scriptIf you create ruckus on 31st, you will celebrate New Year in jail. | थर्टी फर्स्ट पर हुड़दंग किया तो हवालात में मनेगा नया साल | Patrika News

थर्टी फर्स्ट पर हुड़दंग किया तो हवालात में मनेगा नया साल

locationअलवरPublished: Dec 28, 2023 06:42:22 pm

Submitted by:

mohit bawaliya

शराब पीकर सडक़ों पर हुड़दंग मचाने वालों के खिलाफ सख्ती से पेश आएगी पुलिस

थर्टी फर्स्ट पर हुड़दंग किया तो हवालात में मनेगा नया साल
थर्टी फर्स्ट पर हुड़दंग किया तो हवालात में मनेगा नया साल
न्यू ईयर वेलकम के लिए थर्टी फस्र्ट (31 दिसम्बर) पर होटल-रिसोर्ट सहित जगह-जगह सेलिब्रेशन होगा। जहां शराब पार्टियों का आयोजन भी होगा, लेकिन थर्टी फस्र्ट पर शराब पीकर हुड़दंग मचाया तो खैर नहीं होगी। उनका नया साल हवालात में मनेगा। इस बार हुड़दंगियों के खिलाफ पुलिस सख्त कार्रवाई के मूड में है।
अलवर जिले में 75 से 80 छोटे-बड़े होटल-रिसोर्ट हैं। इनमें से अधिकांश होटलों में थर्टी फस्र्ट सेलिब्रेशन पार्टियां रखी गई हैं। इसके अलावा कई मैरिज गार्डन आदि में भी नए साल के जश्न में पार्टियां रखी गई हैं। हजारों लोग इन पार्टियों में शामिल होंगे। वहीं, कुछ लोग अपने स्तर पर भी पार्टियों का आयोजन कर रहे हैं। इन पार्टियों में शराब के खूब जाम छलकेंगे। पुलिस ने थर्टी फस्र्ट पर कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए इस बार कड़े सुरक्षा इंतजाम किए हैं। 500 से ज्यादा पुलिसकर्मियों की अलग-अलग टीमें बनाई जा रही है जो कि 31 दिसम्बर की शाम से लेकर देर रात तक सडक़ों पर गश्त करेंगे। साथ ही होटल-रिसोर्ट में जाकर चैकिंग करेगी। इसके अलावा सडक़ों पर शराब पीकर हुड़दंग करने और तेज रफ्तार में गाड़ी व तेज आवाज में म्यूजिक बजाने वालों पर पूरी निगरानी रखेगी। जो भी व्यक्ति कानून व्यवस्था बिगाडऩे या हुड़दंग करने का प्रयास करेगा उनकी धरपकड़ कर हवालात में डाला जाएगा।
होटल-रिसोर्ट में चैकिंग अभी से शुरू

विंटर वेकेशन और न्यू ईयर सेलिब्रेशन के चलते अलवर जिले के सभी होटल-रिसोर्ट फुल हो चुके हैं। यहां टूरिस्ट आ चुके हैं। ऐसे में पुलिस ने इन होटल-रिसोर्ट में निगरानी बढ़ा दी है। होटल-रिसोर्ट में अवैध गतिविधियों पर नजर रखने के लिए चैकिंग की जा रही है। वहीं, थर्टी फस्र्ट पर अवैध रूप से शराब परोसने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।
सख्त कार्रवाई होगी
नए साल के जश्न के दौरान 31 दिसम्बर की शाम से लेकर देर रात तक जिलेभर में पुलिस के कड़े सुरक्षा इंतजाम रहेंगे। इस दौरान शराब पीकर हुड़दंग मचाने और झगड़ा-फसाद करने वालों के खिलाफ सख्ती से कानूनी कार्रवाई की जाएगी। वहीं, होटल-रिसोर्ट में भी अवैध गतिविधियों के संचालन पर पूरी निगरानी रखी जाएगी और सख्ती से कार्रवाई की जाएगी।
- तेजपाल सिंह, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (मुख्यालय), अलवर

ट्रेंडिंग वीडियो