scriptRajasthan Samachar : इस ऑनलाइन कंपनी को उसी के कर्मचारियों ने ही लगाया 1.12 करोड़ का चूना, यूं करते थे ठगी | Alwar News : Scammers Dupe Flipkart of Rs 1.12 crores | Patrika News
अलवर

Rajasthan Samachar : इस ऑनलाइन कंपनी को उसी के कर्मचारियों ने ही लगाया 1.12 करोड़ का चूना, यूं करते थे ठगी

पुलिस ने अलवर में कंपनी से एक करोड 12 लाख से अधिक रुपए की ऑनलाइन ठगी करने का मामले का भंडाफोड़ किया है। पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा ने बताया कि कंपनी की ओर से रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी जिसके आधार पर पुलिस ने मामले की जांच की।

अलवरMay 23, 2024 / 06:05 pm

जमील खान

Alwar News : अलवर. लोगों को ठगने के लिए स्कैमर्स नए नए तरीके अपनाते हैं। स्कैमर्स आम आदमी, बिजनेसमैन, स्टूडेंट्स, नौकरीपेशा सहित विभिन्न लोगों को अपने जाल में फंसाकर करोड़ों रुपए की ठगी करते हैं। हद तो तब हो गई जब स्कैमर्स ने ऑनलाइन सामान बेचने वाली कंपनी फ्लिपकार्ट को ही अपना निशाना बना डाला। मामला राजस्थान के अलवर जिले का है। पुलिस ने अलवर में फ्लिफकार्ट कंपनी से एक करोड 12 लाख से अधिक रुपए की ऑनलाइन ठगी करने का मामले का भंडाफोड़ किया है। पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा ने बताया कि कंपनी की ओर से रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी जिसके आधार पर पुलिस ने मामले की जांच की।
जांच में सामने आया कि आरोपियों ने फ्लिपकार्ट कम्पनी को फर्जी ऑर्डर देकर, डिलीवरी लिमिटेड कम्पनी के सॉफ्टवेयर में सेंध लगाकर 1 करोड 12 लाख 33 हजार 900 रुपए की ऑनलाईन ठगी को अंजाम दिया। कंपनी को जब इसका पता चला तो मामले की सूचना अलवर पुलिस को दी गई। पुलिस तुरंत हरकत में आई और इस मामले का खुलासा करते हुए पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपियों की पहचान दौसा निवासी हरिओम कुमार सेन एवं अलवर के एनईबी थाना क्षेत्र निवासी राहुल शर्मा के रूप में हुई है।
गिरफ्तार करने के बाद पूछताछ में यह बात सामने आई की यह काफी समय से फ्लिपकार्ट कंपनी (Flipkart Company) की कार्यशैली जुड़े हुए थे क्योंकि यह दोनों आरोपी डिलीवरी नाम की कंपनी में काम करते थे जो फ्लिपकार्ट के लिए काम करती थी। दोनों समान रिटर्न पॉलिसी का फायदा उठाते थे। इन्होंने फर्जी फर्म बनाई और इस फर्म के नाम से सामान बुक करते थे। सामान मंगवाने का पता भी गलत देते थे। वहीं सामान को घटिया दिखाकर रिटर्न करते थे और रिटर्न पॉलिसी का फायदा इन्होंने पूरी तरीके से उठाया और जो पैसा रिफंड होता था खुद के खाते में डालते थे। पुलिस ने बताया कि इस मामले में और भी आरोपी शामिल हो सकते हैं।

Hindi News/ Alwar / Rajasthan Samachar : इस ऑनलाइन कंपनी को उसी के कर्मचारियों ने ही लगाया 1.12 करोड़ का चूना, यूं करते थे ठगी

ट्रेंडिंग वीडियो