scriptभूलकर भी इस रोड से अभी न जाएं Bilaspur या Raipur, फंस जाएंगे मुसीबत में | Ambikapur : Dont go from this road in Bilaspur will be in trouble | Patrika News
अंबिकापुर

भूलकर भी इस रोड से अभी न जाएं Bilaspur या Raipur, फंस जाएंगे मुसीबत में

अंबिकापुर-बिलासपुर मार्ग पूरी तरह से हो चुका है बंद, फिर से शुरु होने में लग सकता है काफी समय, सूरजपुर की ओर से करें सफर

अंबिकापुरSep 21, 2017 / 05:06 pm

rampravesh vishwakarma

Atem bridge washed out

Atem bridge washed out

अंबिकापुर. अंबिकापुर-बिलासपुर मार्ग पर अटेम नदी नए पुल का निर्माण कार्य चल रहा है। ऐसे में डायवर्सन पुल मार्ग से होकर वाहन बिलासपुर या रायपुर की ओर जाते थे। बुधवार को रुक-रुक कर हो रही बारिश और रात से सुबह तक गिरी तेज बारिश से डायवर्सन पुल पूरी तरह से बह गया।
पुल के बहने से अंबिकापुर-बिलासपुर मार्ग पूरी तरह बंद हो गया है। यदि आप इस मार्ग से होकर वहां जाने की सोच रहे हों तो भूलकर भी यहां से होकर सफर न करें। मुसीबत में पड़ जाएंगे। मार्ग पूरी तरह से बंद हो जाने से इस मार्ग पर जाने वाले लोगों को सूरजपुर, पे्रमनगर होकर बिलासपुर जाना पड़ेगा।

अंबिकापुर-बिलासपुर मार्ग पर ग्राम तारा से पूर्व अटेम नदी पर दिलीप बिल्डकॉन द्वारा पुल का निर्माण किया जा रहा है। ऐसे में इस मार्ग पर सफर करने के लिए डायवर्सन पुल बनाया गया था। यह पुल इस बारिश में जून माह से अब तक 4 बार बह चुका है। बुधवार को हो रही बारिश के कारण पुल का कुछ हिस्सा बह गया था।
ऐसे में प्रशासन द्वारा इस मार्ग पर से वाहनों का आवागमन पूरी तरह से रोक दिया गया था। इसके पीछे प्रशासन की मंशा थी कि यदि वाहन ऊपर से गुजरेंगे तो पुल को नुकसान ज्यादा होगा। इधर बारिश बुधवार की रात से लेकर गुरुवार की सुबह तक जारी रही।
ऐसे में नदी में आई पानी के तेज बहाव को डायवर्सन पुल झेल नहीं पाया और सुबह ही वह पूरी तरह से बह गया। पुल के बहने से इस मार्ग से आवागमन अब पूरी तरह से बंद हो गया है। प्रशासन से वाहन चालकों को दूसरे मार्ग से बिलासपुर या रायपुर की दूरी तय करने कहा है।

कितना लगेगा समय, पता नहीं
डायवर्सन पुल के बहने के बाद अब दोबारा इसे बनने में कितना समय लगेगा, यह बता पाना फिलहाल संभव नहीं है। इसके पूर्व भी 3 बार पुल बह गया था। इसे फिर से बनाने में हर बार ३-6 दिन का समय लगा था।

इस मार्ग से जाएं बिलासपुर
अंबिकापुर-बिलासपुर मार्ग पर रहने वाले लोग उदयपुर थाने के सामने से सूरजपुर को जाने वाले मार्ग से होकर पे्रमनगर-तारा होकर बिलासपुर जा सकते हैं। इसके अलावा कोरिया जिले के बैकुंठपुर-चिरमिरी व चोटिया होकर भी बिलासपुर-रायपुर तक का सफर तय कर सकते हैं।

Home / Ambikapur / भूलकर भी इस रोड से अभी न जाएं Bilaspur या Raipur, फंस जाएंगे मुसीबत में

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो