scriptअलवर सांसद डॉ. करण सिंह यादव ने संसद मे उठाया यह संगीन मुद्दा, कर दी सीबीआई जांच की मांग | Alwar MP dr. karan singh yadav demands CBI investigation in lok sabha | Patrika News
अलवर

अलवर सांसद डॉ. करण सिंह यादव ने संसद मे उठाया यह संगीन मुद्दा, कर दी सीबीआई जांच की मांग

https://www.patrika.com/alwar-news/

अलवरJul 31, 2018 / 05:51 pm

Prem Pathak

Alwar MP dr. karan singh yadav demands CBI investigation in lok sabha

अलवर सांसद डॉ. करण सिंह यादव ने संसद मे उठाया यह संगीन मुद्दा, कर दी सीबीआई जांच की मांग

अलवर. अलवर सांसद डॉ. करण सिंह यादव ने जोधपुर एम्स की प्रथम वर्ष छात्रा के सुसाइड के मामले की सीबीआई से जांच कराने की संसद में मांग उठाई है। सांसद यादव ने कहा कि मेरे लोकसभा क्षेत्र अलवर के गांव सिहाली की प्रथम वर्ष की छात्रा रश्मि यादव ने चार दिन पहले एम्स जोधपुर में प्रवेश लिया था। उसने अपने कमरे में फंासी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। लेकिन उसने जो सुसाइड नोट लिखा है उसे संज्ञान में लाने के लिए सुनाया भी। सांसद ने कहा कि सुसाइड नोट में बच्ची का दर्द वह साफ झलकता है कि कॉलेज के किसी शिक्षक ने अपने शब्दों से, व्यवहार व भाषा से बच्ची के आत्म सम्मान को ठेस पहुंचाई है जिसके कारण उसने यह कदम उठाया है।
वह पहले भी कोचिंग में पढ़ी है। वह दो साल वेटनरी कॉलेज में हॉस्टल में रही थी। सांसद ने कहा कि मुझे लगता है कि कहीं न कहीं बच्चे पढऩे जाते हैं तो घबराए होते हैं। उन्हें अच्छा वातावरण देने और उनके साथ शालीनता का व्यवहार करने की जरूरत है। यदि कोई शिक्षक ऐसा व्यवहार करे तो फिर देश के ये कॉलेज कैसे चलेंगे? अत: इस मामले की सीबीआई जांच कराई जाए। इसे सिर्फ डिप्रेशन का मामला न समझा जाए।
डीएनए टेस्ट को भेजे दो नमूने

अलवर. सरिस्का में गत दिनों जयसिंहपुरा गांव के कुओं में मिली वन्यजीवों के कंकाल व हड्डियों को जांच के लिए देहरादून स्थित भारतीय वन्यजीव संस्थान की लैब में जांच को भेजा गया है।सरिस्का के डीएफओ हेमंत सिंह ने बताया कि कुओं में मिली हड्डियों के दो नमूने देहरादून भेजे गए हैं। इनमें एक नमूने में 67 हड्डियां हैं। वहीं दूसरे नमूने में भी 60 से ज्यादा हड्डियां भेजी गई। इनमें एक नमूने में बड़ी बिल्ली प्रजाति के वन्यजीव की हड्डियां हैं। वहीं दूसरे नमूने में जंगली शूकर आदि की हड्डियां शामिल है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो