna Rai


प्रयागराज में देव दीपावली को बहुत ही भव्य मनाया जाएगा। जिसकी तैयारियों को लेकर जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल ने कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया, और कई निर्देश भी दिए।

dm_prayagraj.jpg
प्रयागराज: देव दीपावली की तैयारियों को लेकर जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल ने शनिवार को संगम क्षेत्र पहुंचे। इस दौरान उन्होने 27 नवम्बर को आयोजित होने वाले देव दीपावली की तैयारियों को जाना। उन्होंने वहां पर उपस्थित सभी सम्बंधित अधिकारियों को देव दीपावली कार्यक्रम को भव्य एवं सकुशल ढंग से सम्पन्न कराये जाने हेतु सौंपे गये दायित्वों का जिम्मेदारी के साथ निर्वहन करने का निर्देश दिया है। जिलाधिकारी ने संगम सहित अन्य घाटों पर साफ-सफाई की समुचित व्यवस्था कराए जाने हेतु जिला पंचायतराज अधिकारी एवं नगर निगम को निर्देशित किया।
जल पुलिस और गोताखोर भी रहेंगे तैनात
देव दीपावली पर संगम क्षेत्र में पर्याप्त मात्रा में मोबाइल टॉयलेट, पीने के पानी तथा प्रकाश की समुचित व्यवस्था रहेगी। जिसे लेकर डीएम नवनीत सिंह चहल ने सभी अधिकारियों को कड़े निर्देश जारी किए हैं। उन्होंने पुलिस विभाग को संगम क्षेत्र में देव दीपावली कार्यक्रम के अवसर पर लोगो के आने एवं जाने वाले मार्गों की तथा पार्किंग की समुचित व्यवस्था कराये जाने के लिए कहा है। कार्यक्रम के दौरान वहां पर जाम की स्थिति न उत्पन्न होने पाए इसके लिए भी पुख्ता इंतजाम होगें।
सैंड आर्ट, सेल्फी प्वाइंट और लेजर लाइट से चमकेगा संगम
देव दीपावली पर दीपदान कार्यक्रम के समय सेक्टर मजिस्ट्रेट अपनी देखरेख में अपने-अपने सेक्टरों में समुचित ढंग से दीपों को जलवाएगें। इसके अलावा संगम क्षेत्र में सैण्डआर्ट, सेल्फी प्वांइट, लेजर शो भी किया जाएगा। जो आकर्षण का केंद्र होगा।

ट्रेंडिंग वीडियो