scriptसपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क का 94 साल की उम्र में निधन, पार्टी ने लोकसभा चुनाव में बनाया था उम्मीदवार | SP MP Shafiqur Rahman Burke dies at the age of 94 | Patrika News

सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क का 94 साल की उम्र में निधन, पार्टी ने लोकसभा चुनाव में बनाया था उम्मीदवार

locationनई दिल्लीPublished: Feb 27, 2024 10:16:05 am

Submitted by:

Prashant Tiwari

UP: सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क का 94 साल की उम्र में निधन हो गया। उनका मुरादाबाद के एक अस्पताल में कई दिनों से चल रहा था इलाज।

photo1709009012.jpeg

 

समाजवादी पार्टी के नेता और उत्तर प्रदेश के संभल से सांसद शफीकुर्रहमान बर्क का मंगलवार को 94 साल की उम्र में निधन हो गया। बता दें कि शफीकुर्रहमानन पिछले कई दिनों से मुरादाबाद के एक अस्पताल में भर्ती थे। समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव पिछले ही दिनों उनसे मिलने के लिए मुरादाबाद गए थे।

https://twitter.com/yadavakhilesh/status/1762342464575475808?ref_src=twsrc%5Etfw

 

सपा ने मुरादाबाद से बनाया है प्रत्याशी
बता दें कि सपा के कद्दवार नेता रहे शफीकुर्रहमान बर्क 2019 में 17 वीं लोकसभा के लिए चुने गए थे। वहीं, पार्टी ने 90 साल की उम्र पार कर लेने के बाद भी उन्हें फिर से अपना उम्मीदवार बनाया था। लेकिन वह चुनाव से पहले ही उनका निधन हो गया।

विवादों से रहा है पुराना नाता

सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क का विवादों से पुराना नाता रहा है। CAA- NRC से लेकर राम मंदिर, ट्रिपल तलाक जैसे मुद्दों पर उन्होंने हमेशा विवादित बयान दिया है। वहीं, पिछले साल उनके सपा से भी नाराज चलने की खबर सामने आई थी। वहीं, सपा प्रमुख ने उनके निधन के बाद एक्स पर पोस्ट कर दुख जताया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो