scriptDoctor's donate blood: Doctor's donated also blood for patients | इलाज करने के अलावा यहां के डॉक्टर ब्लड डोनेट कर भी बचा रहे मरीजों की जान | Patrika News

इलाज करने के अलावा यहां के डॉक्टर ब्लड डोनेट कर भी बचा रहे मरीजों की जान

Doctor's donate blood: मेडिकल कॉलेज अस्पताल (Medical college hospital) में पदस्थ आधा दर्जन से अधिक डॉक्टर लगातार कर रहे हैं ब्लड डोनेट (Blood donation), लोगों को रक्तदान के लिए कर रहे प्रोत्साहित

अंबिकापुर

Published: June 17, 2021 04:33:55 pm

अंबिकापुर. डॉक्टर ऐसे ही नहीं धरती के भगवान (The god of earth) कहे जाते हैं। वे इंसान की जिन्दगी बचाने के लिए हर कोशिश करते हैं। मेडिकल कॉलेज अस्पताल (Medical college hospital Ambikapur) के डॉक्टर मरीजों की इलाज के अलावा उनकी जान बचाने के लिए ब्लड डोनेट भी करते हैं। मेडिकल कॉलेज अस्पताल में करीब आधा दर्जन से अधिक चिकित्सकों ने मरीजों की जान बचाने लगातार रक्तदान किया है।
Blood donation certificate
Blood donated by doctors

लॉकडाउन व कोरोना संक्रमण काल के कारण मेडिकल कॉलेज अस्पताल के ब्लड बैंक में रक्त की कमी बनी हुई है। रक्तदाता रक्तदान करने से कतरा रह हैं। ब्लड बैंक में पर्याप्त संख्या में ब्लड उपलब्ध नहीं होने के कारण समय पर जरूरतमंदों को ब्लड नहीं मिल पाता है।
यह भी पढ़ें
खेल-खेल में सिक्के की तरह दिखने वाला बैट्री के पीछे का हिस्सा निगल गया मासूम, माता-पिता के लिए डॉक्टर बने भगवान

इससे गंभीर मरीजों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। वहीं कोरोना संक्रमण काल में मेडिकल कॉलेज अस्पताल के डॉक्टरों ने लगातार मानवता का परिचय दिया है। मेडिकल कॉलेज अस्पताल के कई डॉक्टर मरीजों की जान बचाने सिर्फ उनका इलाज ही नहीं बल्कि रक्तदान भी कर रहे हैं।
ब्लड डोनेट करने वाले डॉक्टरों में डॉ. शैलेंद्र गुप्ता इएनटी विभाग, डॉ. नितेश दुबे, डॉ. पीके सिन्हा, डॉ. राकेश वर्मा, डॉ. मनीष प्रसाद, डॉ. आरके श्रीवास्तव शामिल हैं।

यह भी पढ़ें
Video: डॉक्टर की कोरोना रिपोर्ट आई निगेटिव तो वेंटिलेटर की ट्यून पर ऐसे किया डांस, फिर ये कहा...


ब्लड डोनर का मिला प्रमाण पत्र
कोरोना संक्रमण काल में भी निरंतर ब्लड डोनेट (Blood donation) कर रहे डॉक्टरों को ब्लड बैंक के एचओडी डॉ. विकास पांडेय द्वारा प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया। इस दौरान डॉक्टरों ने कहा कि लोगों को ब्लड डोनेट करने से डरना नहीं चाहिए।
एक व्यक्ति अगर ब्लड डोनेट करता है तो दूसरे की जान बच सकती है। ब्लड डोनेट करने से किसी तरह की कोई परेशानी नहीं होती है। बल्कि स्वस्थ्य व्यक्ति अगर ब्लड डोनेट करता है तो उसे फायदा ही होता है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

पंजाबः अवैध खनन मामले में ईडी के ताबड़तोड़ छापे, सीएम चन्नी के भतीजे के ठिकानों पर दबिशPunjab Assembly Election 2022: पंजाब में भगवंत मान होंगे 'आप' का सीएम चेहरा, 93.3 फीसदी लोगों ने बताया अपनी पसंदUttarakhand Election 2022: हरक सिंह रावत को लेकर कांग्रेस में विवाद, हरीश रावत ने आलाकमान के सामने जताया विरोधUP Election 2022 : अखिलेश के अन्न संकल्प के बाद भाकियू अध्‍यक्ष का यू टर्न, फिर किया सपा-रालोद गठबंधन के समर्थन का ऐलानखतरनाक हुई तीसरी लहर, जांच में हर पांचवां व्यक्ति कोरोना संक्रमितIndian Railways: स्टेशन पर थूकने वाले हो जाएं सावधान, रेलवे में तैयार किया ये खास प्लानभीषण लपटों से भी नहीं डरे ग्रामीण, अपनी जान पर खेलकर पड़ौसी को बचाया, Videoमशहूर कार्टूनिस्ट नारायण देबनाथ का निधन, सीएम ममता बनर्जी ने जताया शोक
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.