scriptपहचान पत्र नहीं है तो ये दस्तावेज दिखाकर डाल सकेंगे वोट | What documents are required to vote? | Patrika News
अलवर

पहचान पत्र नहीं है तो ये दस्तावेज दिखाकर डाल सकेंगे वोट

अलवर लोकसभा चुनाव के लिए मतदान 19 अप्रैल को होगा। अगर आपके पास पहचान पत्र नहीं है तो चिंता करने की कोई बात नहीं। लोकसभा चुनाव में वोट डालने के लिए पहचान पत्र के अलावा 12 दस्तावेजों को मंजूरी मिली है।

अलवरApr 13, 2024 / 12:47 pm

Rajendra Banjara

voting.jpg

अलवर लोकसभा चुनाव के लिए मतदान 19 अप्रैल को होगा। अगर आपके पास पहचान पत्र नहीं है तो चिंता करने की कोई बात नहीं। लोकसभा चुनाव में वोट डालने के लिए पहचान पत्र के अलावा 12 दस्तावेजों को मंजूरी मिली है। ये दिखाकर वोट डाले जा सकेंगे।

इनमें जिला निर्वाचन अधिकारी आशीष गुप्ता ने बताया कि अतिरिक्त वैकल्पिक दस्तावेजों में आधार कार्ड, पासपोर्ट, ड्राइविंग लाइसेन्स, राज्य पब्लिक लिमिटेड कम्पनियों की ओर से कर्मचारियों को जारी किए जाने वाले फोटोयुक्त सेवा पहचान पत्र भी शामिल है।

इसके अलावा बैंक व डाकघरों की ओर से जारी की गई फोटोयुक्त पासबुक, पैन कार्ड, आरजीआई एवं एनपीआर की ओर से जारी किए गए स्मार्ट कार्ड, मनरेगा जॉब कार्ड, श्रम मंत्रालय की योजना के अन्तर्गत जारी स्वास्थ्य बीमा स्मार्ट कार्ड दिखाकर भी वोट दिया जा सकेगा। साथ ही, फोटोयुक्त पेंशन दस्तावेज, सांसदों, विधायकों व विधान परिषद सदस्यों को जारी किए गए सरकारी पहचान पत्र और यूनिक डिसएबीलिटी आईडी (यूडीआईडी) को वोटिंग पहचान पत्र के रूप में शामिल किया गया है।

Home / Alwar / पहचान पत्र नहीं है तो ये दस्तावेज दिखाकर डाल सकेंगे वोट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो