scriptघर आकर उल्टी करने लगा पिता, मौत के बाद बेटे बोले- भू-बिचौलियों ने शराब में मिला दिया जहर | Crime News: Son's said- land middlemen drink poison with wine | Patrika News
अंबिकापुर

घर आकर उल्टी करने लगा पिता, मौत के बाद बेटे बोले- भू-बिचौलियों ने शराब में मिला दिया जहर

Crime News: कुछ दिन पूर्व ही मृतक की 35 डिसमिल जमीन की भू-बिचौलिए ने करा ली थी रजिस्ट्री (Registry), बेटे जब जमीन का बंटवारा (Distribution) करने पटवारी के पास पहुंचे तो पता चला कि 35 डिसमिल जमीन बिक चुकी है, इधर मरने से पहले बेटों से कहा था कि 7 लाख रुपए मिलने वाले हैं

अंबिकापुरFeb 12, 2022 / 05:16 pm

rampravesh vishwakarma

Land registry

Man dead body

अंबिकापुर. Crime News: गांधीनगर थाना क्षेत्र का एक ग्रामीण शराब के नशे में गुरुवार को घर लौटा और अचेत हो गया। परिजनों ने उसे इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया लेकिन कुछ ही देर बाद उसकी मौत हो गई। वहीं मृतक के बेटों ने शराब में जहर मिलाकर पिलाने का आरोप शहर के ही एक भू-बिचौलिए पर लगाया है। उनका कहना है कि उनके पिता को भू-बिचौलिया वृद्धा पेंशन दिलाने के नाम पर साथ ले गया और जमीन की रजिस्ट्री (Land Registry) करा ली। जमीन के रुपए भी पिता को नहीं मिले थे। इसकी शिकायत पूर्व में ही उसके पिता द्वारा गांधीनगर थाने में की गई थी।

गांधीनगर थाना क्षेत्र के ग्राम डिगमा निवासी माखन राम गोंड़ उम्र 50 वर्ष पहाड़ गांव में अलग रहता था। उदय लाल व सबेचंद उसके दो पुत्र हैं। दोनों बेटों ने अपनी जमीन का बंटवारा करने का निर्णय लिया। दोनों भाई पटवारी के पास बंटवारे के लिए गए तो पता चला कि 35 डिसमिल जमीन की बिक्री हो चुकी है।
जब जमीन के दस्तावेज निकाले गए तो पता चला कि वह भूमि 7 लाख में बिक गई है। दोनों बेटों ने जब अपने पिता के पास जाकर जमीन बिक्री के संबंध में पूछा तो पिता ने बताया कि शहर के ही एक व्यक्ति ने रजिस्ट्री कराया है, लेकिन मुझे एक रुपए नहीं दिए हंै।

बुजुर्ग को जबरन शराब पिलाकर किया अपहरण, पिटाई कर करा ली जमीन की रजिस्ट्री, पटवारी भी शामिल

इसी बीच गुरुवार की सुबह 6 बजे माखन घर से बिना बताए निकला था। शाम को 4 बजे शराब के नशे में घर लौटा और उल्टी करने लगा। परिजन उसे इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज अस्पताल (Medical College hospital) ले गए। यहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

जहर देकर मारने का आरोप
पिता की मौत के बाद उनके बेटों उदय लाल व सबेचंद ने जमीन रजिस्ट्री कराने वाले व्यक्ति पर अपने पिता को शराब में जहर देकर मारने का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि डॉक्टर ने उन्हें बताया है कि शरीर में जहर की मात्रा पाई गई है।

मंद बुद्धि ग्रामीण को अपना पिता बताकर युवक ने 3 एकड़ 63 डिसमिल जमीन दूसरे के नाम करा दी रजिस्ट्री, बेटी को पता चला तो…


पटवारी का ये कहना
मृतक के बेटों व भतीजे का कहना है कि जमीन बिक (Land Sold) जाने की खबर सुनकर जब वे पटवारी के पास पहुंचे थे तो उन्होंने माखन (अब मृतक) को देखकर कहा था कि वे इसे नहीं जानते। जमीन रजिस्ट्री के दौरान कोई और माखन था।

Home / Ambikapur / घर आकर उल्टी करने लगा पिता, मौत के बाद बेटे बोले- भू-बिचौलियों ने शराब में मिला दिया जहर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो