scriptयुवक के चर्चित हत्याकांड मामले में अब शासन ने सीबीसीआईडी को सौंपी जांच | government has submitted report to CBCID in man murder case | Patrika News
अम्बेडकर नगर

युवक के चर्चित हत्याकांड मामले में अब शासन ने सीबीसीआईडी को सौंपी जांच

युवक के चर्चित हत्याकांड मामले में अब शासन ने सीबीसीआईडी को सौंपी जांच
 

अम्बेडकर नगरJun 23, 2018 / 12:01 pm

Ruchi Sharma

murder

युवक के चर्चित हत्याकांड मामले में अब शासन ने सीबीसीआईडी को सौंपी जांच

अम्बेडकर नगर. एक महीने पहले हुए जिले के चर्चित हत्या कांड के मामले में मृतक युवक के परिजनों की तरफ से स्थानीय पुलिस की कार्यशैली पर खड़े किए गए सवाल के बाद शासन ने यह जांच स्थानीय पुलिस से वापस लेकर जांच सीबीसीआईडी को सौंप दी है।
थाना जहांगीर गंज क्षेत्र में 20/21 मई की रात हुई मनीष नामक युवक की हत्या के मामले में शासन ने सीबीसीआईडी जांच का आदेश दे दिया है। घटना के एक सप्ताह बाद पुलिस ने हत्याकांड का खुलासा करते हुए दो युवकों को जेल भेजा है। पीड़ित पक्ष पुलिस की कार्रवाई से संतुष्ट नहीं था और उसने शासन में सीबीसीआईडी से जांच कराने की गुहार लगायी थी। 15 जून को शासन ने मनीष हत्याकांड की सीबीसीआईडी जांच कराने के आदेश दे दिए है।
इस वजह से हुई थी युवक की हत्या

गौरतलब है कि 20/21 मई की रात में मनीष सिंह की लाश गांव के बाहर संदिग्ध परिस्थीतियों में बरामद हुई थी। एक सप्ताह की जांच पड़ताल के बाद जाह्नगीर गंज थाने की पुलिस ने इस हत्याकांड का खुलासा करते हुए बताया था कि मनीष की महिला मित्र से छेड़खानी ही उसकी हत्या की वजह बनी और इस हत्याकांड में 20/21 मई की रात में उसी के दोस्तों ने ही हत्याकांड को अंजाम दिया था और हत्या को दुर्घटना का रूप देने का भी प्रयास किया गया था। पुलिस द्वारा घटना का खुलासा करने के साथ ही दो लोगों को गिरफ्तार किया गया था और दोनों आरोपी इस समय जेल में है।
परिजनों को सीबीसीआईडी जांच पर भरोसा

जहांगीरगंज थाना क्षेत्र में एक माह पूर्व जिस तरह से युवक मनीष की हत्या हुई थी, उसको लेकर पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई से मनीष के परिवार के लोग संतुष्ट नहीं थे। उन्हें लगता था कि इस मामले में स्थानीय पुलिस किसी न किसी दबाव में हत्याकांड के मुख्य आरोपी को बचाने का प्रयास कर रही है। इसी वजह से परिजनों ने शासन का दरवाजा खटखटाया और अंततः उन्हें कामयाबी भी मिल गई। अब जबकि शासन ने सीबीसीआईडी को यह मामला सौंप दिया है तो मनीष के परिजनों को भी यह विश्वास हो गया है कि अब जांच सही ढंग से होगी और मुख्य अपराधी बच नहीं पाएंगे।

Hindi News/ Ambedkar Nagar / युवक के चर्चित हत्याकांड मामले में अब शासन ने सीबीसीआईडी को सौंपी जांच

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो