scriptकोविड अस्पताल अंबिकापुर में 3 और कोरोना पॉजिटिवों ने तोड़ा दम, अब तक 66 की जा चुकी है जान | Death from corona: 3 death from corona in Ambikapur, total 66 death | Patrika News

कोविड अस्पताल अंबिकापुर में 3 और कोरोना पॉजिटिवों ने तोड़ा दम, अब तक 66 की जा चुकी है जान

locationअंबिकापुरPublished: Nov 21, 2020 10:47:23 pm

Death from corona: मृतकों में सरगुजा जिले के 40 संक्रमित (Corona positive) शामिल, पिछले एक सप्ताह में 1 दर्जन लोगों की हो चुकी है मौत (Death), आज मिले 54 नए पॉजिटिव (Positive)

कोविड अस्पताल अंबिकापुर में 3 और कोरोना पॉजिटिवों ने तोड़ा दम, अब तक 66 की जा चुकी है जान

Demo pic

अंबिकापुर. सरगुजा में कोरोना से मौत (Death from corona) का सिलसिला जारी है। यह रूकने का नाम नहीं ले रहा है। हर दिन मौत के मामले सामने आ रहे हैं। इसी कड़ी में शनिवार को मेडिकल कॉलेज अस्पताल स्थित कोविड सेंटर में कोरोना पॉजिटिव 3 और लोगों की मौत (3 death from corona) हो गई।
एक सप्ताह के अंदर एक किशोर सहित 1 दर्जन कोरोना पीडितों की मौत हो चुकी है। कोरोना (Covid-19) से मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। मौत प्रतिशत (Death percent) दर बढक़र सरगुजा में 5.46 हो गई है। इधर शनिवार को जिले में 54 नए पॉजिटिव मिले, इनमें 48 अंबिकापुर के हैं।

शहर के कोरोना पॉजिटिव एक और व्यक्ति की मौत, नहीं थम रहा मौत का आंकड़ा, 5 दिन में 7 की मौत


अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में मौत का सिलसिला जारी है। हर रोज कोरोना से मौत के मामले सामने आ रहे हैं। शुक्रवार की रात 9 बजे से अल सुबह 4 बजे तक 3 लोगों की मौत हो गई। धौरपुर निवासी 55 वर्षीय पुरूष 18 नवंबर को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। उसे इलाज के लिए कोविड सेंटर में भर्ती कराया गया था।
उसकी स्थिति गंभीर बनी हुई थी। वह पूर्व में शुगर के बीमारी से पीडि़त था। पॉजिटिव पाए जाने के बाद से उसे सांस लेने में परेशानी हो रही थी। इलाज के दौरान शुक्रवार की रात 9 बजे उसकी मौत हो गई। इसके बाद सूरजपुर जिले के पत्थलगांव निवासी 65 वर्षीय वृद्ध की मौत रात 10.30 बजे हो गई।
वह 18 नंवबर को कोरोना पॉजिटिव (Corona positive) पाया गया था। वह भी शुगर की बीमारी से ग्रसित था। सांस लेने में परेशानी होने के कारण उसे आईसीयू में इलाज के लिए रखा गया था।
वहीं कोरिया जिले के मनेन्द्रगढ़ निवासी 85 वर्षीय वृद्ध की भी मौत इलाज के दौरान शनिवार की अहले सुबह 4.30 बजे हो गई। उसे 19 नवंबर को मनेन्द्रगढ़ से अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल रेफर किया गया था।

कोरोना को मात देकर दूसरी बार पॉजिटिव हुई महिला समेत अंबिकापुर में 2 और की मौत


मृतकों में सर्वाधिक सरगुजा के
सरगुजा जिले में कोरोना पॉजिटिव की संख्या में पिछले महीने की अपेक्षा कमी आई है लेकिन मौत की रफ्तार में बढ़ोतरी जारी है। पिछले एक सप्ताह में कोविड अस्पताल अंबिकापुर में 12 लोगों की मौत हो चुकी है।
इसी तरह अब तक अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल (Medical college hospital) स्थित कोविड वार्ड में सरगुजा के 40, सूरजपुर के 7, कोरिया 15, बलरामपुर के 2 व जशपुर जिले के 2 लोगों की मौत हो चुकी है। मेडिकल कॉलेज अस्पताल के कोविड सेंटर में कुल 66 लोगों की जान जा चुकी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो