scriptमेडिकल कॉलेज अस्पताल मे कोविड-19 के मरीजों के लिए 100 बेड का वार्ड एवं 20 बेड का आईसीयू तैयार | Covid-19: 100 bed ward and 20 beded ICU prepare for Covid-19 patient | Patrika News
अंबिकापुर

मेडिकल कॉलेज अस्पताल मे कोविड-19 के मरीजों के लिए 100 बेड का वार्ड एवं 20 बेड का आईसीयू तैयार

Covid-19: कलक्टर ने लिया तैयारियों का जायजा, किसी भी स्थिति से निपटने डॉक्टरों व स्टाफ को तत्पर रहने के दिए निर्देश

अंबिकापुरApr 13, 2020 / 09:01 pm

rampravesh vishwakarma

मेडिकल कॉलेज अस्पताल मे कोविड-19 के मरीजों के लिए 100 बेड का वार्ड एवं 20 बेड का आईसीयू तैयार

Collector inspection

अंबिकापुर. वैश्विक महामारी नावेल कोरोना वायरस कोविड-19 की जांच एवं इलाज के लिए मेडिकल कालेज अस्पताल अम्बिकापुर में व्यापक तैयारियां की जा रही है। कलक्टर डॉ सारांश मित्तर ने सोमवार को मेडिकल कालेज अस्पताल में कोविड-19 (Covid-19) के मरीजों के इलाज की व्यवस्था तथा पूर्व के निरीक्षण में दिए गए निर्देशों के अनुपालन की वस्तुस्थिति से अवगत होने जायजा लिया।
उन्होंने निरीक्षण के दौरान पाया कि मेडिकल कॉलेज अस्पताल में कोविड-19 के मरीजों के लिए 100 बेड का वार्ड एवं 20 बेड आईसीयू पूरी तरह तैयार है। जिले में कोई भी कोविड-19 का मरीज मिलता है तो तत्काल उसकी इलाज की सुविधा यहां उपलब्ध होगी। उन्होंने मेडिकल कॉलेज अस्पताल के सभी चिकित्सकों एवं अन्य मेडिकल स्टॉफ के कार्यों की सराहना की।
उन्होंने उन्हें किसी भी स्थिति से निपटने तत्पर रहने के साथ ही सुरक्षा मानकों के अनुरूप कार्य करने के निर्देश दिए। कलक्टर ने वार्ड में उपलब्ध बिस्तर, ऑक्सीजन, दवाई एवं मानव संसाधन की पूरी जानकारी प्राप्त की। उन्होंने मरीजों के आने-जाने के रास्ते एवं डॉक्टरों के ड्यूटी रूम की पूरी जानकारी ली और अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। (Coronavirus)
मेडिकल कॉलेज अस्पताल मे कोविड-19 के मरीजों के लिए 100 बेड का वार्ड एवं 20 बेड का आईसीयू तैयार
उल्लेखनीय है कि वैश्विक महामारी कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के लिए लगाए गए देश व्यापी लॉकडाउन अवधि के दौरान ही जिले के मेडिकल कालेज सम्बद्ध जिला अस्पताल में कोविड-19 के मरीजों के इलाज हेतु कलक्टर डॉ सारांश मित्तर के मार्गदर्शन में समय पर तैयारी प्रारंभ कर दी गई थी।
कलक्टर द्वारा 28 मार्च को मेडिकल कॉलेज अस्पताल का जायजा लेकर कोविड-19 के मरीजों के लिये 100 बेड का वार्ड एवं 20 बेड का आईसीयू तैयार करने के निर्देश अधिकारियों को दिए गए थे।
मेडिकल कॉलेज अस्पताल मे कोविड-19 के मरीजों के लिए 100 बेड का वार्ड एवं 20 बेड का आईसीयू तैयार
सोमवार को उन्होंने पुन: मेडिकल कालेज अस्पताल में कोविड-19 के मरीजों के इलाज की व्यवस्था तथा दिए गए निर्देशों के अनुपालन की स्थिति का जायजा लिया, जिसमे कोविड-19 के मरीजों के लिए 100 बेड का वार्ड एवं 20 बेड का आईसीयू अल्प समय मे ही पूरी तरह बनकर तैयार मिला। अब जिले के कोविड-19 में मरीजों का यहां बेहतर इलाज हो सकेगा।

निरीक्षण के दौरान ये रहे उपस्थित
निरीक्षण के दौरान जिला पंचायत के मुख्य कार्यापालन अधिकारी कुलदीप शर्मा, नगर निगम आयुक्त हरीश मंडावी, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर पीएस सिसोदिया, अस्पताल प्रबंधन की ओर से डॉ मूर्ति, डॉक्टर लखन, डॉक्टर अनिल प्रसाद, डॉक्टर मनीष, जिला कार्यक्रम प्रबंधक डॉ. पुष्पेन्द्र राम, शहरी कार्यक्रम प्रबंधक डॉ. अमीन फिरदौसी, अस्पताल सलाहकार प्रियंका कुरील सहित अन्य उपस्थित थे।

Home / Ambikapur / मेडिकल कॉलेज अस्पताल मे कोविड-19 के मरीजों के लिए 100 बेड का वार्ड एवं 20 बेड का आईसीयू तैयार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो