scriptपशुओं की खेळ से पानी भरने की मजबूरी….पढ़ें यह न्यूज | Patrika News
अलवर

पशुओं की खेळ से पानी भरने की मजबूरी….पढ़ें यह न्यूज

भरी टंकी के वाॅल्व को डायवर्ट कर दबंग कई मोहल्लों की सप्लाई कर रहे। पाड़ा गांव की जल सप्लाई में बाधक बन रहे दबंग

अलवरJun 01, 2024 / 12:54 am

Ramkaran Katariya

पिनान. क्षेत्र के पाड़ा गांव में जलदाय विभाग की जल सप्लाई कई दिनों से बंद होने के चलते लोग दूर-दराज से पेयजल लाने को मजबूर हो रहे हैं। आलम यह है कि दबंगई के चलते भरी टंकी के वॉल्व को डायवर्ट कर कई मोहल्लों की सप्लाई बाधित की जा रही है। ऐसे में कई कार्यों के लिए पशुओं की खेळ से पानी भरना पड़ रहा है।
गांव के राजेन्द्र सिंह, लक्ष्मण सिंह आदि ने बताया कि कई दिनों से पेयजल सप्लाई नहीं होने से लोग निजी बोरिंग से पेयजल जुटाने में लगे रहते हैं। महिलाएं घर के सभी काम छोड़कर कोसों दूर से पानी लाने को मजबूर हैं। भीषण गर्मी में लोग पशुओं की खेळ से पानी जुटाने को मजबूर हो रहे हैं।
जानकारी के अनुसार यहां पेयजल सप्लाई के लिए विभाग की टंकी प्रतिदिन भराई जा रही है, लेकिन कुछ दबंग लोग रात को टंकी के वॉल्व को मोड़ कर टंकी को रीता कर देते है, जिससे कई मोहल्लेवासी पेयजल के लिए तरस रहे हैं। मामले में मोहरा देवी, रामबाई, फूलवती, भागन्ती देवी, रोशन आदि उपभोक्ताओं ने जलादय विभाग के अभियंताओं को शिकायत देकर समस्या समाधान की गुहार लगाई है।
शीघ्र समाधान करेंगे

दबंगाइयों की ओर से जल सप्लाई को बाधित कर समस्या पनपाई जा रही है। टंकी व विभागीय उपकरणों से छेड़छाड़ करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। थाने में मामला दर्ज कराया जाएगा। टंकी भराई जा रही है, लेकिन यहां कुछ लोग रात को टंकी के वॉल्व से छेड़छाड़ कर पानी को डायवर्ट कर देते हैं, जिससे समस्या पनपी है। शीघ्र समाधान करेंगे।
धीरज कुमार मीणा कनिष्ठ अभियंता जलदाय विभाग।

……………….

Hindi News/ Alwar / पशुओं की खेळ से पानी भरने की मजबूरी….पढ़ें यह न्यूज

ट्रेंडिंग वीडियो