scriptवाराणसी, गोरखपुर और इलाहाबाद में होगी डाक सेवकों की बंपर भर्ती, ऐसे करें आवेदन | Post Office Gramin Dak Sevak Vacancy 2017 News In Hindi | Patrika News

वाराणसी, गोरखपुर और इलाहाबाद में होगी डाक सेवकों की बंपर भर्ती, ऐसे करें आवेदन

locationप्रयागराजPublished: Oct 31, 2017 02:46:00 pm

Submitted by:

sarveshwari Mishra

इस आधार पर होगा चयन, 5314 पदों पर डाक सेवकों की होगी भर्ती

Post office Vacancy

डाक विभाग वैकेंसी

वाराणसी. बेराजगारों के लिए भारतीय डाक विभाग ने कई पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके तहत 5314 पदों पर डाक सेवकों की भर्ती होगी। इसके आवेदन आज से स्वीकार किये जा रहे हैं। यह भर्ती पोस्ट मास्टर जनरल कार्यालय उत्तर प्रदेश के आधीन होगी। यह भर्ती उत्तर प्रदेश परिमंडल में इलाहाबाद, आगरा, बरेली, गोरखपुर, कानपुर, वाराणसी, लखनऊ के खाली पदों के लिये होगी। आवेदन करने के लिये आप डाक विभाग की आधिकारिक वेबसाइट httpp://indiapost.gov.in जाए।
यह भी पढ़ें
इविवि के छात्रों के लिए खुशखबरी, मार्कशीट गुम होने पर यहां रहेगा सुरक्षित

शैक्षणिक योग्यता :
इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले आवेदक के पास देश के किसी भी बोर्ड, विश्वविद्यालय या संस्थान से 10वीं की डिग्री होनी चाहिए। इससे ज्‍यादा क्‍वालिफिकेशन वाले कैंडिडेट भी इसके लिए आवेदन कर सकते हैं, लेकिन इसके लिए उन्‍हें अलग से प्राथमिकता नहीं दी जाएगी।
यह भी पढ़ें
जानिए काशी के लिए क्यूं खास है देव दीपावली

आयु सीमा :
इन पदों पर आवेदन के लिए आवेदक की न्यूनतम उम्र 18 वर्ष अधिकतम उम्र 40 वर्ष निर्धारित की गई है। आयु सीमा की गणना 19 अक्टूबर 2017 के आधार पर की जाएगी।
यह भी पढ़ें
हाईकोर्ट का निर्देश, बेसहारा बुजुर्गों की सुरक्षा व वृद्धाआश्रम अधिकरण गठित करे सरकार

सैलरी:
5,200/-, 20,000/-, Grade Pay- 2000/-

पद – ग्रामीण डाक सेवक
पद की संख्या – 5314
ऑनलाइन आवेदन की तिथि – 30 अक्तूबर से
आवेदन की अंतिम तिथि – 29 नवंबर
आवेदन शुल्क सामान्य व ओबीसी – 100 रुपये
इस आधार पर होगा चयन
पोस्टमॉस्टर जनरल कार्यालय उत्तर प्रदेश के आधीन हो रही यह भर्ती उत्तर प्रदेश परिमंडल में इलाहाबाद, आगरा, बरेली, गोरखपुर, कानपुर, वाराणसी, लखनऊ के खाली पदों के लिये होगी। आवेदन के बाद चयन मेरिट के आधार पर होगा। आवेदक एक साथ पांच विकल्प चुन सकते हैं। प्रति विकल्प 100 रुपए की फीस जमा करनी होगी। आवेदन में अपना मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी अवश्य लिखे। भर्ती संबंधी सूचनाएं इस पर अपडेट होंगी।

ट्रेंडिंग वीडियो