scriptभाजपा के दिग्गज नेताओ के साथ यूपी के बाहुबली विधायक ने साझा किया मंच ,पार्टी में मचा हडकम्प | UP's Bahubali MLA Vijay Mishra shared the stage with BJP's Big leaders | Patrika News
प्रयागराज

भाजपा के दिग्गज नेताओ के साथ यूपी के बाहुबली विधायक ने साझा किया मंच ,पार्टी में मचा हडकम्प

मेयर ने लिखा,पीएम ,सीएम को पत्र कहा जिम्मेदार लोगो पर हो कार्यवाही,

प्रयागराजFeb 12, 2018 / 03:41 am

प्रसून पांडे

Bahubali MLA Vijay Mishra

दिग्गज नेताओ के साथ यूपी के बाहुबली विधायक ने साझा मंच

इलाहाबाद उत्तर प्रदेश के बाहुबली विधायक और प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी पर जानलेवा हमले के आरोपी ने भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय नेताओं के साथ मंच साझा कर खलबली मचा दी है। इस घटना के बाद यह मामला स्थानीय नेताओं से लेकर आम लोगो के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है। मंच पर हुए इस घटनाक्रम के बाद मामले ने तूल पकड लिया है ।और स्थानीय वरिष्ठ नेताओं से राष्ट्रीय नेताओं तक पंहुचा है। यही नहीं इस मामले पर गंभीरता दिखाते हुए कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी की पत्नी मेयर अभिलाषा गुप्ता नंदी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को भी इस मामले में पत्र लिखा है।

नंद गोपाल गुप्ता नंदी पर जानलेवा हमले के आरोपी रहे भदोही के बाहुबली विधायक विजय मिश्रा बीते दिनों इलाहाबाद में आयोजित समारोह के दौरान मंच पर भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को रुद्राक्ष की बनी शिवलिंग भेंट कर उनका आशीर्वाद लेने मंच पर देखे गये ।जिसे देख कर नेताओं से ज्यादा वहां जुटी भीड़ आश्चर्यचकित रही,विजय मिश्रा प्रदेश के बाहुबली नेताओ में सुमार हैं । विजय मिश्रा पर कई आपराधिक मामले वर्तमान में चल रहे हैं ।बता दें कि योगी सरकार बनते ही विजय मिश्रा का इलाहाबाद स्थित बंगला सीज कर दिया गया था ।विजय मिश्रा पर हत्या अपहरण फिरौती हत्या का प्रयास जमीन की कब्जेदारी सहित चार दर्जन से ज्यादा गंभीर मामले दर्ज हैं।

बता दें की बीती सात फरवरी को इलाहाबाद के परेड ग्राउंड में आयोजित एनएचएआई के उदघाटन कार्यक्रम में सभी विधायकों को आमंत्रित किया था ।उसमें भदोही के विधायक विजय मिश्रा भी शामिल थे ।हालांकि यह कार्यक्रम एनएचएआई का था । लेकिन राज्य और केंद्र की सरकार होने के नाते मंच पर सबसे ज्यादा भाजपाई की देखे गये । ख़ास बात यह रही की इस कार्यक्रम में विजय मिश्रा के अलावा किसी अन्य दल का कोई दूसरा विधायक शामिल नहीं हुआ था ।वही मंच पर नितिन गडकरी का पैर छूने के बाद उन्हें रुद्राक्ष की भेंट कर विजय मिश्रा ने जनता का अभिवादन किया।

इस पूरे कार्यक्रम पर कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी की पत्नी मेयर ने अपनी आपत्ति दर्ज कराई थी । लेकिन उसके बावजूद भी विजय मिश्रा को कार्यक्रम में शामिल किया गया । जिससे नाराज होकर अभिलाषा गुप्ता नंदी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ,मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ , केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को इस बाबत पत्र लिखकर पार्टी को इस तरह के कार्यक्रम में अपराधी छवि के लोगों को मंच पर बुलाने और उन्हें जगह देने पर विचार करने की बात कही है ।और उन्होंने इन सभी बड़े नेताओं से इस बात की मांग की है । इस कार्यक्रम के आयोजन में लगे, जिम्मेदार लोगों से इसका जवाब भी माँगा जाना चाहिए ,और शीर्षस्थ नेताओं को उचित कार्यवाही करनी चाहिए।

बता दें कि कुछ दिनों पहले ही कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी को जान से मारने की धमकी दी गई थी । इसके पहले भी नंदी परिवार को कई बार फोन पर धमकी दी जा चुकी है । गौरतलब है कि नंदी पर 2010 में तत्कालीन बसपा सरकार में कैबिनेट मंत्री रहते हुए उन पर रिमोट बम से हमला कर दिया गया था । जिसमें नंदी गंभीर रूप से घायल हुए थे,और एक पत्रकार सहित एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई थी।जिसके बाद से लगातार नंदी परिवार सुरक्षा के घेरे में रहता है ।ऐसे में नंदी पर जानलेवा हमले के आरोपी विधायक को मंच पर बुलाकर महिमा मंडित करने पर नंदी परिवार और अभिलाषा गुप्ता ने कड़ी आपत्ति दर्ज करायी ।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो