दिल्ली से लौटे तब्लीगी जमात के 13 सदस्यों को मेडिकल कॉलेज में किया गया क्वारंटाइन

दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन की मरकज से तब्लीगी जमात में शामिल होने वाले 13 लोगों को अम्बेडकर नगर में पुलिस और प्रशासन ने राजकीय मेडिकल कालेज में क्वरंटािन किया है

By: Karishma Lalwani

Published: 03 Apr 2020, 03:07 PM IST

अम्बेडकर नगर. दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन की मरकज से तब्लीगी जमात में शामिल होने वाले 13 लोगों को अम्बेडकर नगर में पुलिस और प्रशासन ने राजकीय मेडिकल कॉलेज में क्वरंटाइन किया है। क्वरंटाइन कराए गए इन 13 जमातियों ने अपनेआप को जिले के हंसवर और टांडा कोतवाली क्षेत्र में छिपा लिया था, जिसकी जानकारी होने पर प्रशासन ने एक व्यक्ति को तलाश कर जब उससे पूछताछ की। उसके बताने के बाद 12 अन्य लोग भी दिल्ली में जमात से लौटना कुबूल किया, जिसके बाद प्रशासन ने इन सभी लोगों को प्राथमिक जांच के बाद राजकीय एलोपैथिक मेडिकल कॉलेज में क्वरंटाइन करा दिया गया है।

एसडीएम अभिषेक पाठक ने बताया कि हंसवर थाना क्षेत्र के भुलेपुर गांव में एक व्यक्ति की जानकारी मिली कि वह 20 मार्च को दिल्ली के निजामुद्दीन के मरकज में शामिल होकर लौटा है। उन्होंने बताया कि सीओ और मेडिकल टीम के साथ उस व्यक्ति को पकड़ कर जब उससे सख्ती से पूछताछ की गई तो उसके बताने पर 12 अन्य लोग भी पकड़ में आये हैं, जो पहले महाराष्ट्र के अकोला जिले में एक जमात में शामिल होकर वहीं से 19 मार्च को दिल्ली पहुंचे थे और 20 मार्च को ही ये लोग कैफियत एक्सप्रेस से वापस अम्बेडकर नगर लौटे हैं। उन्होंने जिले के लोगों से अपील भी की कि अगर ऐसे और लोग भी हों तो इसकी सूचना प्रशासन को जरूर दें, जिससे आगे की कार्यवाही की जा सके।

coronavirus COVID-19
Karishma Lalwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned