scriptराजस्थान पुलिस की बड़ी कार्रवाई, NCR क्षेत्र की इस शातिर आपराधिक गैंग को पकड़ा, लूट का तरीका जानकर होगी हैरानी | Rajasthan Police Arrest Loot Gang In Bhiwadi Area | Patrika News
अलवर

राजस्थान पुलिस की बड़ी कार्रवाई, NCR क्षेत्र की इस शातिर आपराधिक गैंग को पकड़ा, लूट का तरीका जानकर होगी हैरानी

राजस्थान पुलिस ने कार्रवाई करते हुए एनसीआर क्षेत्र में लिफ्ट देकर लूट करने वाली शातिर गैंग को पकड़ा है।

अलवरNov 07, 2019 / 05:52 pm

Lubhavan

Rajasthan Police Arrest Loot Gang In Bhiwadi Area

राजस्थान पुलिस की बड़ी कार्रवाई, NCR क्षेत्र की इस शातिर आपराधिक गैंग को पकड़ा, लूट का तरीका जानकर होगी हैरानी

अलवर. राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में लोगों को लिफ्ट देकर हथियार के बल पर नकदी, एटीएम कार्ड व मोबाइल फोन लूटने के अलावा पीडि़तों के अकाउंट से ऑनलाइन लोन अप्लाई कर खुद के अकाउंट में नकदी ट्रांसफर करने वाले बड़े गिरोह को धारूहेड़ा की सीआईए टीम ने गिरफ्तार किया है।
पकड़े गए गिरोह के चार बदमाशों में दो सिविल इंजीनियर हैं, जो डिप्लोमे का फायदा उठाते हुए ऑनलाइन लूट करने में माहिर हैं। बदमाशों की पहचान भिवाड़ी के यूआईटी निवासी विवेक भारती, भरतपुर के डीग निवासी महेश जोशी, पलवल के बुड़ौली निवासी सौरभ व दुष्यंत के रूप में हुई है। बदमाशों ने एनसीआर क्षेत्र रेवाड़ी, गुरुग्राम व नोएडा के आसपास की करीब दो दर्जन वारदातों को अंजाम देना कबूल किया है। बदमाशों को गुरुवार को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा।
डीएसपी हंसराज ने बताया कि होण्डा एमेज गाड़ी में सवार चारों बदमाश धारूहेड़ा के 75 फीट रोड पर किसी को लूटने की फिराक में खड़े हुए थे। इसकी सूचना पाकर धारूहेड़ा सीआईए प्रभारी कबूलसिंह अपनी टीम के साथ तुरंत मौके पर पहुंचे। कबूल व उनकी टीम ने तुरंत मौके पर पहुंचकर चारों बदमाशों को काबू कर लिया। चारों को सीआईए थाने लाया गया, जहां सख्ती बरतने पर बदमाशों ने करीब दो दर्जन वारदातों का खुलासा किया है। पकड़े गए बदमाशों ने दिल्ली-जयपुर हाईवे पर गुरुग्राम व रेवाड़ी के अलावा नोएडा सहित काफी स्थानों पर जुलाई से अक्टूबर माह के बीच कई वारदातों को अंजाम दिया था। बदमाशों ने अभी तक रेवाड़ी में 7 तथा नोएडा व गुरुग्राम में 5-5 लूट की वारदातें कबूल की हैं। रेवाड़ी में बदमाशों ने धारूहेड़ा, कसौला व मॉडल टाउन एरिया में वारदातें की हैं।
शातिर तरीके से देते थे वारदात को अंजाम

पूछताछ में बदमाशों ने कई चौंकाने वाले खुलासे किए हैं। बदमाश शाम ढलते ही हाईवे पर गाड़ी लेकर सफर शुरू कर देते थे। रात के समय किसी भी व्यक्ति को हाईवे पर वाहन के इंतजार में खड़ा देख उसे लिफ्ट देकर अपनी गाड़ी में बैठाते थे। गाड़ी में बैठने के बाद कुछ दूर ले जाते ही बदमाश उस पर कट्टा तान देते और फिर उसका एटीएम कार्ड, मोबाइल व पैसे अपने कब्जे में लेकर उसके अकाउंट से नकदी साफ कर देते थे। बदमाश इतने शातिराना तरीके से वारदात को अंजाम देते थे कि पीडि़त आवाज भी बाहर न निकाल पाए। पासवर्ड पूछकर कार्ड से ही तेल डलवाना और फिर उसी कार्ड से शॉपिंग करना। अकाउंट साफ करने के बाद पीडि़त को सुनसान जगह फेंककर फरार हो जाते थे।
कई वारदातों का और खुलासा होने की उम्मीद

गिरोह ने रेवाड़ी सहित एनसीआर में 17 वारदातों का तो ब्यौरा दे दिया है, जबकि 24 वारदातों का जिक्र किया है। धारूहेड़ा पुलिस के लिए यह बड़ी उपलब्धि है। पुलिस को उम्मीद है कि रिमांड के दौरान और भी वारदातों का खुलासा हो सकता है।
कार में बैठे-बैठे ही अप्लाई किया 4 लाख का लोन

धारूहेड़ा सीआईए प्रभारी ने बताया कि आरोपी विवेक भारती ने इलेक्ट्रिॉनिक एवं कम्युनिकेशन तथा सौरभ ने मैकेनिकल में डिप्लोमा किया हुआ है। गिरोह में ये दोनों ही सबसे शातिर हैं। इसी साल 27 जुलाई को बदमाशों ने 75 फीट रोड के पास से रेवाड़ी शहर के मधु विहार निवासी लक्ष्मीनारायण को गाड़ी में लिफ्ट देकर बैठाया और उसका एटीएम कार्ड व मोबाइल अपने कब्जे में लेकर उसके खातों से नकदी साफ कर दी थी। इस दौरान बदमाशों ने मोबाइल पर लोन का एक मैसेज देखकर उसके एचडीएफसी बैंक के अकाउंट से तत्काल चार लाख रुपए का लोन अप्लाई कर दिया था। यह इस तरह का लोन होता है, जो सेलरी अकाउंट पर असानी से तत्काल मिल जाता है। लोन की नकदी अकाउंट में डलते ही बदमाशों ने उसके खाते से उसे अपने खाते में ट्रांसफर किया और कुछ पैसे निकाल लिए। बाद में लक्ष्मीनारायण को बदमाशों ने गुरुग्राम में फेंक दिया था।

Home / Alwar / राजस्थान पुलिस की बड़ी कार्रवाई, NCR क्षेत्र की इस शातिर आपराधिक गैंग को पकड़ा, लूट का तरीका जानकर होगी हैरानी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो