scriptPlaying with health... 30 kg adulterated fondant destroyed in Kherli | सेहत से खिलवाड़...खेरली में 30 किलो मिलावटी कलाकंद नष्ट कराया | Patrika News

सेहत से खिलवाड़...खेरली में 30 किलो मिलावटी कलाकंद नष्ट कराया

खेरली और नीमराणा में लिए मिठाइयों के सेंपल

अलवर

Published: January 11, 2022 01:47:45 am

अलवर. जिले में शुद्ध के लिए युद्व अभियान के तहत मंगलवार को जिले में कई जगह कार्रवाई की गई। जिला कलक्टर नन्नूमल पहाडिय़ा ने बताया कि खेरली में प्रदीप इन्ड्रस्ट्रीज से रिफाइंड सोयाबीन तेल का परम्परा ब्राण्ड का सेंपल लिया गया तथा बिस्सू ऑयल मिल से सरसों के तेल का सेंपल लिया गया। खेरली में ही बीकानेर मिष्ठान भंडार से कलाकंद मिठाई का सेंपल लिया गया और 30 किलो कलाकंद खराब होने के कारण मौके पर ही नष्ट करवाया गया।
जांच दल ने नीमराना में जोधपुर मिष्ठान भंडार से कलाकंद मिठाई का सेंपल लिया तथा कान्ता
रेस्टोरेंट से गाजर का हलुवा का सेंपल लिया। जांच दल में खाद्य सुरक्षा अधिकारी आसमदीन खान सहित अन्य विभागों की टीम उपस्थित रही।
खेरली. राज्य सरकार के शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत उपखंड अधिकारी रामकिशोर मीणा के निर्देश पर खाद्य सुरक्षा एवं स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कस्बे में खाद पदार्थों की जांच की। जांच के दौरान सरसों तेल के सेम्पल लिए और एक मिष्ठान भण्डार पर 30 किलो मिलावटी कलाकंद नष्टा कराया। टीम में तहसीलदार हनीफ खान, खाद्य सुरक्षा अधिकारी आसिम दीन एवं डेयरी विभाग से योगेश शर्मा ने कस्बे में प्रदीप इंडस्ट्री से रिफाइंड सोयाबीन के परंपरा ब्रांड ऑयल एवं विष्षु ऑयल मिल जो कि ल्यूज तेल अर्थात स्वयं पैकिंग कर बेचते हैं, से जांच के लिए सरसों के तेल का सेम्पल लिया। इसके अतिरिक्त बीकानेर मिष्ठान भंडार के कारखाने में जांच करते हुए लगभग 30 किलो कलाकंद मिलावटी पाया गया जिसे मौके पर ही नष्ट कराया गया। खाद्य सुरक्षा अधिकारी आसिमदीन ने बताया कि शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी।
सेहत से खिलवाड़...खेरली में 30 किलो मिलावटी कलाकंद नष्ट कराया
सेहत से खिलवाड़...खेरली में 30 किलो मिलावटी कलाकंद नष्ट कराया

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Covid-19 Update: देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 3.37 लाख नए मामले, ओमिक्रॉन केस 10 हजार पारSubhash Chandra Bose Jayanti 2022: आज इंडिया गेट पर सुभाष चंद्र बोस की होलोग्राम प्रतिमा का PM Modi करेंगे लोकार्पणनेताजी की जयंती अब पराक्रम दिवस के रूप में मनाई जाएगी, PM मोदी समेत इन नेताओं ने दी श्रद्धांजलिदिल्ली में जनवरी में बारिश का पिछले 32 साल का रिकॉर्ड ध्वस्त, ठंड से छूटी कंपकंपी, एयर क्वालिटी में सुधारU19 World Cup: कौन है 19 साल का लड़का Raj Bawa? जिसने शिखर धवन को पछाड़ रचा इतिहासराजस्थान में आज भी बरसात के आसार, शीतलहर के साथ फिर लौटेगी कड़ाके की ठंडमध्यप्रदेश के सिर्फ 11 जिलों में मिल रहा 'खरा' खोनाGold Rate Today : सोने और चांदी के भाव में आई भारी गिरावट, जानिए आज का रेट
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.