scriptCC Road made by Mud Gare in alwar | राजस्थान के अलवर जिले में मिट्टी गारे में बन रही सीसी रोड, विरोध हुआ तो उखाडऩी पड़ी | Patrika News

राजस्थान के अलवर जिले में मिट्टी गारे में बन रही सीसी रोड, विरोध हुआ तो उखाडऩी पड़ी

इसका अंदाजा सहज ही लगाया जा सकता है। जिम्मेदार विभागों के अधिकारी व जनप्रतिनिधियों की चुप्पी इस लीपापोती को और बढ़ा रही है।

अलवर

Published: October 13, 2017 09:29:26 pm

धर्मेन्द्र यादव. अलवर.

लोकसभा उपचुनाव नजदीक आने के साथ ही विकास को पंख लगाने के लिए किस कदर दबाव है, इसका नजारा गुरुवार को दिखाई पड़ा। शहर के वार्ड ४५ के बोहरा कॉलोनी में सीसी रोड को गारे व मिट्टी बनाया जा रहा था। कॉलोनी के लोगों ने विरोध किया। नगर परिषद आयुक्त के सामने गारे-मिट्टी को ले जाकर दिखाया, इसके बाद सड़क निर्माण ना केवल रुकवा दिया, बल्कि गारे मिट्टी वाली रोड को उधेड़ दिया गया।
CC Road made by Mud Gare in alwar
CC Road made by Mud Gare in alwar
 

जिले में लोक सभा उप चुनाव के चलते इन दिनों सड़क बनाने का काम जोर-शोर से चल रहा है। जल्दबाजी में लीपापोती धड़ल्ले से हो रही है। एेसे में ये सड़कें यातायात दबाव के लिए कितनी खरी उतरेंगी, इसका अंदाजा सहज ही लगाया जा सकता है। जिम्मेदार विभागों के अधिकारी व जनप्रतिनिधियों की चुप्पी इस लीपापोती को और बढ़ा रही है।
 

जानकारों का मानना है कि जिस तरह सड़कें बनाने में धांधली हो रही है उसके अनुसार ज्यादातर सड़कें एक बारिश भी नहीं झेल सकेंगी। कॉलोनीवासी छोटू सिंह सैनी, भगवान, चंद्रकला, कमला, रेणू, ललता, चमेली व मूलचंद शर्मा ने बताया कि एेसा घटिया निर्माण कहीं नहीं देखा। रोडि़यों की जगह गारे मिट्टी काम ली जा रही है। थोड़ी दूर तक रोडि़यां डाली। बीच-बीच में लीपापोती होती रही। आखिरी में पूरी रोड ही बिना रोडि़यों के डाली जाने लगी।
 

यूं खुली पोल


नगर परिषद के जरिए वार्ड 45 में बोहरा कॉलोनी में 85 मीटर रोड का शिलान्यास करीब 20 दिन पहले किया गया था। शिलान्यास होने के कई दिनों बाद तक कोई काम शुरू नहंी किया गया। पहले मिट्टी डाली गई। इसके बाद रोड बनाने का कार्य शुरू हुआ। रोडि़यों की जगह गारे-मिट्टी में थोड़ी बहुत सीमेंट मिलाकर लीपापोती की जा रही थी।
 

काफी दूर तक इसी तरह सीसी रोड बनाने का काम हो गया। यहां के निवासी हुकम चंद सैनी ने नगर परिषद ठेकेदार व अधिकारियों को शिकायत की। पहले किसी ने नहीं सुनी। फिर गुस्साए कॉलोनीवासियों ने मिलकर काम रुकवा दिया। गारे-मिट्टी के बने मसाले को नगर परिषद आयुक्त के सामने ले जाया गया। उसके बाद आयुक्त ने मौके पर एईएन व जेईएन को को भेजा और सड़क उखाडऩे के आदेश दिए। फिर कॉलोनीवासियों के सामने सड़क को उखाड़ा गया।
 

पांच-छह जगह चल रहा काम

शहर में पांच से छह जगहों पर बड़े रोड बनाने का कार्य चल रहा है। कई जगहों पर पेचवर्क भी हो रहा है। शहर की करीब ५०० किलोमीटर सड़कें टूटी पड़ी हैं। कहीं पेचवर्क हो रहा है। कहीं दुबारा से बनाई जा रही हैं। इसी तरह पूरे जिले में करीब ५५०० किलोमीटर में से २२०० किलोमीटर की सड़कें खराब है।
 

शिकायत मिलने पर एईएन व जेईएन को मौके पर भेजा। सड़क बनाने में लीपापोती है तो पूरी सही कराई जाएगी। काम की गुणवत्ता से समझौता नहीं किया जाएगा।
बलवंत सिंह, आयुक्त, नगर परिषद अलवर

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

यहाँ बचपन से बच्ची को पाल-पोसकर बड़ा करता है पिता, जैसे हुई जवान बन जाता है पतियूपी में घर बनवाना हुआ आसान, सस्ती हुई सीमेंट, स्टील के दाम भी धड़ामName Astrology: पिता के लिए भाग्यशाली होती हैं इन नाम की लड़कियां, कहलाती हैं 'पापा की परी'इन 4 राशियों के लड़के अपनी लाइफ पार्टनर को रखते हैं बेहद खुश, Best Husband होते हैं साबितजून में इन 4 राशि वालों के करियर को मिलेगी नई दिशा, प्रमोशन और तरक्की के जबरदस्त आसारमस्तमौला होते हैं इन 4 बर्थ डेट वाले लोग, खुलकर जीते हैं अपनी जिंदगी, धन की नहीं होती कमी1119 किलोमीटर लंबी 13 सड़कों पर पर्सनल कारों का नहीं लगेगा टोल टैक्ससंयुक्त राष्ट्र की चेतावनी: दुनिया के पास बचा सिर्फ 70 दिन का गेहूं, भारत पर दुनिया की नजर

बड़ी खबरें

पाकिस्तान ने भेजी है विषकन्या: राजस्थान इंटेलिजेंस ने सेना को तस्वीरें भेज कर किया अलर्टPooja Singhal Case: झारखंड की 6 और बिहार के मुजफ्फरपुर में ED की एक साथ छापेमारी, अहम सुराग मिलने की उम्मीदकर्नाटक के पूर्व सीएम सिद्धारमैया का विवादित बयान, 'मैं हिंदू हूं, चाहूं तो बीफ खा सकता हूं..'सबसे आगे मोदी, पीछे से बाइडेन सहित अन्य नेता, QUAD Summit से आई PM मोदी की ये तस्वीर वायरलQUAD Summit: अमरीकी राष्ट्रपति ने उठाया रूस-यूक्रेन युद्ध का मुद्धा, मोदी बोले- कम समय में प्रभावी हुआ क्वाड, लोकतांत्रिक शक्तियों को मिल रही ऊर्जाWhat is IPEF : चीन केंद्रित सप्लाई चैन का विकल्प बनेंगे भारत, अमरीका समेत 13 देशबेरोजगारों के लिए सबसे बड़ी खबर: राजस्थान में अब अधिकांश भर्तियों में नहीं होगा साक्षात्कारMonkeypox Virus sexual Conection : यौन संबंधों की वजह से फैला मंकीपॉक्स - WHO का दावा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.