scriptकोरोना वायरस के खतरे के बीच जमकर चली पार्टी, खाना खाते ही एक ही परिवार के 13 उल्टी-दस्त से पीडि़त, मचा हडक़ंप | Diarrhea: 13 people of a family suffering from diarrhea between corona | Patrika News
अंबिकापुर

कोरोना वायरस के खतरे के बीच जमकर चली पार्टी, खाना खाते ही एक ही परिवार के 13 उल्टी-दस्त से पीडि़त, मचा हडक़ंप

Diarrhea: स्वास्थ्य अमला पहुंचा पीडि़तों के घर और शुरु किया उपचार, स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सभी को साफ-सफाई रखने की सलाह देने के साथ ही धुलवाया गया हाथ

अंबिकापुरMar 20, 2020 / 05:52 pm

rampravesh vishwakarma

कोरोना वायरस के खतरे के बीच जमकर चली पार्टी, खाना खाते ही एक ही परिवार के 13 उल्टी-दस्त से पीडि़त, मचा हडक़ंप

Health department team

अंबिकापुर. शहर के एक वार्ड में उल्टी-दस्त की जानकारी मिलते ही स्वास्थ्य अमले में सनसनी फैल गई। कोरोना वायरस (Corona virus) को लेकर पहले ही शहर में धारा 144 लागू है, इससे बचाव व रोकथाम के लिए तरह-तरह के उपाय व प्रयास किए जा रहे हैं। वहीं दूसरी ओर शहर में उल्टी-दस्त की खबर सुनते ही स्वास्थ्य अमला सजग हो गया।
स्वास्थ्य विभाग की टीम तत्काल पीडि़तों के घर पहुंची और उनका उपचार शुरु किया। एक ही परिवार के कुल 13 लोग उल्टी-दस्त से पीडि़त हैं। उपचार के बाद सभी की स्थिति खतरे से बाहर बताई जा रही है। उल्टी-दस्त का कारण गलत खान-पान बताया जा रहा है।

शहर के वार्ड नंबर 01 स्थित भगवानपुर आदिवासी पारा निवासी सरोज कुजूर के घर में किसी कार्यक्रम में गुरुवार की रात सामूहिक भोज का आयोजन था। इस दौरान घर के लोग व रिश्तेदार शामिल हुए थे। खाना खाने के बाद सभी को एक-एक कर उल्टी-दस्त शुरू हो गई।
इसकी खबर लगते हुए वार्ड के जनप्रतिनिधि ने तत्काल इसकी जानकारी शहरी स्वास्थ्य केन्द्र के नोडल अधिकारी डॉ. अमीन फिरदौसी को दी। इसके बाद स्वास्थ्य टीम को पीडि़त के घर भेजा गया और सभी का उपचार शुरु किया गया। उल्टी-दस्त से परिवार व रिश्तेदार के कुल 13 लोग पीडि़त थे। इलाज के बाद सभी की स्थिति में सुधार है।

ये लोग थे पीडि़त
उल्टी-दस्त से सरोज कुजूर, रोहित, दशरथ, नैनसी, मानकुंवर, फूलकुंवर, दुर्गा नेताम, रामकेली, धनेश्वर, अतिला केरकेट्टा, प्रिया, रीता सहित अन्य लोग पीडि़त थे। सभी का इलाज स्वास्थ्य विभाग द्वारा घर में जाकर किया गया।

हाथ धोने की दी गई जानकारी
स्वास्थ्य विभाग की टीम ने घर में जाकर पीडि़तों को खान-पान व घर के आस-पास साफ-सफाई रखने की सलाह दी गई। इस दौरान वार्ड के मितानिन द्वारा परिवार के सदस्यों को हाथ धोने के तरीके बताए गए और सभी का हाथ साबुन से धुलवाया गया।

Home / Ambikapur / कोरोना वायरस के खतरे के बीच जमकर चली पार्टी, खाना खाते ही एक ही परिवार के 13 उल्टी-दस्त से पीडि़त, मचा हडक़ंप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो