scriptसरगुजा में कोरोना संक्रमित 2 और महिला-पुरुष की मौत, 2 दिन के भीतर 5 पहुंची मृतकों की संख्या | Death from corona: 2 more people death from corona in Surguja | Patrika News
अंबिकापुर

सरगुजा में कोरोना संक्रमित 2 और महिला-पुरुष की मौत, 2 दिन के भीतर 5 पहुंची मृतकों की संख्या

Death from corona: बुजुर्ग की होम आइसोलेशन में इलाज के दौरान हुई मौत, वहीं महिला ने कोविड अस्पताल में तोड़ा दम

अंबिकापुरSep 27, 2020 / 08:17 pm

rampravesh vishwakarma

सरगुजा में कोरोना संक्रमित 2 और महिला-पुरुष की मौत, 2 दिन के भीतर 5 पहुंची मृतकों की संख्या

Covid

अंबिकापुर. सरगुजा जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढऩे के साथ ही मौतों (Death from corona) का सिलसिला भी जारी है। 24 घंटे के भीतर अंबिकापुर में फिर 2 संक्रमितों (Covid-19) की मौत हो गई, इनमें एक महिला व बुजुर्ग शामिल है। संक्रमित पाए जाने के बाद बुजुर्ग को होम आइसोलेशन में रखा गया था।
इस तरह पिछले 2 दिन के भीतर अंबिकापुर कोविड अस्पताल व होम आइसोलेशन में मृत लोगों की संख्या 5 हो गई हैं। जिले में संक्रमितों की मौत के आंकड़े (Corona death figure) ने अब सबको चिंता में डाल दिया है।

ये भी पढ़े: अंबिकापुर में 24 घंटे के भीतर 3 कोरोना पॉजिटिवों की मौत, आज मिले 64 नए पॉजिटिव


सरगुजा जिले में अब रिकॉर्ड तोड़ संख्या में कोरोना संक्रमित सामने आ रहे हैं। शनिवार की देर रात तक आई रिपोर्ट में 131 पॉजिटिव सामने आए थे।
शुक्रवार की रात जहां कोरोना पॉजिटिव पूर्व जिला पंचायत सदस्य व भाजपा नेत्री की मौत हो गई थी, वहीं शनिवार की सुबह 4 बजे नमनाकला निवासी एक बुजुर्ग तथा शाम 7 बजे सूरजपुर निवासी एक व्यक्ति ने कोविड अस्पताल में दम तोड़ (Death from corona) दिया था।
इसी बीच शनिवार की देर रात होम आइसोलेशन में रहे शहर के केदारपुर निवासी 72 वर्षीय बुजुर्ग की भी मौत हो गई। इसके अलावा रविवार की शाम करीब 4.30 बजे दरिमा थानांतर्गत ग्राम बेलखरिखा निवासी 42 वर्षीय महिला ने भी दम तोड़ दिया।
महिला को 25 सितंबर को कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इस तरह पिछले 2 दिन के भीतर कोरोना संक्रमण से मृतकों की संख्या 5 हो गई है।

ये भी पढ़े: कोरोना से सरगुजा में 7वीं मौत, आज जिले में मिले 47 पॉजिटिवों में 42 शहर के


बुजुर्ग को होम आइसोलेशन में रखने पर सवाल
कोरोना संक्रमितों को अब सरकार के नए नियम के अनुसार होम आइसोलेशन में भी रखने की इजाजत दी गई है, बशर्ते कि उसके घर में होम आइसोलेशन (Home isolation) की पूरी सुविधा होनी चाहिए।
वहीं बुुजुर्गों को होम आइसोलेशन में रहने की इजाजत स्वास्थ्य विभाग नहीं देता है, इसके बावजूद केदारपुर निवासी बुजुर्ग को होम आइसोलेशन में रखा गया।


परिजनों ने बनाया दबाव
इस संबंध में सीएमएचओ पीएस सिसोदिया ने बताया कि होम आइसोलेशन में बुजुर्ग को रखने के लिए उनके परिजनों द्वारा दबाव बनाया गया। वहीं उन्होंने कहा कि संक्रमित की निगरानी डॉक्टर द्वारा प्रतिदिन कराएंगे। परिजन के दबाव में आकर ही नियम विरुद्ध होने के बावजूद होम आइसोलेशन की अनुमति दी गई थी।

Home / Ambikapur / सरगुजा में कोरोना संक्रमित 2 और महिला-पुरुष की मौत, 2 दिन के भीतर 5 पहुंची मृतकों की संख्या

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो