scriptकोरोना पॉजिटिव शहर के युवक समेत 2 और लोगों की मौत, 71 मौतों के बाद लोग बरत रहे लापरवाही | Covid-19: 2 more death from corona including city young man | Patrika News
अंबिकापुर

कोरोना पॉजिटिव शहर के युवक समेत 2 और लोगों की मौत, 71 मौतों के बाद लोग बरत रहे लापरवाही

Covid-19: मास्क (Mask) न पहनने वाले लोगों के खिलाफ जोर-शोर से नहीं चल रही कार्रवाई, कई जगहों पर सोशल डिस्टेंसिंग (Social distancing) का भी नहीं हो रहा पालन

अंबिकापुरDec 04, 2020 / 08:48 pm

rampravesh vishwakarma

कोरोना पॉजिटिव शहर के युवक समेत 2 और लोगों की मौत, 71 मौतों के बाद लोग बरत रहे लापरवाही

Demo pic

अंबिकापुर. कोरोना से संक्रमितों (Covid-19) के आंकड़े हर दिन सामने आ रहे हैं। सरगुजा जिले में सबसे अधिक संक्रमित अंबिकापुर शहर के हैं। वहीं मौतों में लगातार इजाफा हो रहा है। इसी कड़ी में कोरोना से संक्रमित 2 और मरीजों की कोविड अस्पताल अंबिकापुर (Covid hospital Ambikapur) में इलाज के दौरान मौत हो गई।
अब तक कोविड अस्पताल में कोरोना (Corona) से 71 लोगों की जान जा चुकी है, जबकि दर्जनभर से अधिक संक्रमितों का इलाज जारी है। इधर अब भी लोग कोरोना को लेकर लापरवाही (Negligence) बरत रहे हैं। शहर की आधी आबादी बिना मास्क (Without mask) पहने नजर आ रही है।

कोविड अस्पताल अंबिकापुर में 3 और कोरोना पॉजिटिवों ने तोड़ा दम, अब तक 66 की जा चुकी है जान


शहर के केदारपुर तिवारी बिल्डिंग निवासी 40 वर्षीय युवक 1 दिसंबर को कोरोना पॉजिटिव (Corona positive) पाया गया था। उसे सांस लेने में तकलीफ के साथ ही बुखार व खांसी भी थी। उसे कोविड सेंटर अंबिकापुर में भर्ती कराया गया था। यहां इलाज के दौरान 4 दिसंबर की सुबह 9.45 बजे उसकी मौत हो गई।
युवक की मौत (Young man death) से परिजनों में मातम पसरा हुआ है। वहीं सूरजपुर जिले के कदमपारा प्रतापपुर निवासी 50 वर्षीय पुरुष को सांस लेने में तकलीफ, मधुमेह एवं उच्च रक्तचाप की शिकायत पर कोविड अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कर इलाज किया जा रहा था।
यहां इलाज के दौरान 4 दिसंबर की सुबह 11.45 बजे उसकी मौत हो गई। दोनों ही मामले में स्वास्थ्य विभाग (Health Department) द्वारा आगे की प्रक्रिया पूरी करते हुए शव परिजन को सौंप दिया गया।

यहां कोरोना से 2 और संक्रमितों की मौत, एक को कोविड अस्पताल से बाहर ले जाने की चल रही थी तैयारी


लोग अब भी बरत रहे लापरवाही
कोरोना से मृतकों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है लेकिन लोग इसे हल्के में ले रहे हैं। लापरवाही (Negligence) का आलम ये है कि शहर की ही आधी आबादी बिना मास्क सडक़ों पर घूम रही है।
प्रभारी कलक्टर ने कुछ दिन पूर्व ही मास्क न पहनने वालों के खिलाफ जुर्माना वसूली के निर्देश दिए थे लेकिन यह अभियान अभी जोर-शोर से नहीं चल रहा है। कभी-कभार शहर के चौक-चौराहों पर निगम व पुलिस (Police) की टीम कार्रवाई करती नजर आती है।

Home / Ambikapur / कोरोना पॉजिटिव शहर के युवक समेत 2 और लोगों की मौत, 71 मौतों के बाद लोग बरत रहे लापरवाही

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो