scriptउत्तर मध्य रेलवे ने प्रयागराज से बरेली चलने वाली आठ ट्रेनें की रद्द, नहीं होगी यात्रियों को परेशानी, जानिए वजह | Railways canceled eight trains running from Prayagraj to Bareilly | Patrika News

उत्तर मध्य रेलवे ने प्रयागराज से बरेली चलने वाली आठ ट्रेनें की रद्द, नहीं होगी यात्रियों को परेशानी, जानिए वजह

locationप्रयागराजPublished: May 24, 2022 02:35:35 pm

Submitted by:

Sumit Yadav

रेलवे ने जानकारी देते हुए बताया कि निर्धारित समय के अनुसार परिवहन के लिए कोयला ले जानें वाली मालगाड़ियों को उच्च प्राथमिकता दी जा रही है। जिससे बिना किसी अवरोध के कोयला बिजली घरों तक पहुंचाया जा सका। इससे पहले भी दो बार उत्तर रेलवे ने अपनी आठ ट्रेनों को कोयला आपूर्ति के लिए निरस्त किया था। इन ट्रेनों के निरस्त करने से सही समय पर कोयला की आपूर्ति हो सकेगी।

उत्तर मध्य रेलवे ने प्रयागराज से बरेली चलने वाली आठ ट्रेनें की रद्द, नहीं होगी यात्रियों को परेशानी, जानिए वजह

उत्तर मध्य रेलवे ने प्रयागराज से बरेली चलने वाली आठ ट्रेनें की रद्द, नहीं होगी यात्रियों को परेशानी, जानिए वजह

प्रयागराज: इन दिनों गर्मी अधिक बढ़ने से बिजली की खपत ज्यादा बढ़ जाती है। बिजली आपूर्ति बंद न हो और लगातार लोगों बिजली मिलती रहे जिसको लेकर रेलवे कोयला लेकर चलने वाली मालगाड़ी के संचालन को प्राथमिकता दे रहा है। जिसकी वजह से बिजली घरों में कोयले की कमी न होने पाए। इसके लिए उत्तर रेलवे ने आठ ट्रेनों को दो जून तक के लिए निरस्त कर दिया है। इन ट्रेनाें में प्रयागराज-बरेली एक्सप्रेस भी शामिल है। इससे यात्रियों को परेशान होना पड़ रहा है। यह ट्रेन प्रयागराज संगम स्टेशन से बरेली के बीच दैनिक रूप से यात्रियों को सुविधा प्रदान करती रही है। इस रूट से सफर करने वाले यात्रियों को सुविधा दी जा रही है।
सही समय से पहुंचे कोयला

रेलवे ने जानकारी देते हुए बताया कि निर्धारित समय के अनुसार परिवहन के लिए कोयला ले जानें वाली मालगाड़ियों को उच्च प्राथमिकता दी जा रही है। जिससे बिना किसी अवरोध के कोयला बिजली घरों तक पहुंचाया जा सका। इससे पहले भी दो बार उत्तर रेलवे ने अपनी आठ ट्रेनों को कोयला आपूर्ति के लिए निरस्त किया था। इन ट्रेनों के निरस्त करने से सही समय पर कोयला की आपूर्ति हो सकेगी। रेलवे के वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक सुधीर सिंह ने बताया कि 14307/ 14308 बरेली- प्रयागराज एक्सप्रेस 24 मई से 2 जून तक निरस्त रहेगी।
जाने ये ट्रेनें हैं निरस्त

1- गाड़ी नंबर 14308/07 बरेली-प्रयागराज एक्सप्रेस

2- गाड़ी संख्या 22453/54 लखनऊ- मेरठ एक्सप्रेक्स

3- गाड़ी संख्या 04380/79 बरेली-रोजा एक्सप्रेस

4- गाड़ी संख्या 05531/52 काठगोदाम-मुरादाबाद एक्सप्रेस
यह भी पढ़ें

इलाहाबाद हाईकोर्ट का महत्वपूर्ण फैसला: माता- पिता बेटे की मौत के लिए बहु नहीं होती है जिम्मेदार, विधवा पत्नी को मिले अनुकंपा नियुक्ति

इतने दिन तक प्रभावित रहेंगी ट्रेन

रेलवे अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि समय से कोयला की आपूर्ति हो जिसको लेकर यह तीसरी बार ट्रेनों को निरस्त किया गया है। उत्तर रेलवे ने अपनी चार जोड़ी ट्रेनों को रद किया है, जिसमें प्रयागराज से जुड़ी ट्रेन भी शामिल है। बिजली की मांग जब तक अधिक रहेगी, तब तक कोयला की आपूर्ति में इसी तरह मालगाड़ियों को प्राथमिकता दी जाती रहेगी और यात्री ट्रेनों के प्रभावित होने का क्रम जारी रहेगा। मानसून आने के बाद ही बिजली की आपूर्ति के कम होने की संभावना है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो