scriptसेहत से खिलवाड़…खेरली में 30 किलो मिलावटी कलाकंद नष्ट कराया | Playing with health... 30 kg adulterated fondant destroyed in Kherli | Patrika News
अलवर

सेहत से खिलवाड़…खेरली में 30 किलो मिलावटी कलाकंद नष्ट कराया

खेरली और नीमराणा में लिए मिठाइयों के सेंपल

अलवरJan 11, 2022 / 01:47 am

Pradeep

सेहत से खिलवाड़...खेरली में 30 किलो मिलावटी कलाकंद नष्ट कराया

सेहत से खिलवाड़…खेरली में 30 किलो मिलावटी कलाकंद नष्ट कराया

अलवर. जिले में शुद्ध के लिए युद्व अभियान के तहत मंगलवार को जिले में कई जगह कार्रवाई की गई। जिला कलक्टर नन्नूमल पहाडिय़ा ने बताया कि खेरली में प्रदीप इन्ड्रस्ट्रीज से रिफाइंड सोयाबीन तेल का परम्परा ब्राण्ड का सेंपल लिया गया तथा बिस्सू ऑयल मिल से सरसों के तेल का सेंपल लिया गया। खेरली में ही बीकानेर मिष्ठान भंडार से कलाकंद मिठाई का सेंपल लिया गया और 30 किलो कलाकंद खराब होने के कारण मौके पर ही नष्ट करवाया गया।
जांच दल ने नीमराना में जोधपुर मिष्ठान भंडार से कलाकंद मिठाई का सेंपल लिया तथा कान्ता
रेस्टोरेंट से गाजर का हलुवा का सेंपल लिया। जांच दल में खाद्य सुरक्षा अधिकारी आसमदीन खान सहित अन्य विभागों की टीम उपस्थित रही।
खेरली. राज्य सरकार के शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत उपखंड अधिकारी रामकिशोर मीणा के निर्देश पर खाद्य सुरक्षा एवं स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कस्बे में खाद पदार्थों की जांच की। जांच के दौरान सरसों तेल के सेम्पल लिए और एक मिष्ठान भण्डार पर 30 किलो मिलावटी कलाकंद नष्टा कराया। टीम में तहसीलदार हनीफ खान, खाद्य सुरक्षा अधिकारी आसिम दीन एवं डेयरी विभाग से योगेश शर्मा ने कस्बे में प्रदीप इंडस्ट्री से रिफाइंड सोयाबीन के परंपरा ब्रांड ऑयल एवं विष्षु ऑयल मिल जो कि ल्यूज तेल अर्थात स्वयं पैकिंग कर बेचते हैं, से जांच के लिए सरसों के तेल का सेम्पल लिया। इसके अतिरिक्त बीकानेर मिष्ठान भंडार के कारखाने में जांच करते हुए लगभग 30 किलो कलाकंद मिलावटी पाया गया जिसे मौके पर ही नष्ट कराया गया। खाद्य सुरक्षा अधिकारी आसिमदीन ने बताया कि शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी।

Home / Alwar / सेहत से खिलवाड़…खेरली में 30 किलो मिलावटी कलाकंद नष्ट कराया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो