scriptचुनाव में शराब परोसने के लिए हो रहा था बड़ा खेल, छापेमारी में हुआ खुलासा | Illegal liquor catch by up police news in hindi | Patrika News
अम्बेडकर नगर

चुनाव में शराब परोसने के लिए हो रहा था बड़ा खेल, छापेमारी में हुआ खुलासा

चुनाव में शराब परोसने के लिए यहां हो रहा था बड़ा खेल, छापेमारी में हुआ खुलासा

अम्बेडकर नगरNov 10, 2017 / 05:53 pm

Ruchi Sharma

ambedkar nagar

illegal

अम्बेडकर नगर. नगर निकाय, ग्राम पंचायत विधानसभा या फिर लोकसभा, चुनाव कोई भी हो आजकल सभी चुनावों में मतदाताओं को लुभाने का सबसे बड़ा माध्यम बनता जा रहा है। इस समय जिले की पांच नगर निकायों में चुनाव प्रक्रिया चल रही है और ऐसे मतदाताओं को लुभाने का अवसर कोई भी चुकना नहीं चाहता है। इसके लिए रोज शाम होते ही प्रत्याशी मतदाताओं के साथ गली गली शराब की चुस्की बांटने की तैयारी शुरू कर देते हैं। मतदाता इधर से उधर न भाग जाए इसके लिए प्रत्याशी तरह-तरह के हथकंडे अपनाने में लगे हुए हैं। सरकारी ठेकेदारों और अंग्रेजी शराब बाजार में बहुत महंगी पड़ती है ऐसे में अवैध ढंग से शराब बनाने वालों की इस समय पव बारह है। अवैध कच्ची शराब काफी सस्ती और ज्यादा नशा करने वाली मानी जाती है, जिसको लेकर इन दिनों कच्ची शराब की मांग काफी बढ़ी हुई है।

नगर निकाय चुनाव में अवैध शराब की भट्टियां धधक उठीं है। चुनाव आयोग के सख्त निर्देशों के बाद अब आबकारी विभाग और पुलिस महकमा भी सख्त हो गया है। जिले भर में देशी शराब की धधक रही भट्टियों पर छापे मारी और शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। अम्बेडकरनगर में चुनाव के मद्देनजर पुलिस द्वारा चलाये जा रहे धर पकड़ अभियान के तहत पुख्ता सबूत पर आबकरी टीम एव पुलिस के संयुक्त छापेमारी के दौरान भारी मात्रा में कच्ची शराब और शराब बनाने के सामान बरामद हुए हैं।
यहां गन्ने के खेतों के बीच चल रहा था अवैध शराब का खेल

निकाय चनावों में अवैध शराब की मांग बढ़ते ही गांवों में शराब की धधकती भट्ठियों पर पुलिस और आबकारी विभाग ने नजरें गड़ा रखी हैं। मुखबिर की सूचना पर जिले के अहिरौली थाना क्षेत्र के चाचिक पुर गांव में गन्ने के खेत में अवैध शराब की चल रही अवैध भट्ठी पर छापा मारने के दौरान पुलिस एंव आबकारी टीम के हाथ बड़ी सफलता लगी है। यहां पर पुलिस बल के साथ छापेमारी के दौरान भारी मात्रा में लगभग 15 कुन्तल लहन एंव 15 लीटर कच्ची शराब बरामद हुयी है और कच्ची शराब बनाने का सामान भारी मात्रा में मिला है। आबकारी टीम ने लहन और कच्ची शराब बनाने के उपकरण को वही पर नष्ट कर दिया ।
मौके से फरार हुए अवैध शराब बनाने वाले

इस कारोबार में लिप्त अपराधियों को पकड़ना भी इतना आसान नहीं होता है। पुलिस अपने मुखबिरों की सूचना पर शराब के अवैध अड्डे पर पहुंच तो गई, लेकिन इस कारोबार में लिप्त लोगों का नेटवर्क इतना तेज था कि पुलिस के पहुंचने से पहले ही वे लोग मौके से फरार हो गए। फिलहाल पुलिस इस कारोबार में जुड़े अपराधियों की धर पकड़ के लिए विशेष अभियान चला रही है।
पुलिस अधीक्षक संतोष मिश्र ने कहा कि कुछ अपराधियों का नाम सामने आया है जल्द ही उन पर कार्यवाही की जाएंगी। उन्होंने कहाकि आगामी चुनाव के मद्दे नजर पुलिस का यह अभियान सकुशल चुनाव सम्पन कराने के लिए चलता रहेगा और अपराधियों को बक्शा नहीं जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो