scriptस्कूटी व कार में अवैध कफ सिरप लेकर निकले थे 3 युवक, पुलिस को देखकर भागते समय पलटी कार, 2 गिरफ्तार | Car accident: Car overturned while absconding cough syrup smugglers | Patrika News
अंबिकापुर

स्कूटी व कार में अवैध कफ सिरप लेकर निकले थे 3 युवक, पुलिस को देखकर भागते समय पलटी कार, 2 गिरफ्तार

Car accident: कार में सवार एक आरोपी हो गया फरार, 240 नग प्रतिबंधित कफ सिरप (Cough syrup) जब्त, झारखंड व मध्य प्रदेश (Jharkhad and MP) से जुड़े हैं तस्करों के तार

अंबिकापुरMay 16, 2021 / 08:46 pm

rampravesh vishwakarma

Smugglers car accident

Car accident

अंबिकापुर. गांधीनगर पुलिस ने रविवार को प्रतिबंधित कफ सिरप (Illegal cough Syrup) के साथ दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस का कहना है कि दोनों आरोपी स्कूटी से कफ सिरप लेकर सूरजपुर की ओर जा रहे थे। सूचना पर पुलिस ने काली घाट के पास घेराबंदी कर कार्रवाई की। हालांकि इस मामले में यह भी चर्चा है कि पुलिस ने सूरजपुर के दो अलग-अलग स्थान से आरोपियों को गिरफ्तार किया है।
एक आरोपी की कार भागने के दौरान अनियंत्रित होकर पलट (Car accident) भी गई थी। जबकि पुलिस कार पलटने की घटना से इंकार कर रही है। मामले में पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट (NDPS Act) के तहत कार्रवाई कर उन्हें जेल दाखिल कर दिया है।

तेज रफ्तार कार पलटने से पिता-पुत्र की दर्दनाक मौत, बहू को खरोंच भी नहीं आई, विदाई कराकर लौट रहे थे घर


सरगुजा पुलिस द्वारा नशे के अवैध कारोबार के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है। गांधीनगर पुलिस को शनिवार की सुबह मुखबिर से जानकारी मिली कि स्कूटी व कार में अवैध नशीली दवाएं लेकर कुछ युवक सूरजपुर की ओर जा रहे हैं। सूचना मिलते ही गांधीनगर टीआई अनूप एक्का ने इसकी जानकारी उच्च अधिकारियों को दी। अधिकारियों के निर्देश पर गांधीनगर टीआई के नेतृत्व में टीम कार्रवाई के लिए निकली।
Gandhinagar Police
IMAGE CREDIT: 2 man arrested with illegal cough syrup
पुलिस ने शहर से लगे अंबिकापुर-सूरजपुर मार्ग पर स्थित कालीघाट अजिरमा के पास स्कूटी सवार संदेहियों को हिरासत में लेकर जांच की तो स्कूटी के सीट एवं हैंडल के बीच बोरी के भीतर रखे दो कार्टून में कुल २४० नग प्रतिबंधित कफ सिरप मिला। इसकी कुल कीमत 28 हजार 800 रुपए बताई जा रही है।
पुलिस ने दोनों आरोपियों से पूछताछ की तो उन्होंने अपना नाम योगेंद्र प्रजापति पिता श्याम बिहारी प्रजापति उम्र 30 वर्ष, मनोज गुप्ता पिता जगदीश प्रसाद गुप्ता उम्र 40 वर्ष व सूरजपुर के शांति गली का निवासी बताया। दोनों ने एक अन्य आरोपी कार सवार शोएब खान को कार से भागना बताया।
पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ 21 सी एनडीपीएस के तहत कार्रवाई कर उन्हें जेल भेज दिया है। कार्रवाई में थाना प्रभारी अनूप एक्का, सहायक उपनिरीक्षक नवल किशोर दुबे, प्रधान आरक्षक शत्रुधन सिंह, आरक्षक किशोर तिवारी, उमाशंकर साहू, विजय सिंह, राघवेंद्र सिंह एवं नगर सैनिक अनिल साहू शामिल रहे।

पुल पर लक्जरी कार खड़ी कर बात कर रहे थे 4 युवक, पुलिस ने डिक्की खोलकर देखा फिर चारों को कर लिया गिरफ्तार


भागने के दौरान पलटी कार
इस कार्रवाई के संबंध में चर्चा है कि गांधीनगर पुलिस ने सूरजपुर (Surajpur) के दो अलग-अलग स्थानों से आरोपियों को पकड़ा। मनोज गुप्ता पुलिस को देखकर कार से भाग रहा था। सूरजपुर स्थित नया सर्किट हाउस के पास टर्निंग के पास कार गति तेज होने के कारण अनियंत्रित होकर पलट गर्ई। इसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया है।
जबकि गांधीनगर पुलिस (Gandhinagar Police) दोनों आरोपियों को अजिरमा काली घाट के पास से गिरफ्तार करने की बात कर रही है। वहीं पुलिस का कहना है कि कार से तीसरा आरोपी शोएब खान फरार हुआ है। पुलिस कार पलटने की घटना से इंकार कर रही है।

बलात्कार का आरोपी निकला कोरोना पॉजिटिव, 100 किमी दूर से गिरफ्तार कर शहर लाई थी पुलिस, थाना सील


झारखंड व एमपी से ला रहे कफ सिरप
पुलिस ने बताया कि अवैध कफ सिरप के कारोबार के तार झारखंड व एमपी से जुड़े हैं। सूत्रों के अनुसार लॉकडाउन में शराब के साथ-साथ अन्य मादक पदार्थ लोगों को नहीं मिल रहे हैं। इस स्थिति में नशे के आदी लोग नशीली दवाओं का सेवन नशे के रूप में कर रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो