scriptBreaking News: Video- चीन से अंबिकापुर लौटे युवक में कोरोना वायरस का खतरा! मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर कर रहे निगरानी | Corona Virus: Risk of corona virus in a man who returned from China | Patrika News

Breaking News: Video- चीन से अंबिकापुर लौटे युवक में कोरोना वायरस का खतरा! मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर कर रहे निगरानी

locationअंबिकापुरPublished: Feb 03, 2020 02:40:08 pm

Corona Virus: चीन में फैले खतरनाक कोरोना वायरस से पूरी दुनिया में मचा हुआ है हडक़ंप, चीन से लौटे युवक को लेकर परिजन पहुंचे मेडिकल कॉलेज

Breaking News: Video- चीन से अंबिकापुर लौटे युवक में कोरोना वायरस का खतरा! मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर कर रहे निगरानी

Medical college Doctors

अंबिकापुर. चीन में रहकर पढ़ाई कर रहा अंबिकापुर निवासी एक युवक 20 दिन पूर्व शहर लौटा था। एक दिन पूर्व ही उसके गले में खरास आई तो वह एहतियातन जांच कराने मेडिकल कॉलेज अस्पताल पहुंच गया।
उसे कोरोना वायरस (Corona Virus) के खतरे की आशंका है। यहां विशेषज्ञ डॉक्टरों की निगरानी में उसे आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। डॉक्टरों द्वारा उसका ब्लड सैंपल लेकर जांच के लिए पुणे स्थित लैब में भेजा जा रहा है। (Corona virus)
अंबिकापुर निवासी 29 वर्षीय एक युवक चीन में रहकर एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहा है। 9 जनवरी को परीक्षा खत्म होने के बाद वह अंबिकापुर लौट आया था। इधर चीन में खतरनाक कोरोना वायरस (Corona Virus) से अब तक 350 से भी अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।
2 फरवरी को युवक के गले में खरास आई तो उसे कोरोना वायरस का भय सताने लगा। इसके बाद वह परिजनों व दोस्तों के साथ 3 जनवरी को एहतियातन मेडिकल कॉलेज अस्पताल (Medical college hospital Ambikapur) में जांच कराने पहुंचा। चीन से युवक के लौटने की सूचना पर डॉक्टर भी उसे आइसोलेशन वार्ड में रखकर निगरानी कर रहे हैं।
Breaking News: Video- चीन से अंबिकापुर लौटे युवक में कोरोना वायरस का खतरा! मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर कर रहे निगरानी
ब्लड सैंपल भेजा गया पुणे
डॉक्टरों ने युवक का ब्लड सैंपल लेकर पूणे स्थित लैब में जांच के लिए भेजा है। वहां से जो रिपोर्ट आएगी, उसके आधार पर युवक का इलाज किया जाएगा।


प्रोटोकॉल के तहत की जा रही निगरानी
चीन में चूंकि कोरोना वायरस फैला हुआ है। इसलिए वहां से लौटने वाले हर व्यक्ति को सरकार के गाइड लाइन के अनुसार प्रोटोकॉल में रखकर ब्लड सैंपल की जांच की जानी है। इसलिए चीन से लौटे युवक का भी ब्लड सैंपल लेकर परीक्षण के लिए पूणे भेजा गया है। रिपोर्ट निगेटिव आने के ज्यादा चांसेस हैं।
डॉ. अनिल प्रसाद, मेडिकल कॉलेज अस्पताल अंबिकापुर

अंबिकापुर की खबरें पढऩे के लिए क्लिक करें- Ambikapur News

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो